2.67 लाख रुपए ईनामी 7वीं ‘नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन’ का आयोजन 28 अगस्त को

Nainital Monsoon Mountain Marathon | Event in Nainital | Run2live | Townscriptनैनीताल। नवीन जोशी। सरोवरनगरी में बीते छह वर्षों से हो रही है और अब नगर की पहचान बन चुकी नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन अपने सातवे संस्करण से नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन यानी नम: एनएम-3 के नाम से जानी जाएगी, तथा प्रतियोगिता हर वर्ष की भांति अगस्त माह के आखिरी रविवार यानी 28 अगस्त को सुबह 7:30 बजे से 11:30 बजे तक आयोजित होगी। Rashtriya Sahara 07th August 2016
2.67 लाख रुपए की बड़ी ईनामी राशि वाली इस प्रतियोगिता के तहत सबसे बड़ा आकर्षण नगर की ऊंची-नीची खूबसूरत राहों पर 21 किमी की ओपन-मेन मैराथन तो होगी ही, साथ ही 10 किमी की ओपन वुमेन के साथ ही स्कूली बालक-बालिकाओं की वरिष्ठ व कनिष्ठ वर्ग की प्रतियोगिताएं भी आयोजित होंगी। इस वर्ष प्रतियोगिता को अगले कम से कम तीन-चार वर्षों के लिए बड़ा प्रायोजक डीएस ग्रुप मिल गया है, जबकि उत्तराखंड पर्यटन एवं सिडकुल सहित अन्य अनेक प्रायोजक भी आयोजन में योगदान देंगे।
शनिवार को नगर के डीएस ग्रुप के प्रतिष्ठान मनु महारानी होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में आयोजक संस्था ‘रन टु लिव’ के सचिव अंतरर्राष्ट्रीय धावक हरीश तिवारी ने आयोजन की जानकारियां देने के साथ ही नगर के सेंट जोसफ से ही पढ़े और ‘कुमाऊं का डॉन विलियम’ कहे जा रहे चर्चित गायक गौरव पांडे द्वारा लिखे, कंपोज किए व गाये गये थीम सॉंग को लॉंच किया गया। श्री तिवारी ने बताया कि आयोजन में इस बार एक दिन पूर्व 27 अगस्त को पुरुषों की 20 और महिलाओं की 10 किमी की माउंटेन बाइकिंग प्रतियोगिता भी होगी। IMG-20160816-WA0020इस वर्ष आयोजन से स्वर्गीय देवकी नंदन जोशी तथा अन्य की स्मृतियों में चार छात्रवृत्तियां भी जोड़ी जा रही हैं।

प्रतियोगिता में रियो ओलंपिक की मैराथन प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर लौट रहे धावक नितेंद्र रावत के साथ ही Walk प्रतियोगिता के प्रतिभागी मनीष रावत के भी भाग लेने की संभावना थी, लेकिन वे नहीं पहुँच पाए,  जबकि “JUST IMAGIN” Fame बॉलीवुड अभिनेता हेमंत पाण्डेय ने पहुँचने ही हामी भर दी है।

नितेन्द्र की ओलम्पिक पदक की दौड़ से परे अनसुनी कहानी जानने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

IMG-20160829-WA0002

अपने 7वें संस्करण में नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन यानी नम: एनएम-3

आयोजन के दौरान ट्रेक पर खींची जाने वाली फोटो, अलग तरह की किसी थीम आदि को लेकर पहनी जाने वाली ड्रेस, ओपन मेन में भाग लेने वाले 45 से अधिक उम्र के धावकों के लिए अलग से भी पुरस्कार दिए जाएंगे, साथ ही रियो ओलंपिक में खेल रहे प्रदेश के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने एवं ओलंपिक खेलों को समर्थन देने के लिए भी अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान मुख्य अतिथि एशियन चैंपियन सुरेश पांडे ने आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं। मनु महारानी के जीएम नरेश गुप्ता ने विश्वास जताया कि आयोजन नगर के साथ ही प्रदेश में खेल एवं पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने में मददगार होगा। इस मौके पर मनु महारानी के वरिष्ठ प्रबंधक विपणन पवन कुमार, वरिष्ठ प्रबंधक प्रमोद बिष्ट व जीएस मेहता सहित आयोजक संस्था से जुड़े अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन में प्रतिभाग करने के लिए अभी यहाँ क्लिक करके ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं ।

!!!खुशखबरी: पूरे उत्तराखंडवासियों के लिए पंजीकरण शुल्क केवल 100 रुपये !!!

पहली बार नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन में प्रतिभाग करने के इच्छुक धावकों के लिए पंजीकरण शुल्क 100 रुपये कर दिया गया है, जबकि इससे पूर्व केवल नैनीताल वासियों के लिए ही शुल्क 100 रुपये था। पंजीकरण मल्लीताल ‘अल्फ़ा स्पोर्ट्स’ पर जाकर कराया जा सकता है। ‘रन-टु-लिव’ संस्था के प्रमुख हरीश तिवारी ने कहा की संस्था का उद्देश्य पंजीकरण शुल्क से किसी तरह का आय अर्जन करना नहीं, वरन प्रतियोगिता की गरिमा को बनाये रखते हुए अधिकाधिक धावकों को मौका देकर प्रोत्साहित करना है।

IMG-20160816-WA0019प्रतियोगिता निम्न श्रेणियों में होगी :-

1.  Open Men- 21 KM.

2. Open Women- 10 KM.

3. Run for Fun- 4 KM.

सभी श्रेणियों के लिए पंजीकरण शुल्क रुपये 1000/-

प्रतिभागियों को आयोजक संस्था ‘रन टु लिव’ की ओर से आयोजन के दौरान ठहरने की सुविधा भी दी जायेगी।

पंजीकरण की आखिरी तारिख 18 अगस्त 2016।

प्रतिभाग करने के लिए चेस्ट बैच और टी-शर्ट 27 अगस्त को ज़ूम लैंड मल्लीताल, नैनीताल से प्राप्त किये जा सकते हैं ।

किसी भी तरह की अन्य जानकारियों के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं : 7830004030

फोटोग्राफी प्रतियोगिताएं:

नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन के लिए अलग-अलग दो फोटोग्राफी प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। एक प्रतियोगिता आयोजक ‘रन टु लिव’ की ओर से, तो दूसरी सहयोगी ‘डीएस समूह’ की ओर से। ‘रन टु लिव’ की फोटो प्रतियोगिता में आयोजन के दौरान ट्रेक पर खींची जाने वाली सर्वश्रेष्ठ फोटो पर पुरस्कार मिलेंगे,  जबकि ‘डीएस समूह’ की ओर से आयोजित प्रतियोगिता फेसबुक पर नैनीताल लवर्स ग्रुप, नैनीताल सचमुच स्वर्ग , उत्तराखंड लवर्स और हम तो ठैरे उत्तराखंड लवर्स ग्रुप आदि ग्रुपों और पेजों के सदस्यों के लिए हैं। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अपनी प्रविष्टियाँ नैनीताल लवर्स ग्रुप पर @ https://www.facebook.com/groups/Lovenainital/ अथवा नैनीताल सचमुच स्वर्ग पेज @ https://www.facebook.com/NainitalLovers/ पर पूरे resolutions में डालनी होंगी।

फोटो प्रतियोगिता से सम्बंधित नियम व शर्तें :

Theme of Photography should be on Fitness, Running and Monsoon Marathon Route.

नैनीताल लवर्स और नैनीताल सचमुच स्वर्ग पेज पर प्रतियोगिता के लिए फोटो डालने पर फोटो में “नमह नैनीताल मानसून माउंटेन मैराथन के लिए” आवश्यक तौर पर लिखना होगा। साथ ही फोटो का शीर्षक भी दें, और पोस्ट पर #NamahNainitalMonsoonMountainMarathon भी लगाएं। फोटो स्वयं की खिंची हुई हो, इसकी घोषणा भी करें, तथा अपना नाम, मोबाइल नंबर व स्थान का भी उल्लेख करें।

प्रतिभागियों से उनकी श्रेष्ठ प्रविष्टियाँ यानी फोटो कम से कम 1600 X 1200 pixels आकार एवं 200 pixels/inch के resolution आकार में पोस्टर बनाने हेतु ई-मेल के माध्यम से ली जाएंगी, जिन्हें गैर व्यवसायिक उद्देश्य से पोस्टर के रूप में प्रदर्शित किया जायेगा।

विजेताओं के चुनाव का अधिकार प्रायोजक “डीएस समूह” के पास होगा, तथा उनका निर्णय अंतिम होगा, एवं निर्णय को चुनौती नहीं दी जा सकेगी। 

पुरस्कार निम्नवत होंगे :

प्रथम पुरस्कार : Rs.3000 Cash & Meal Voucher for Two

द्वितीय पुरस्कार  – Rs.2000 Cash & Meal Voucher for Two®ú

तृतीय पुरस्कार  – Rs.1000 Cash & Evening Hi Tea for Two