भारतीय टीम में ओपनर की भूमिका तलाश रहे उन्मुक्त ने नैनीताल में गोल्फ स्टिक से उड़ाये छक्के


नैनीताल के राजभवन गोल्फ कोर्स में गोल्फ स्टिक के लम्बे शॉट्स का अभ्यास करते क्रिकेटर उन्मुक्त चंद
नैनीताल के राजभवन गोल्फ कोर्स में गोल्फ स्टिक के लम्बे शॉट्स का अभ्यास करते क्रिकेटर उन्मुक्त चंद

नवीन जोशी, नैनीताल। अपने कॅरियर की शुरुआत में दिल्ली के लिए ओपनर के रूप में 425 रनों की पारी और अंडर-19 विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 111 रनों की नाबाद व कप्तानी पारी खेलकर आस्ट्रेलियाई दिग्गज पूर्व कप्तान इयान चैपल से प्रशंसा प्राप्त कर चुके उत्तराखण्ड मूल के युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट टीम में ओपनर के रूप में अपनी भूमिका तलाश रहे हैं। बीती 5 फ़रवरी 2016 की शाम नैनीताल पहुंचे थे, और 6 की सुबह नैनीताल राजभवन स्थित गोल्फ कोर्स में उन्होंने गोल्फ खेलकर अपना दैनिक अभ्यास करते हुए पसीना बहाया। इस दौरान उन्होंने यहाँ नैनीताल राजभवन गोल्फ कोर्स में गोल्फ स्टिक (क्लब) पर पहली बार हाथ आजमाते हुए कई ‘उन्मुक्त छक्कों’ सरीखे लम्बे शॉट भी खेले। साथ ही अपने दोस्तों के साथ नगर की प्राकृतिक सुंदरता में खोकर कई सेल्फी लीं। इस दौरान उन्होंने अपने कॅरियर, भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने की संभावनाओं, इसके लिए की जा रही मेहनत आदि पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि तीन-चार दिन के अवकाश पर अपने घर-कुमाऊं आये हैं।

उत्तराखण्ड के उभरते युवा क्रिकेटर, देश के अंडर-19 कप्तान रहे उन्मुक्त चंद के साथ ..
उत्तराखण्ड के उभरते युवा क्रिकेटर, देश के अंडर-19 कप्तान रहे उन्मुक्त चंद के साथ

इस मौके पर उन्मुक्त ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में ओपनर के रूप में अपनी भूमिका तलाश रहे हैं। उम्मीद जताई कि मनीष व पवन के बाद उन्हें भी शीघ्र भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा। साथ ही कहा कि टीम में स्थान पाना समय की बात है। जब तक भारत के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनर के रूप में बढ़िया खेल रहे हैं, तब तक उन्हें इंतजार ही करना पड़ेगा। शिखर भी गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग के होते हुए टीम में स्थान नहीं बना पाये थे। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि उत्तराखंड मूल के महेंद्र सिंह धोनी के बाद मनीष पांडे और अब पवन नेगी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बन रहे हैं। इधर अंडर-19 विश्व कप में उत्तराखण्ड के ही विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी 18 गेंदों में सबसे तेज पचासा और शतकीय पारी से सेमीफायनल में पहुँचाने में मदद कर सबका ध्यान खींचा है।

यहाँ भी देख सकते हैं @ राष्ट्रीय सहारा 7 फ़रवरी 2016 पेज-1

मनीष पांडे के भारतीय टीम में न चुने जाने पर हो रहे विवाद पर कुछ न कहने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि टीम का चयन पूरी तरह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है और वे किस देश में मैच होने हैं और टीम की जरूरत क्या है, यह सोचकर सर्वश्रेष्ठ टीम चुनते हैं। जैसे इधर भारतीय उपमहाद्वीप में हो रहे मैचों के लिए टीम में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मौजूद हैं, और टीम को बेहतर गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की जरूरत है। उत्तराखंड की टीम न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य में अच्छी प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस उसे जल्द से जल्द बीसीसीआई से संबद्ध होना चाहिए और राज्य की टीम बनाकर रणजी टूर्नामेंट खेलना होगा, तभी राज्य के खिलाड़ी सीधे भारतीय टीम में आ पायेंगे। यहाँ भी देख सकते 

उन्मुक्त चंद
उन्मुक्त चंद
नैनीताल में सेल्फी लेते उन्मुक्त चंद
नैनीताल में सेल्फी लेते उन्मुक्त चंद

केएमवीएन के ब्रांड एंबेसडर होंगे उन्मुक्त

नैनीताल। पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए कुमाऊं मंडल विकास निगम पहली बार ‘ब्रांड एंबेसडर’ की नियुक्ति करने जा रहा है। इसके लिए निगम ने देश को अंडर-19 का विश्व कप दिलाने वाले युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद को चुना है। उन्हें शीघ्र ही इस संबंध में प्रस्ताव भेजा जाएगा। केएमवीएन के एमडी धीराज गर्ब्याल ने बताया कि वह युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद को निगम का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। आगे की औपचारिकताएं उन्मुक्त के रुख पर निर्भर करेंगी। वहीं चंद ने अनौपचारिक तौर पर इस बात पर खुशी जताई है कि यदि ऐसा कोई प्रस्ताव उन्हें मिलता है तो यह उनके लिये गर्व की बात होगी।

Advertisements

One thought on “भारतीय टीम में ओपनर की भूमिका तलाश रहे उन्मुक्त ने नैनीताल में गोल्फ स्टिक से उड़ाये छक्के

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s