Apradh-Crime


यह भी पढ़ें : महिला चिकित्सक के पिता पर लूट के इरादे से जानलेवा हमला, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए बदमाश…

नवीन समाचार, मंगलौर, 28 दिसंबर 2021। मंगलौर कोतवाली के ओम विहार क्षेत्र में बीती रात्रि लूट के इरादे से एक स्त्री रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक के चिकित्सालय में घुसकर उनके पिता पर चाकू से हमला किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मंगलवार को चिकित्सालय में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखने पर उसमें बदमाश दिखाई दिए हैं। एसएसपी डॉ. योगेंद्र रावत ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए है। मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीसीटीवी में तीन बदमाश निजी चिकित्सालय में महिला चिकित्सक के पिता पर चाकू से हमला करते नजर आ रहे हैं। शोर होने पर चिकित्सालय कर्मी मौके पर पहुंचे, उन्हें देखकर बदमाश फरार हो गए। एक युवक को चाकू लगा है, उसका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। घटना के बाद पुलिस टीम ने आसपास के क्षेत्र में कॉम्बिंग कर बदमाशों की तलाश की, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बढ़ती उम्र की झुंझलाहट ! अंकल कहने पर दुकानदार ने फोड़ा छात्रा का सिर

छात्रा को सांस लेने में दिक्कत होने पर आक्सीजन भी लगानी पड़ी।नवीन समाचार, सितारगंज, 22 नवंबर 2021। युवावस्था तक उम्र का बढ़ना अच्छा लगता है, पर इसके बाद उम्र का बढ़ना, किसी का ‘अंकल-आंटी’ का संबोधन अच्छा नहीं लगता है। लेकिन कोई अंकल कहने पर किसी का सिर ही फोड़ दे, ऐसी घटना शायद न सुनी गई हो, लेकिन शहर के एक दुकानदार ने ऐसा कर दिखाया। यहा एमएससी की करीब 20 वर्षीय छात्रा एक दिन पहले लिया गया बैडमिंटन कुछ कमी के कारण बदलवाने गई थी और उसने दुकानदार को अंकल शब्द से संबोधन कर दिया। आरोप है कि अंकल कहने से गुस्साए दुकानदार ने छात्रा का सिर काउंटर पर पटक दिया। छात्रा की ऐसी हालत हुई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना और ऑक्सीजन चढ़ाना पड़ गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती इस्लामनगर निवासी एमएससी की छात्रा निशा पुत्री मकसूद अहमद ने गत 19 दिसंबर को नगर के खटीमा रोड स्थित एक दुकान से बैडमिंटन खरीदा था। बैडमिंटन में कुछ कमी होने पर वह 21 दिसंबर को उसे बदलने के लिये दुकान पर पहुंची, और उसने दुकानदार से कहा, ‘अंकल बैडमिंटन ठीक नहीं है। इसे बदलकर दूसरा दे दीजिए।’

आरोप है कि दुकानदार छात्रा से ‘अंकल’ शब्द सुनकर ऐसा भड़क गया कि छात्रा से अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा और उसका सिर काउंटर पर जोर से दे मारा। साथ ही जमीन पर गिराकर लात-घूंसे भी बरसाने लगा। इसके बाद छात्रा बेसुध हो गई। परिजन उसे गंभीरावस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डाक्टरों को घायल छात्रा को उपचार के दौरान सांस लेने में दिक्कत होने पर आक्सीजन भी लगानी पड़ी। अलबत्ता यह पूरी तरह से साफ नहीं है कि दुकानदार अंकल कहने पर ही भड़का या बैडमिंटन को बदलने के लाने पर, पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : युवक की दो नशेड़ियों ने की पिटाई

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 दिसंबर 2021। शुक्रवार शाम नगर के ठंडी सड़क क्षेत्र में एक करीब 25 वर्षीय युवक की अज्ञात लोगों ने पिटाई कर दी। इस पर युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए जाना पड़ा,और उसने कोतवाली पहुंचकर भी अपने साथ हुई घटना की सूचना दी।

बताया है कि घायल हुआ युवक हयात सिंह बोरा ठंडी सड़क में शनिदेव मंदिर के पास स्थित नैनी झील के जिला विकास प्राधिकरण द्वारा संचालित एयरेशन केंद्र में ऑपरेटर के रूप में कार्य करता है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम जब वह ड्यूटी से लौट रहा था, तभी दो नशेड़ी युवकों ने अकारण ही पीछे से उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। यह भी बताया जा रहा है कि नशेड़ी हयात का मोबाइल व नगदी भी लूट ले गए।

क्षेत्रीय सभासद मनोज साह जगाती ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके शिकायती पत्र की रिसीविंग नहीं दी। कहा है कि इस मामले पर वह शनिवार को डीआईजी कार्यालय में धरना देंगे। नगर कोतवाली धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि घटना की मौखिक सूचना मिली है। आरोपित युवकों की तलाश की जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल कोतवाली में महिलाओं द्वारा मारपीट !

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 नवंबर 2021। सूखाताल कार पार्किंग में कार पार्क करने के शुल्क को लेकर पार्किंग संचालकों व पर्यटकों के बीच मारपीट हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को मल्लीताल कोतवाली ले आई। कोतवाली पहुंचने पर महिला पर्यटकों ने पार्किंग संचालकों से मारपीट कर दी। इसके बाद पार्किंग संचालकों ने पर्यटकों के खिलाफ मारपीट व लूटपाट का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। करीब दो घंटे तक कोतवाली में हंगामा होता रहा। इसके बाद प्रभारी कोतवाल प्रेम विश्वकर्मा की ओर से बताया गया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब दस बजे दिल्ली के पर्यटकों ने अपना वाहन सूखाताल पार्किंग में शुल्क देकर खड़ा किया। इसके करीब दस मिनट बाद पर्यटक वापस पार्किंग में पहुंचे और पर्ची देकर शुल्क वापस करने की मांग करने लगे। मगर पार्किंग में तैनात कर्मी ने पर्ची कट जाने पर शुल्क वापस नहीं दिए जाने की बात कही। यह सुनते ही पर्यटकों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। वाहन में बैठी महिला और उसके पुरुष साथियों ने पार्किंग कर्मी से हाथापाई शुरू कर दी। मामला बढ़ता देख पार्किंग कर्मी ने लिया गया शुल्क लौटा दिया।

साथ ही आसपास मौजूद लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। जिसके बाद पर्यटक कोतवाली पहुंच गए। पीछे पार्किंग कर्मचारी और संचालक भी कोतवाली पहुंचे जहां दोनों पक्ष आमने-सामने हुए तो एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे से हाथापाई शुरू कर दी। प्रभारी कोतवाल प्रेम विश्वकर्मा ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी तब जाकर दोनों पक्ष शांत हुए। इस दौरान करीब दो घंटे तक कोतवाली में तनातनी का माहौल रहा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो पक्षों में संपत्ति विवाद में मारपीट, दोनों के खिलाफ क्रास एफआईआर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवंबर 2021। ज्योलीकोट पुलिस चौकी के अंतर्गत गेठिया में दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद को लेकर मारपीट होने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाना तल्लीताल में तहरीर दी गई। इस पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक पक्ष के ट्रैवर मैसी का कहना है कि वह अपने घर जा रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने उसका रास्ता रोककर उसके साथ अभद्रता की और उसे जान से मारने की धमकी दी। जबकि दूसरे पक्ष के अमन बत्रा का कहना है कि ट्रैवर मैसी पक्ष के लोगों ने उसकी प्रॉपर्टी में घुसकर उसके साथ मारपीट की।

एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि ट्रैवर मैसी की तहरीर पर गेठिया निवासी अमन बत्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 341, 504 व 506 तथा अमन बत्रा की तहरीर पर ट्रैवर मैसी, विक्रम कुमार व सुरेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो कर्मचारी नेताओं के बीच संपत्ति विवाद को लेकर विवाद में सांप्रदायिक रंग

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 नवंबर 2021। नगर के हांडी-बांडी क्षेत्र में स्थित कैलाश विहार कॉलोनी के फ्लैट में कब्जे को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया और मामले को धार्मिक रंग देने की भी कोशिश हुई है। बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष के साऊद हुसैन को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसके पिता मंजूर हुसैन रंगकर्मी और लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी व कर्मचारी नेता रहे हैं। जबकि दूसरे पक्ष में कुमाऊं विवि कर्मी व शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कुलदीप कुमार हैं।

बताया गया है कि अपने निर्माण के दौर से ही विवादों में रहे व पूर्व में भूत बंगला कहे जाने वाले हांडी-बांडी क्षेत्र में केसी चिंगप्पा के नाम एक कोठी कैलाश विहार सोसायटी के रूप में है। इसकी पॉवर ऑफ अटार्नी धारक वीपी सिंह के पास थी। 2006 में चिंगप्पा की मौत हो गई। जिसके तीन माह बाद नियमानुसार पावर ऑफ अटॉर्नी अधिकारविहीन हो जाती है। फिर भी वीपी सिंह ने गत दिनों इसके फ्लैट रुद्रपुर आवास विकास निवासी रोहित व केशव को बेच दिये। जबकि मंजूर हुसैन का परिवार लंबे समय से इसके बगल में स्थित घर में रहता है, और उन्होंने अपने घर में सीलन आने के कारण बगल में स्थित चिंगप्पा वाले फ्लैट में पूर्व मालिक से पूछकर मरम्मत कराई थी और अपना सामान भी रखा था।

इधर 10 नवंबर को रोहित व केशव कोठी में पहुंचे तो मंजूर हुसैन वहां काबिज मिले। इसकी शिकायत उन्होंने सोसाइटी के सचिव कुलदीप कुमार से की। कुलदीप ने रोहित और केशव का पक्ष लिया तो तभी से दोनों पक्षों में विवाद व मारपीट शुरू हो गई। इस मामले में मंजूर की अधिवक्ता पुत्री सना को चोटें भी आईं और उसे अस्पताल लाना पड़ा। मंजूर की ओर से पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर पुलिस ने संपत्ति विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों के 12 लोगों के खिलाफ शांतिभंग में चालान कर दिया।

इधर सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। कुलदीप कुमार द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के अनुसार घर के बाहर कूड़ा फेंकने को लेकर विवाद शुरू हुआ और साऊद ने कुलदीप की पत्नी शैलजा को बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया व मारपीट की। घायल होने के बाद शैलजा ने भी बीडी पांडे अस्पताल में इलाज भी कराया। इस पर भाजपा कार्यकर्ता भी आरोपित साऊद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली में हंगामा करने लगे। दोनों पक्षों के अलग-अलग धर्म से होने के कारण दोनों पक्षों के लोग कोतवाली में जुटे और आपसी संपत्ति के विवाद को सांप्रदायिक दंग देने की कोशिश होने लगी।

इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 354 के तहत साऊद उसकी बहन सना हुसैन तथा एक अन्य आरोपित रेहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित साऊद को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद की जांच की जा रही है। मामला जमीन के विवाद से जुड़ा है लिहाजा एसडीएम को भी रिपोर्ट भेजी जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छात्रा से बदतमीजी के बाद आठवी के छात्र की पिटाई का मामला चार दिन बाद उछला

दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली (नैनीताल), 10 अक्टूबर 2021। जनपद नैनीताल के ओखलकांडा विकासखंड के एक विद्यालय में कक्षा 8 में अध्ययनरत एक छात्र के साथ शिक्षकों द्वारा बेदर्दी से पिटाई का मामला घटना के चार दिन बाद प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़ित के पिता ने मुख्य शिक्षा अधिकारी नैनीताल को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं शिक्षकों ने ऐसी पिटाई से इंकार करते कहा कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। वह निष्पक्ष जांच को तैयार है।

पीड़ित के पिता का इस मामले में कहना है कि उनका बेटा राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भौनपोखरा ओखलकांडा में कक्षा 8 में अध्यनरत है। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रधानाचार्य जितेंद्र चौहान व एक शिक्षक अशोक सक्सेना ने किसी गलती को लेकर उसे बेदर्दी से पीटा। इसके निशान बच्चे के शरीर पर देखे जा सकते है। उनका आरोप है कि दोनों शिक्षकों ने बच्चे को 40 डंडे मारे। बेटे के शरीर में डंडों के निशान देखकर वह हतप्रभ रह गये। इस पर उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को शिकायत भेजकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कार्रवाई होने तक वह बच्चे को विद्यालय नहीं भेजेंगे। सोमवार को वह बच्चे का मेडिकल कराएंगे और राजस्व पुलिस को भी घटना की तहरीर देंगे।

उधर विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र चौहान और शिक्षक अशोक सक्सेना का कहना है कि एक छात्रा ने रोते हुए उनके पास आकर बालक द्वारा उसके साथ बदतमीजी करने की शिकायत की थी। इस पर उन्होंने उसे डांटा और दो-तीन डंडे डराने के लिए मारे। ताकि वह इस तरह ही घटना की पुनरावृति ना कर सके। लेकिन चित्र में चोट के जैसे निशान दिख रहे हैं, वह कोई साजिश हो सकती है। लिहाजा वह निष्पक्ष जांच को तैयार हैं।

उधर, उपनिरीक्षक शकील अहमद ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी शनिवार को फोन के माध्यम से मिली। उन्होंने पीड़ित के पिता को लिखित में पत्र देने तथा बच्चे का मेडिकल कराने को कहा, पर वह रविवार को भी नही आये। आगे शिकायत मिलने पर जांच की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मकान मालिक-किरायेदार महिलाओं के बीच मारपीट, दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज क्षेत्र में एक महिला की शिकायत पर दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। नीलोफर नाज पत्नी असलम नाम की महिला ने कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपनी मकान मालकिन अलीशा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस पर अलीशा व उसकी बेटी समीना तथा सैफ नाम के युवक ने उसके साथ मारपीट कर दी।

विवाद शनिवार सुबह किसी फेरी वाले के घर में आने को लेकर हुआ। मकान मालकिन ने फेरी वाले को घर में नहीं आने दिया था। उधर मकान मालकिन ने भी किरायेदार नीलोफर द्वारा की गई मारपीट से अलीशा को भी चोटें आने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि अलीशा, समीना व सैफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : गर्भवती महिला के पेट में महिलाओं ने ही लात मारी, हुआ गर्भपात, मामला दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के पर्दाधारा निवासी एक गर्भवती महिला ने पड़ोस की दो महिलाओं पर गर्भावस्था के दौरान पड़ोस की दो महिलाओं पर उसके पेट में लात मारने से उसका गर्भपात होने की शिकायत दर्ज कराई है। एसएसपी के निर्देशों पर कोतवाली पुलिस ने मामले में दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना करीब चार माह पुरानी बताई गई है। ऐसे में घटना के बारे में कई बातें स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं।

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता नगमा ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि तीन मार्च 2021 को उसकी पड़ोस में रहने वाली आयशा से किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। इस दौरान आयशा ने उसके पेट में लात मार दी, इससे उसका गर्भपात हो गया। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले में मल्लीताल पर्दाधारा क्षेत्र निवासी आयशा व नजमा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 316 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चे को बचाने के चक्कर में पिटे तीन युवक, सिर में आए टांके

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 5 सितंबर 2021। नैनीताल के डीएसए फ्लैट्स मैदान स्थित बास्केटबॉल कोर्ट में रविवार को देर शाम दो पक्षों के लड़कों में किसी बात को लेकिर विवाद हो गया। इस बीच एक पक्ष के 10-15 युवकों ने मिलकर दूसरे पक्ष के तीन युवकों को बुरी तरह पीट दिया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और मारपीट करने वाले दो युवकों को कोतवाली ले गए और घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उनमें से दो के सिर में आई चोट में टांके लगाने पड़े हैं। मामले में घायल युवकों की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

घायल युवकों के हवाले से पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहित कुमार, अरमान अली और नितेश कुमार रविवार देर शाम डीएसए मैदान में टहल रहे थे। इस बीच उन्होंने कुछ युवकों को एक छोटे बच्चे को परेशान करने पर टोका तो वे उनसे ही झगड़ने लगे, और विरोध करने पर अपने अन्य साथियों को भी बुलाकर उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। इससे वह तीनों चोटिल हो गए। हंगामा बढ़ने पर लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। इस पर चीता प्रभारी ललित कांडपाल अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के साथ मारपीट, तीन नामजद आरोपितों में खुद को पुलिस कर्मी बताने वाला भी !

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 28 अगस्त 2021। कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पंकज भट्ट के साथ दो दिन पूर्व 26 अगस्त की रात कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी। तब से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार करा रहे भट्ट ने शनिवार को कोतवाली मल्लीताल में तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोपितों में एक ऐसे व्यक्ति का नाम भी है, जो खुद को कथित तौर पर पुलिस कर्मी बता रहा था, और देखने की बात कह रहा था।

भट्ट ने तहरीर में लिखा है कि 26 अगस्त की रात करीब सवा 10 बजे के लगभग वह तल्लीताल में अपने मित्रों गौरव कुमार व जितेंद्र बंगारी के साथ टहल रहा था। तभी तल्लीताल रिक्शा स्टेंड पर तल्लीताल निवासी यावर खान व सन्नी खान तथा हल्द्वानी निवासी खुद को पुलिस कर्मी बता रहे कुंदन सिंह चौहान ने गाली-गलौज करने लगे और विरोध करने पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। कुछ लोगों ने बीच-बचाव कर उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। कहा है कि आरोपित शातिर प्रकृति के हैं। उनसे उसे अब भी जान-माल का खतरा बना हुआ है, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : अधेड़ उम्र के पति-पत्नी में सड़क पर मारपीट

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 23 अगस्त 2021। नगर में 45-50 वर्ष की अधेड़ उम्र के सैलानी दंपत्ति में सोमवार को तल्लीताल डांठ पर जमकर सिर फुटौव्वल हो गई। इस दौरान महिला अपने पति पर हाथ-पैर चलाती भी नजर आई। साथ ही पुलिस कर्मियों से पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी।

दंपति के 15-16 साल के बेटा-बेटी भी थे, पर पत्नी का कहना था कि उसके पति के अपनी साली यानी उसकी छोटी बहन से संबंध हैं। जबकि पति इस आरोप से इंकार कर रहा था और खुद को पत्नी से प्रताणित बता रहा था। इस दौरान महिला झील में कूदने की धमकी भी देने लगी। बच्चे भी उसे समझा रहे थे पर वह समझने को तैयार नहीं थी। पुलिस कर्मियों ने बमुश्किल उसे शांत करवाया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : विधवा महिला को ससुर व देवरों ने पीटकर अधमरा किया

-धारी के अक्सोड़ा गांव की घटना, ससुर व देवर मुकदमा दर्ज होने के साथ जेल भेजे गए
दान सिंह लोधियाल @ नवीन समाचार, धानाचूली (नैनीताल), 18 अगस्त 2021। नैनीताल जनपद के तहसील धारी के ग्राम अक्सोड़ा (पदमपुरी) में एक महिला के साथ उसके ससुर और दो देवरों ने जमकर मारपीट की। महिला किसी तरह बचकर तहसील मुख्यालय तक पहुंची और वहां पर पहुंचते ही वह बेहोश हो गई। राजस्व प्रशासन ने उसे एवं उपचार कराने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पदमपुरी भेजा, उपचार के उपरांत उसकी तहरीर पर उसके ससुर व देवरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता ममता देवी के पति मनोज कुमार का देहांत हो चुका है। इधर मंगलवार को उसके ससुर हरीश चंद्र पुत्र शिवलाल और देवरों राजेंद्र कुमार व सूरज कुमार ने उसके साथ जमकर मारपीट की। इससे बचकर वह तहसील मुख्यालय पहुंची और बेहोश हो गई। उसकी शिकायत पर जब राजस्व पुलिस आरोपितों को पकड़ने पहुंची तो उनसे भी आरोपितों ने जमकर अभद्रता की।

इस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ 323, 325, 353, 354 ए, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर उनहें न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उनकी गिरफ्तारी करने वाली टीम में नायब तहसीलदार राजेंद्र प्रसाद, कानूनगो नरेंद्र वर्मा, उपनिरीक्षक हेम चंद्र जोशी व पूरन चंद्र गुणवंत, ललित मोहन जैड़ा और चंद्रानाथ तथा कई होमगार्ड कर्मी शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : परिवार की महिलाओं पर जानलेवा हमला करने के आरोपित को भी नहीं मिली जमानत

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 जुलाई 2021। जनपद की प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश-प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश प्रीतू शर्मा की अदालत ने अपनी दीदी, भांजी व भाभी आदि महिलाओं पर जानलेवा हमला करने के आरोपित युवक का जमानत प्रार्थना पत्र भी सोमवार को खारिज कर दिया।

इस मामले में जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अभियोजन पक्ष की ओर से जमानत याचिका का विरोध करते हुए बताया कि गत 24 जून को जेसी पुरम बिठौरिया नंबर 2 ब्लॉक मुखानी निवासी गोकुलानंद जोशी पुत्र स्वर्गीय भैरव दत्त जोशी ने अपने भाई जगदीश जोशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उसने गंदगी करने को लेकर टोके जाने पर पहले अपनी ही दीदी व भांजी के साथ मारपीट की, और उन्हें बचाने आई अपनी भाभी भुवनेश्वरी के गले व सीने में चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। इस आधार पर न्यायालय ने उसकी जमानत अर्जी भी खारिज कर दी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : रात्रि जंग का मैदान बना अस्पताल, दूसरे अस्पताल भर्ती करने पड़े घायल हुए तीमारदार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 जुलाई 2021। शहर में स्थित कुमाऊं के सबसे बड़े अस्पताल सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों व तीमारदारों के बीच भिड़ने की घटना नई नहीं है। ऐसा इसलिए भी कि काफी संख्या में यहां रोगी नाजुक स्थिति में उनके तीमारदारों के द्वारा या अन्य माध्यमों से लाये जाते हैं, और कई बार खासकर युवा चिकित्सकों की टेढ़ी बातें तीमारदारों के मरहम मांग रहे दर्द को उल्टा जख्म बना देते हैं। सोमवार रात्रि यहां एक बार फिर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति हुई है। इस घटना में तीमारदार तो लहूलुहान हुए ही, उन्हें इस चिकित्सालय की जगह बेस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। वहीं युवा चिकित्सक भी चोटिल होने का दावा कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार की देर रात लगभग साढ़े 10 बजे डहरिया निवासी योगेश मौर्य अपने पिता प्रेम शंकर मौर्य को रक्तचाप कम होने पर चक्कर आने की शिकायत पर यहां ले कर आए। बताया जा रहा है कि इस दौरान पहले तो उन्हें करीब आधा घंटा कोई देखने ही नहीं आया, और बाद में आए युवा जूनियर चिकित्सकों ने उन्हें चलाने को कहा। इस पर योगेश ने कहा कि वह चल नहीं पा रहे हैं, उन्हें चक्कर आ रहे हैं। साथ ही चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं को लेकर कोई टिप्पणी कर दी। इस पर जूनियर चिकित्सकों ने कह दिया, जहां बेहतर व्यवस्थाएं हैं, वहीं ले जाओ। इस पर दोनों पक्षों में विवाद होने लगा, तो योगेश ने अपने पड़ोस में रहने वाले उमेश बुधानी व दीवान बिष्ट को अस्पताल बुला लिया। उमेश व मनोज ने चिकित्सकों से पूछताछ की तो चिकित्सक भड़क गये और आरोप है कि जूनियर चिकित्सकों ने भी अपने अन्य साथियो को बुला लिया और चिकित्सकों व सुरक्षा कर्मचारियों ने उनसे हाथापाई कर दी। इस पर चिकित्सालय दोनों पक्षों के बीच जंग का अखाड़ा बन गया, और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

आरोप है कि इस बीच उमेश व मनोज को एक कमरे में बंद करके पीटा गया। आरोप है कि दोनों को लहूलुहान होने तक पीटा गया। मेडिकल कालेज के प्राचार्य ने हंगामा कर रहे आक्रोशित जूनियर चिकित्सकों को किसी तरह शांत कराया। इस दौरान मामले में सुमित हृदयेश के साथ ग्राम प्रधान संगठन के पूर्व जिलाध्यक्ष कुंदन बोरा व प्रदीप बिष्ट आदि कांग्रेस नेता भी कूद पड़े तो मामला और अधिक बढ़ गया। वह जूनियर चिकित्सकों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। उमेश ने बताया कि उसकी चेन टूट गई है और घड़ी का नग भी गिर गया। दोनों को बंधक बनाकर पीटा गया है। उधर छात्राओं ने भी तीमारदारों पर अभद्रता करने का भी आरोप लगाया है। देर रात करीब 12 बजे तक चले हंगामे के बीच सूचना मिलने पर एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र, सीओ सिटी शांतनु पाराशर, सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह, मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी मनवर सिंह आदि पहुंचे और हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस में तहरीर भी दी गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच करने के बाद ही दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पालतू कुत्ते को लेकर अधिवक्ता पर हमला !!

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2021। नगर के एक अधिवक्ता ने अपने पड़ोसी व उसके घर की महिलाओं सहित परिजनों पर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से से हमला करने व अभद्र गालियां देने का आरोप लगाया है। विवाद का कारण अधिवक्ता का पालतू कुत्ता बताया गया है।

नगर के कमलाशन कंपाउंड मल्लीताल निवासी अधिवक्ता हिमांशु राठौर पुत्र प्रदीप राठौर ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह शनिवार की रात्रि करीब साढ़े नौ बजे अपने पालतू कुत्ते को घुमाने निकले थे। तभी उनके एक पड़ोसी, उनकी पत्नी, पुत्र व दामाद आदि अन्य परिजन उन्हें अभद्र गालियां देने लगे और कुत्ते पर गर्म पानी डालने का प्रयास किया। मना करने पर आग-बबूला हो गए और दौड़ते हुए घर के अंदर से लाठी-डंडे व धारदार हथियार लाकर हमला करने का प्रयास किया। इस पर हिमांशु ने किसी तरह अपने घर में घुसकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। इसके बाद भी आरोपित दरवाजे पर लाठी-डंडों से प्रहार व गालियां देते रहे। अधिवक्ता का कहना है कि पहले भी आरोपित ऐसी घटनाएं करते रहे हैं। लिहाजा उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने तहरीर मिलने की बात स्वीकारी है, अलबत्ता नगर कोतवाल से इस बारे में बात नहीं हो पाई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चों के खेल को लेकर महिला ने पड़ोस की नाबालिग किशोरी को धुना, गंभीर चोटों के कारण आगे रेफर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 05 जुलाई 2021। नगर में सोमवार शाम एक महिला द्वारा पड़ोस की नाबालिग किशोरी की पिटाई कर उसे गंभीर रूप से घायल करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में किशोरी को काफी गंभीर चोटें आई हैं। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार कराने के उपरांत सिर की गंभीर चोटों को देखते हुए उच्च केंद्र के लिए संदर्भित करना पड़ा है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के राजकीय पॉलीटेक्निक के पास पिटरिया क्षेत्र में कोमल नाम की 35 वर्षीय महिला पत्नी विनोद कुमार के बच्चे पड़ोस के मुन्ना लाल के घर के पास खेल रहे थे। इस बीच कोमल ने कथित तौर पर बच्चों से कहा कि जिनके घर वह खेलने गए हैं, वह अच्छे लोग नहीं हैं। इसलिए खेलने के लिए उनके घर न जाएं। यह मुन्ना लाल की 16 वर्षीय बेटी प्रियंका ने सुन लिया। उसने जवाब दिया, जब हम अच्छे लोग नहीं हैं तो बच्चों को हमारे घर आने ही क्यों देती हो। इतनी बात पर कोमल उल्टे आग बबूला हो गई और उसने प्रियंका की जमकर पिटाई कर दी। बीचबचाव करने आए मुन्ना लाल को भी हल्की चोटें आईं। परिजन प्रियंका को जिला चिकित्सालय लाए, यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी भेज दिया गया है। मामले की जांच कर रही मल्लीताल कोतवाली की उप निरीक्षक सोनू बाफिला ने बताया कि प्रियंका नगर के बालिका विद्या मंदिर की छात्रा है। अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर अपेक्षित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : मल्लीताल में दो पक्षों में मारपीट, महिला के सिर में 12 टांके लगे

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 29 जून 2021। नगर के मल्लीताल क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में 50 वर्षीय महिला सिर पर गहरी व खुली चोटें लगने से लहूलुहान हो गई। उसे बेहोशी की स्थिति में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसके सिर में 12 टांके लगाने पड़े। उसे अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के मल्लीताल स्थित पर्दाधारा क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मामूली बात को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में एक 50 वर्षीय महिला नजमा गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों की मदद से उसे बेहोशी की स्थिति में बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उसका उपचार करते हुए सिर में 12 टांके लगाए गए, और अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। मामले में महिला के परिजनों की ओर से पुलिस को शिकायती पत्र भी दिया गया है। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : रात्रि में मात्र 700 रुपए के लिए चलीं गोलियां…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 19 जून 2021। शहर में बीती रात्रि दो पक्षों में मारपीट और इसके बाद गोलियां चलने का समाचार है। बताया जा रहा है कि पूरा मामला मात्र 700 रुपए के लेनदेन के विवाद के कारण हुआ और इस दौरान मारपीट के बाद एक पक्ष की ओर से चार राउंड गोली चलाई गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र की प्रीत विहार कॉलोनी में दो दोस्तों मंे 700 रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हुआ। इस मामले में रुपए लेने वाला युवक रुपए वापस लेने के लिए दूसरे युवक के घर पहुंचा और रुपए मांगने लगा। इसी दौरान विवाद बढ़ गया और मारपीट हो गई। यहां तक कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर के बाद चार राउंड गोलियां भी चला दीं। आसपास के लोगों ने किसी तरह मामला शांत कराया। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग मेडिकल कराने जिला चिकित्सालय पहुंचे और मेडिकल कराया। कोतवाली पुलिस की ओर से घटना की जानकारी होने की बात करते हुए बताया गया है कि मेडिकल रिपोर्ट व तहरीर आने तथा जांच के बाद ही अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : ताश खेलने के दौरान विवाद में युवाओं के दो गुट भिड़े, एक घायल…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 जून 2021। कोरोना में लोगों का काम धंधा बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। ऐसे में लोग ताश खेलने व नशा करने जैसे दुर्व्यसनों में भी समय बर्बाद कर रहे हैं। बुधवार को स्नोव्यू क्षेत्र में ऐसे ही ताश खेलने के दौरान दो युवकों में झगड़ा हो गया। बात बढ़ने पर दोनों पक्षों के अन्य युवक भी मौके पर जुट गए, और आपस में हाथापाई-मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान मारपीट में एक युवक घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। क्षेत्रीय लोगों ने इन दिनों बढ़ रही ऐसी असामाजिक प्रवृत्तियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस से क्षेत्र में गश्त बढ़ाकर ऐसे अराजक तत्वों पर लगाम लगाने की मांग की है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : झगड़ रहे दो गुटों ने बीच-बचाव करने वाले युवक को धुना, गंभीर…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 09 जून 2021। शहर के अयारपाटा मल्लीताल क्षेत्र में किसी बात को लेकर भिड़ रहे युवकों के बीच एक युवक को बीच-बचाव करना भारी पड़ गया। हुड़दंगी युवकों ने उल्टा उसे ही लाठी-डंडों से पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया, और उसे नाली में घायल अवस्था में छोडकर भाग गए। 112 पर मिली सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायल युवक को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए पहुंचाया। युवक के सिर में काफी चोटें हैं। युवक ने पुलिस ने तहरीर दे दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर करीब 12 बजे मल्लीताल पुलिस को 112 के माध्यम से सूचना मिली की अयारपाटा शिव मंदिर क्षेत्र में आठ से दस युवक लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं। सूचना पर कोतवाली से महिला एसआई सोनू बाफिला, चीता कांस्टेबल ललित कांडपाल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां उन्हें झगड़ रहे युवक तो नहीं नाली में घायल अवस्था में पड़ा हुआ एक युवक मिला। पूछताछ करने पर घायल युवक, स्टाफ हाउस निवासी सागर कुमार ने बताया कि वह अपने काम से घर की ओर लौट रहा था। तभी आठ से 10 युवकों को झगड़ते देख उस ने बीच-बचाव करना चाहा। मगर झगड़ रहे युवक लाठी-डंडे के साथ उसी पर टूट पड़े और उसे बुरी तरह से जख्मी कर दिया। एसआई सोनू बाफिला ने बताया कि युवक की ओर से पुलिस को अज्ञात युवकों के खिलाफ शिकायती पत्र मिला है। उनकी पहचान होने पर तलाश कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : पुलिस से शिकायत करने पर युवक को अधमरा कर दिया, मरा समझ कर छोड़ गए

-अदालत ने आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 04 जून 2021। जनपद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश, द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह की अदालत ने पुलिस में शिकायत करने वाले युवक पर जानलेवा हमला करने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। मामले में आरोपितों की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि रोहित भट्ट पुत्र हीरा बल्लभ भट्ट ने गत 18 अप्रैल की रात्रि लगभग 10 बजे बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे जैसी आवाज करने पर दिवाकर सिंह उर्फ गोलू पुत्र नरेंद्र पाल सिंह निवासी करायल चतुर सिंह व गौरव जोशी पुत्र स्व. ख्याली दत्त जोशी निवासी छड़ायल नया आबाद की पुलिस में शिकायत की। इस पर आरटीओ चौकी पुलिस ने आरोपितों की बुलेट सीज कर दी थी। इस पर दोनों आरोपित अपने दो अन्य साथियों के साथ आए और रोहित के चाचा के ‘द सेकेंड होम’ रेस्टोरेंट में आए और रोहित को पीटकर अधमरा कर, मृत समझकर छोड़ गए। इस पर अदालत ने जानलेवा हमला करने के आरोपितों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें : 200 रुपये के लिए रमजान के दिन नमाज के बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अप्रैल 2021। नगर के तल्लीताल बूचड़खाना क्षेत्र में बुधवार को रमजान के पहले दिन मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में रमजान की नमाज के बाद किसी बात पर खूनी संघर्ष हो गया। यहां तक कि लहूलुहान होकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचने के बाद भी दोनों पक्षों के लोग अस्पताल में आपस में भिडते रहे। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। घटना में घायल हुए दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर व्यक्ति को हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
देखें इस घटना पर कार्रवाई का समाचार: तल्लीताल की घटना में एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को तल्लीताल स्थित छोटी मस्जिद से रमजान की नमाज के बाद जब लोग बाहर निकल रहे थे, तभी करीब 28 वर्षीय शामिन अंसारी और उसके दो भाई नवाब अंसारी और अरबाज अंसारी व उनके घर की कुछ महिलाएं भी हॉकी तथा लाठी-डंडे आदि लेकर मस्जिद के बाहर खड़े थे। उन्होंने मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकलते ही साहिल व अन्य पर हमला बोल दिया। तब मस्जिद से निकले अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को किसी तरह अलग करके उनके घर भेज दिया। किंतु इसके कुछ देर बाद ही दोनों पक्ष पुनः भिड़ गए। घटना में उल्टे पहले हमला करने को आए पक्ष के ही शामिन व नवाब बुरी तरह से घायल व लहूलुहान हो गए। दोनों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां पुनः दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। इस पर दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर घायल को हल्द्वानी रेफर कर दिया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार एक बुरी तरह से घायल व्यक्ति की हल्द्वानी ले जाते समय मौत हो गई है। मामले में तल्लीताल पुलिस अभी जांच में जुटी है, इसलिए फोन नहीं उठ रहे हैं। मामले में थाना तल्लीताल में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

देखें वीडियो: जिला अस्पताल में युवक के साथ मारपीट

इधर बताया गया है कि  बुधवार दोपहर बूचड़खाना तल्लीताल निवासी युवक किसी व्यक्ति से दो सौ रुपये लेने हरिनगर गया हुआ था। जहां उसका किसी व्यक्ति से विवाद हो गया इस पर उसने एक युवक की पिटाई कर दी। युवक ने वापस लौट कर अपने भाइयों को ये बात बताई। इस पर आवेश में आकर युवक के भाई और अन्य लोग उक्त व्यक्ति के पास पहुँचे और झगड़ने लगे। इतने में उक्त व्यक्ति ने भी अन्य लोगों को बुला लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में घमासान हो गया।

यह भी पढ़ें : युवक के सिर में बोतल दे मारी

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 मार्च 2021। होली का मतलब भले अंग्रेजी में भी ‘पवित्र’ होता हो और धार्मिक लिहाज से भी इसका बड़ा महत्व हो। लेकिन कुछ लोग जैसे त्योहारों को बदनाम करने पर ही जैसे तुले रहते हैं। शनिवार शाम सरोवरनगरी में एक युवक के सिर पर कांच की बोतल मार दी गई। बताया गया है कि वह दो पक्षों के बीच हो रहे विवाद में बीच-बचाव करने गया था।
मल्लीताल कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम सरोवरनगरी के मल्लीताल जयलाल साह बाजार-बड़ा बाजार क्षेत्र में दो पक्षों में कहासुनी हो रही थी। इस पर मल्लीताल कूर्मांचल बैंक के पास रहने वाला 28 वर्षीय हितेश कपिल पुत्र भुवन चंद्र कपिल बीच बचाव करने की कोशिश करने लगा। लेकिन झगड़ रहे एक व्यक्ति ने उसके सिर पर कांच की बोतल मार दी। इससे उसके सिर में चोट के साथ ही कांच भी गढ़ गया। बीडी पांडे जिला चिकित्सकों ने उसकी चोट पर मरहम पट्टी की। इसके बाद उसके परिवार वाले उसे फिलहाल घर ले गए। लेकिन उन्होंने कहा है कि वह कल सुबह मामले में हमलावरों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

यह भी पढ़ें : बाहरी-भीतरी के चक्कर में हल्द्वानी व नैनीताल के ठेकेदारों में हाथापाई

नवीन समाचार, नैनीताल, 26 मार्च 2021। जिला कलक्ट्रेट तहसील परिसर में शुक्रवार को निविदा प्रक्रिया के दौरान विवाद और हाथापाई की स्थिति बन गई। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने विवाद सुलझाया।
तल्लीताल थाना पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार निविदा प्रक्रिया में नैनीताल के ठेकेदारों के साथ ही हल्द्वानी के ठेकेदार भी आए थे। नैनीताल के ठेकेदारों ने इसका विरोध किया। उनका कहना था कि यहां के ठेके यहां के लोगों को ही मिलने चाहिए। उन्होंने हल्द्वानी वालों को निविदा प्रक्रिया में शामिल न होने का दबाव बनाने का प्रयास करते हुए धमकी दी गई। इस प्रयास में दोनों पक्षों के बीच गर्मा-गर्मी के बाद हाथापाई भी हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को अलग किया और समझाया कि हर जगह का व्यक्ति निविदा प्रक्रिया में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है।

यह भी पढ़ें : प्रतिष्ठित विद्यालय के एक कर्मी का दूसरे पर धारदार हथियार से हमला करने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 मार्च 2021। नगर के अयारपाटा स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल के दो कर्मचारियों में आपसी विवाद में एक कर्मचारी द्वारा दूसरे को धारदार हथियार से हमला कर चोटिल करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित कर्मी ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर संबंधित कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अयारपाटा निवासी बलवंत सिंह ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह सेंट जेवियर्स स्कूल में चौकीदार के पद पर तैनात है। बुधवार रात करीब आठ बजे वह स्कूल के गेट पर ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान स्कूल का ही एक अन्य कर्मचारी उसके ड्यूटी रूम में आकर बैठ गया और उससे गाली-गलौज करने लगा। इसका विरोध करते हुए जब उसने उस कर्मी को वहां से जबरन बाहर निकाला तो कुछ ही देर बाद वह धारदार हथियार लेकर आया और उस पर हमला बोल दिया। अन्य कर्मियों ने बीच बचाव कर उसकी जान बचाई। आरोप है कि इसके बाद भी उसे जान से मारने और देख लेने की धमकी दी जा रही है। एसएसआई कश्मीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामले में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : मॉल रोड पर छात्रावास के छात्र से मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मार्च 2021। बीती देर रात्रि नगर के युवकों एवं डीएसबी परिसर के केनफील्ड छात्रावास के छात्रों के बीच मारपीट की बड़ी घटना प्रकाश में आई है। घटना में छात्रावास के एक छात्र को गंभीर चोटें भी आई हैं। उसे दो टांके भी लगाए गए हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीती रात्रि करीब साढ़े 10 बजे डीएसबी परिसर के केनफील्ड छात्रावास का एक छात्र अपने साथियों के साथ मॉल रोड पर घूम रहा था। इस दौरान विवाद और मारपीट में छात्रावास का एक छात्र घायल हो गया। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां छात्र को दो टांके भी लगे। इस बारे में पूछे जाने पर केनफील्ड छात्रावास के उप वार्डन डा. संतोष कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। घटना की जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले में यदि छात्र दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
वहीं अपराह्न में केनफील्ड छात्रावास के डिप्टी चीफ प्रीफेक्ट हिमांशु साह के नेतृत्व में छात्रावास के छात्रों ने मल्लीताल कोतवाली में इस घटना पर तहरीर देकर कहा कि छात्रावास का एक छात्र छात्रावास से अनुमति लेकर आया हुआ था। इस दौरान नशे में धुत कुछ युवकों ने छात्र के साथ मारपीट कर दी और उसे घायल अवस्था में सड़क पर ही छोड़कर चले गए। बाद में स्थानीय लोगों ने छात्र को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसके सिर में दो टांके लगे। उन्होंने इस घटना के दोषियों तथा घटना के बारे में मीडिया को गुमराह करने वालों के खिलाफ पुलिस से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

यह भी पढ़ें : छात्रों के दो गुटों में संघर्ष, एक का सिर फटा

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मार्च 2021। नैनीताल में बुधवार को छात्रों के दो गुटों के बीच हुए संघर्ष में छात्र का सिर फट गया है। उसे हल्द्वानी रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनगर निवासी नगर के राजकीय पॉलिटेक्निक का छात्र एनसीसी नेवल यूनिट का कैप्टन है। मंगलवार को कॉलेज के एक अन्य छात्र से परेड को लेकर उसका विवाद हुआ था। इस पर दूसरे छात्र ने कैप्टन को थप्पड़ जड़ दिया और इस घटनाक्रम का पूरा वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया। इस पर बात बढ़ गई, लेकिन तब किसी तरह अन्य छात्रों के बीचबचाव करने पर मामला शांत हो गया था। लेकिन बुधवार सुबह जब कैप्टन अपने साथियों के साथ कॉलेज जा रहा था, तभी दुबारा से दूसरे छात्र ने उसे रास्ते में रोक लिया और फिर से दोनों के बीच मारपीट हो गई। इस बीच एक छात्र के हाथ में पहने लोहे के कड़े से कैप्टन के सिर पर हुए प्रहारसे खून बह निकला। इस पर साथी छात्र उसे तत्काल बीडी पांडे जिला जिला चिकित्सालय लेकर आए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने छात्र के सिर में लगी चोट को देखते हुए उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया। चिकित्सालय से मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी गई है।

यह भी पढ़ें : भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष से मारपीट के बाद थाने में ‘हिसाब बराबर’ !

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 फरवरी 2021। सत्तारूढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं बुजुर्ग नेता भुवन हरबोला से बीती रात्रि उनके माल रोड स्थित प्रतिष्ठान के पास एक फड़वाले ने विवाद होने पर मारपीट कर दी। मंगलवार को नगर के व्यापारी और भाजपा नेता इस मुद्दे पर हरबोला के पक्ष में एक मंच पर आकर थाने पहुंचे और कोतवाली में फड़ व्यवसायी के साथ ‘हिसाब बरकरार’ कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया और किसी पक्ष की ओर से किसी ‘कानूनी कार्रवाई’ की आवश्यकता महसूस नहीं की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि भुवन हरबोला के प्रतिष्ठान के समक्ष माल रोड पर फड़ लगाने को लेकर विवाद की शुरुआत हुई। मामला इतना बढ़ा कि फड़ वाले ने हिमाकत दिखाते हुए बुजुर्ग भुवन हरबोला की उम्र का भी लिहाज न करते हुए आरोपों के अनुसार अपनी बेल्ट निकालकर उनकी पिटाई कर दी। किसी तरह अन्य लोगों ने हरबोला को उससे बचाकर अलग किया। लेकिन इधर मंगलवार को जब व्यापारियों व भाजपाइयों को इस घटना की जानकारी मिली तो वह बड़ी संख्या में मल्लीताल कोतवाली पहुंच गए और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस कर्मी आरोपित को पकड़कर कोतवाली ले आए। यहां आक्रोशित व्यापारियों और भाजपा नेताओं ने आरोपित फड़ वाले युवक की खूब खबर ली। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने बताया कि बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : मामूली विवाद में पति का सिर-पत्नी का पैर तोड़ा…

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 फरवरी 2021। जिला-मंडल के समीपवर्ती क्षेत्र सिलमोड़िया के गहलना गांव में शुक्रवार रात दो पक्षों में शुरू हुआ मामूली विवाद मारपीट तक पहुंच गया। इसी दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव कर दिया। पथराव व मारपीट से पति-पत्नी चोटिल हो गए। उन्हें तत्काल बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां दोनों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। पीड़त पक्ष की ओर से पट्टी पटवारी को मारपीट करने वालों के खिलाफ शिकायती पत्र भी दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गहलना निवासी लीलाराम शुक्रवार देर रात अपने खेतों में पानी लगाकर घर लौट रहे थे। तभी पड़ोस में रहने वाली महिला से उनकी कहासुनी हो गई। इसी विवाद में महिला पक्ष के एक युवक ने पत्थरों से हमला कर लीलाराम को गंभीर रूप से चोटिल कर दिया। बीच-बचाव करने आई उसकी पत्नी भी चोटिल हो गई। रात करीब ढाई बजे लीलाराम ने मारपीट की सूचना स्थानीय पटवारी सुरेश सनवाल को दी। वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एमएस दुग्ताल ने बताया कि अधेड़ के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जबकि महिला का पैर फैक्चर है। पट्टी पटवारी सुरेश सनवाल के अनुसार मामले में शिकायत की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : स्थानीय युवक को कार ने मारी टक्कर, उलझा तो की मारपीट..

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 फरवरी 2021। नगर के सूखाताल क्षेत्र में बीती देर रात्रि करीब साढ़े आठ बजे बाजार से समान लेकर पैदल घर लौट रहे स्थानीय युवक धीरज कुमार को
सूखाताल तिराहे पर सामने से आ रही तेज गति से आ रही एक बोलेरो कार ने टक्कर मार दी। इससे वह छिटक कर दूर जा गिरा। धीरज ने खुद को संभाल कर जब अनियंत्रित गति से वाहन चलाने का विरोध किया तो युवक ने इसका विरोध जताया। इस पर वाहन चालक ने अपनी गलती मानने की जगह उल्टे वाहन से बाहर उतर कर उसकी पिटाई कर दी। आरोप है कि वाहन चालक ने न केवल उसे पीटा, बल्कि उसके कपड़े फाड़ने के साथ ही उसके कान में लगा महंगा हैडफोन भी तोड़ दिया। धीरज ने इस मामले में मल्लीताल कोतवाली पुलिस से शिकायती पत्र देकर नुकसान की भरपाई करवाने के साथ ही आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने कहा है कि मामले में जांच कर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : डीएसए मैदान में बच्चों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, बड़े भी भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 फरवरी 2021। नगर के डीएसए मैदान में चल रहे क्रिकेट मुकाबले के बीच साइकिल चलाने के दौरान दो बच्चों के बीच हुआ विवाद पहले बच्चों के गुटों के बीच खूनी संघर्ष में और फिर बड़ों के बीच मारपीट में बदल गया। इस कारण मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच को भी रोकना पड़ गया। खून से लहूलुहान बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। अलबत्ता, बाद में मामला समाज के बड़े लोगों के हस्तक्षेप के बाद निपट गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को डीएसए मैदान में कुछ बच्चे साइकिल चलाना सीख रहे थे। इस दौरान ही किसी बात को लेकर दो बच्चों में कहासुनी हो गई। इस पर दोनों के साथ के दूसरे बच्चे भी आपस में भिड़ गए और उनमें ऐसी मारपीट हुई कि कुछ बच्चे लहूलुहान भी हो गए। इसे देखकर उनके समाज के लोग भी दो गुटों में बंटकर आपस में भिड़ गए। काफी देर चले इस गुटीय संघर्ष के कारण मैदान में चल रहे क्रिकेट मैच में भी व्यवधान पड़ा। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने संघर्ष पर विराम लगवाया और लहूलुहान हुए बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। बाद में दोनों गुट पुलिस कोतवाली भी पहुंचे। बाद में समाज के लोगों के द्वारा बताया गया कि आपस में समझौता हो गया है।

यह भी पढ़ें : रोडवेज की दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट…

नवीन समाचार नैनीताल 7 फरवरी 2021 नगर के तल्लीताल स्थित पुराने रोडवेज बस स्टेशन में रविवार शाम दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम-गुत्था होकर मारपीट हो गई। यही नहीं दोनों महिला कर्मियों के द्वंद्व युद्ध में रोडवेज के अन्य कर्मी भी दो गुटों में आपस में बंट गए और यात्री उनका तमाशा देखने को मजबूर रहे। मामले में दोनों महिला कर्मियों की ओर से थाना तल्लीताल में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। दोनों को सोमवार को थाने में तलब भी किया गया है। प्रभारी थाना प्रभारी दीपक बिष्ट ने बताया कि दोनों प्रार्थना पत्र जांच तलब रखे गए हैं। माना जा रहा है कि सोमवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज हो सकता है।

बताया गया है आज हुई मारपीट के पीछे काफी दिनों पुराना विवाद है। रोडवेज में परिचालक के पद पर कार्यरत व पूर्व में नये रोडवेज बस स्टेशन में संबद्ध एक महिला कर्मी के बारे में गत दिनों एक स्थानीय भाजपा नेता द्वारा परिवहन मंत्री से शिकायत की गई थी। यह भी आरोप था कि रोडवेज बस स्टेशन में बाहर से टैक्स बचाकर आने वाले माल पर मोटे कमीशन का खेल खेला जाता है। इस पर महिला परिचालक को नए रोडवेज बस स्टेशन से हटाकर पुराने बस स्टेशन में संबद्ध कर दिया गया था। इससे कमीशन का खेल भी प्रभावित हुआ था। आरोप है की महिला परिचालक इसके लिए अपने सहयोगी कर्मियों को भी दोषी मानती थी। इधर एक दिन पूर्व शनिवार को रोडवेज स्टेशन से टिकट लेने के बावजूद तीन युवतियां बस में सवार होने से छूट गई थीं। आरोप है महिला परिचालक के द्वारा कथित तौर पर उन्हें भड़काया गया। उनसे कहा गया कि वह इसका रिफंड टिकट काटने वाले कर्मियों से लें। इसी बात को लेकर आज रविवार शाम रोडवेज कर्मचारियों में विवाद शुरू हुआ और नौबत महिला परिचालक व महिला बाबू के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट होने तक पहंुच गया। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना व चीता पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को शांत कराया गया एवं उनसे सोमवार को प्रार्थना पत्रों के साथ थाने में आने को कहा गया। इस बीच दोनों महिला कर्मियों के द्वारा पृथक से थाने में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। माना जा रहा है कि दोनों प्रार्थना पत्रों में सोमवार को कार्यवाही हो सकती है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल-लालकुआं के युवकों के बीच जमकर मारपीट…

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 फरवरी 2021। नगर के सूखाताल क्षेत्र में शुक्रवार को लालकुआं और नैनीताल के युवकों के दो गुटों के बीच वाहन पार्क करने को लेकर मारपीट हो गई। काफी हंगामे के बाद दोनों पक्षों को कोतवाली ले जाया गया जहां दोनों में समझौता हो गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लालकुआं के एक युवक के द्वारा सूखाताल क्षेत्र में वाहन पार्क करने को लेकर नैनीताल के युवक से विवाद हो गया। इस दौरान वाहन में मौजूद अन्य युवकों ने गाड़ी से डंडे निकालकर नैनीताल निवासी युवक के साथ जमकर मारपीट कर दी। इस पर स्थानीय लोगों ने किसी तरह मामला शांत किया। लेकिन शाम को दोनों तल्लीताल क्षेत्र में एक बार फिर आमने-सामने हो गए। इस बार नैनीताल के युवकों ने लालकुआं के युवकों को जमकर धुन दिया। मारपीट की सूचना पर पहुंची चीता पुलिस ने दोनों पक्षों को कोतवाली पहुंचने के लिए कहा। कोतवाली में भी काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही। हालांकि आखिर में दोनों पक्षों की ओर से लिखित माफीनामे के बाद समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : रिजॉर्ट संचालक मां-बेटे, बहु के बीच संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट का सनसनीखेज मामला

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2021। संपत्ति के लिए लोग किस कदर नीचे गिर जाते हैं, नैनीताल के निकट मंगोली में घटित यह मामला इसकी मिसाल है। यहां गत 23 दिसंबर को रिजॉर्ट संचालक एक परिवार के लोगों में संपत्ति विवाद को लेकर मारपीट हो गई। इस पर 31 दिसंबर को भावना सिद्धार्थ पत्नी सिद्धार्थ आनंद की ओर से अपनी सास सुमन आनंद सहित आठ लोगों के खिलाफ राजस्व पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर राजस्व पुलिस ने गत 31 दिसंबर को आरोपित सास सुमन आनंद सहित आठ लोगों के खिलफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 354, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया। इस बीच मामला राजस्व पुलिस से मल्लीताल कोतवाली को हस्तांतरित हो गया। इधर मामले में कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए शिकायतकर्ता भावना सिद्धार्थ के पति सिद्धार्थ आनंद पुनः सक्रिय हुए और पुलिस पर अपनी ही मां के खिलाफ कार्रवाई न करने का पुलिस पर आरोप लगाया। इस पर सक्रिय हुई पुलिस ने इस बीच हुई जांच का हवाला देते हुए उनकी मां सुमन आनंद व एक अन्य व्यक्ति हरीश सिंह के खिलाफ धारा 41 के तहत नोटिस जारी किया है। इस प्रकार बहु, बेटा व सास के बीच का यह विवाद अपनी तरह के अलग कारणों से चर्चा में बना हुआ है। बताया गया है कि मामले में दोनों पक्षों के बीच पूर्व में भी कई बार मारपीट होती रही है। नगर कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस कुछ लोगों को थाने भी लाई थी, इसमें से कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालान की कार्रवाई की गई है, एवं अन्य को नोटिस दिया गया है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई के दो हमलावार गिरफ्तार..

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 जनवरी 2021। बीती शनिवार की रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित अंकुश कुमार सहित तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने के प्रयास के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। आज इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने रुकुट कंपाउंड अंकुश के साथ ही सात नंबर निवासी संजय कुमार को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेशों पर जेल भेज दिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने बिड़ला रोड पर धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद सुखदीप को पहले बीडी पांडे जिला चिकित्सालय और यहां से गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर हल्द्वानी उपचार के लिए भेजा गया। आगे मामले के विवेचक-ज्योलीकोट चौकी प्रभारी जोगा सिंह अन्य दो आरोपितों की तलाश भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई पर धारदार हथियारों व रॉड से हमला, चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2021। शनिवार की बीती रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस मामले में रविवार को नगर के व्यवसायियों ने तल्लीताल थाने जाकर थाना प्रभारी विजय मेहता से मुलाकात भी की। थाना प्रभारी श्री मेहता ने बताया कि मामले में एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर में नशेड़ी असामाजिक तत्व सक्रिय, होटलियर पिता-पुत्र पर किया पथराव…

नवीन समाचार, नैनीताल, 09 दिसम्बर 2020। नगर में नशेड़ी असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो रहे हैं। वे किसी से भी उलझ पड़ते हैं और विरोध करने पर गाली-गलौच व मारपीट पर उतर आते हैं। ऐसा ही एक मामला बीती रात्रि नगर के तल्लीताल रिक्शा स्टेंड के पास स्थित स्वीट होम नाम के होटल स्वामी के साथ प्रकाश में आया है। हुआ यह कि बीती रात्रि करीब साढ़े नौ बजे होटल के पास कुछ युवक शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे। होटल स्वामी तुषार कुमार पुत्र अजय लाल टम्टा ने उन्हें टोका तो वे गाली-गलौच पर उतर आए। उन्होंने तुषार के साथ ही मौके पर बीच-बचाव करने पहुंचे उसके पिता पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। तुषार ने इसकी सूचना तल्लीताल थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस कर्मी एक आरोपित गोकुल कुमार पुत्र अशोक कुमार को मौके से दबोच लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 504 के तहत एनसीआर दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें : सड़क किनारे स्कूटी को टक्कर मारी, फिर गिराकर भी क्षतिग्रस्त किया, थाने में भी भिड़े…

नवीन समाचार, नैनीताल, 03 दिसम्बर 2020। बुधवार देर रा़ित्र नगर के मल्लीताल क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक के पास शराब के नशे में धुत कार सवार युवकों ने सड़क किनारे खड़ी स्कूटी को टक्कर मार दी। स्कूटी स्वामी युवकों ने जब इसका विरोध जताया तो नशे में चूर कार सवार युवकों ने कार से उतरकर उल्टा स्कूटी सवार युवकों की जमकर पिटाई कर दी। यही नहीं जमीन पर गिरी स्कूटी को लात मार-मारकर भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इधर बृहस्पतिवार को दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे तो दोनों में फिर से झड़प हो गई। पीड़ित पक्ष ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार रात्रि करीब नौ बजे हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहम्मद ईशान और सात नंबर निवासी रितिक इलाहाबाद बैंक के पास स्कूटी खड़ी कर पास की दुकान में खरीददारी करने गए थे, तभी ऊपर की ओर से आई कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। दोनों ने जब इस पर विरोध जताया तो कार से कुछ युवक उतरे और उनकी पिटाई कर दी। तब तक नशे में धुत युवकों के समर्थन में बाजार के अन्य लोग भी आ गए और उनकी स्कूटी को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। वे सड़क किनारे स्कूटी खड़ी करने को लेकर आपत्ति जता रहे थे। पीड़ित युवकों का आरोप है कि युवक उन्हें जान से मारने और स्कूटी को आग लगा देने की धमकी दे रहे थे। किसी तरह उन दोनों ने वहा से भागकर जान बचाई। इधर बृहस्पतिवार को दोनों पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली पहुंचे तो उनमें झड़प हो गई। पुलिस ने बमुश्किल दोनों पक्षों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नगर पालिका के सभासदों पर तंदूर की रॉड से हमला, पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी !

नवीन समाचार, नैनीताल, 11 अक्टूबर 2020। नगर के पुराने अशोक सिनेमा के लीज स्वामी के साथी बताए जा रहे व्यक्ति रिंकू मेहरा एवं नगर पालिका के सभासदों के बीच बीती रात्रि मल्लीताल स्थित एक रेस्टोरेंट में विवाद हो गया। मामले में सभासदों की तहरीर पर आरोपित रिंकू मेहरा के खिलाफ मारपीट गाली-गलौच एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज हो गया है। वहीं आरोपित रिंकू मेहरा की ओर से भी सभासदों के खिलाफ दी गई तहरीर पर मारपीट व गाली-गलौच के आरोप में एनसीआर काट दी गई है।
नगर के सात नंबर क्षेत्र के सभासद पुष्कर बोरा ने बताया कि वह सभासद सागर आर्य, राजू टांक, सुरेश चंद व एक अन्य साथी मानवेंद्र साह के साथ मल्लीताल गाड़ी पड़ाव स्थित एक रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे। तभी रिंकू मेहरा वहां आया और रेस्टोरेंट के तंदूर की रॉड से सभासदों पर हमला बोल दिया। सभासदों ने बमुश्किल स्वयं को बचाया। उसका कहना था कि वह अशोक सिनेमा की पार्किंग का संचालक है। सभासदों ने उसकी पार्किंग नगर पालिका बोर्ड बैठक से निरस्त करवा दी है। यदि पार्किंग निरस्त हुई तो वह उन्हें जान से मार देगा। ऐसा कहते हुए उसने कथित तौर पर उसने पिस्टल भी निकाल ली। मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई मो. उस्मान ने बताया कि सभासदों की ओर से रिंकू मेहरा पर मुकदमा और रिंकू मेहरा की तहरीर पर रविवार अपराह्न एनसीआर काट दी गई है।
प्रशासन ने पार्किंग चलवाई, शासन ने अवैध बताई
नैनीताल। मामले में अशोक सिनेमा के पूर्व में लीज धारक अमित साह ने कहा कि रिंकू मेहरा पार्किंग संचालक नहीं, अपितु साथी हैं। अशोक सिनेमा की लीज बर्षों से उनके नाम है। इधर सिनेमा के स्थान पर मॉल बनना प्रस्तावित था। इस हेतु अशोक सिनेमा के वास्तविक स्वामी नगर पालिका को भवन-मानचित्र पास करवाने थे। किंतु बीते वर्षों में तत्कालीन डीएन विनोद कुमार सुमन के दौर में नगर में पाकिंग की समस्या को देखते हुए उनसे प्रशासन ने ही पार्किंग संचालित करने को कहा गया और अब पार्किंग संचालन को अवैध बताते हुए अशोक सिनेमा की लीज निरस्त कर दी, जिसका अनुमोदन पालिका बोर्ड ने भी किया है। उन्होंने दावा किया कि लीज निरस्त होने का सभासदों के साथ मारपीट से कोई संबंध नहीं है, बल्कि मामला आपसी विवाद का है।

यह भी पढ़ें : महिलाओं में हुई मारपीट, 5 माह की बच्ची की हालत बिगड़ी

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 अक्टूबर 2020। शनिवार शाम नगर के तल्लीताल हल्द्वानी रोड पर दो पक्षों की महिलाओं में मारपीट गई। आरोप है कि घटना के दौरान एक पक्ष की पांच माह की बच्ची मारपीट के दौरान मां की गोद से नीचे फेेंक दिया। जिसके बाद से वह कई बार उल्टियां कर रही है। उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया है।
नगर के मल्लीताल पॉपुलर कंपाउंड के पास रहने वाले आसिफ पुत्र भूरे ने बताया कि करीब 15-20 दिन पूर्व उनकी पत्नी निखत जहां पर दूर के दूर के मामा के लड़के सलीम की बेटी सना के विवाह के लिए रिश्ते के बारे में आरोप लगाते हुए विवाद हुआ था। तब निखत के खिलाफ पुलिस में शिकायत हुई और कथित तौर पर 20 हजार रुपए लेकर समझौता हो गया था। इधर शनिवार को इसी मामले में अधिवक्ता के बुलाने पर आसिफ अपनी पत्नी व 6 माह की बच्ची अदा को लेकर तल्लीताल गया था, जहां शाम साढ़े 6 बजे सलीम की पत्नी जमन जहां और सना ने उसके साथ मारपीट कर दी। आरोप है कि इस दौरान निखत को भी चोटें आईं और बच्ची जमीन में गिर गई। तब से वह लगातार उल्टियां कर रही है। मामले में आसिफ की ओर से पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है, और पत्नी व बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस में गैंद की जगह सिर पर चला बल्ला

नवीन समाचार, नैनीताल, 08 अक्टूबर 2020। नगर के ऐतिहासिक डीएसए-फ्लैट्स मैदान में बुधवार को क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस के दौरान बल्ला गैंद की जगह सिर पर चलाकर बदनाम कर दिया गया। हुआ यह कि यहां 2 पक्ष आपस मे किसी बात को लेकर भिड़ गए और हाथापाई पर उतर आए। यहां तक कि बल्ले का प्रयोग भी लाठी की तरह होने लगा। इस दौरान एक 35 वर्षीय युवक बल्ले की चोट से बुरी तरह चोटिल हो गया। उसके सिर व चेहरे से खून निकलने लगा। सूचना मिलने पर पहुंची चीता पुलिस मोबाइल टीम के सदस्यों ने घायल युवक को अन्य लोगों की मदद से बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। बाद में दोनों पक्षों के लोग पुलिस कोतवाली पहुंच गये और हंगामा करने लगे। कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि दोनों गुटों में आपसी विवाद हुआ था। जिसके बाद मामला कोतवाली पहुंचा। यहां दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है।

यह भी पढ़ें : आपस में लड़ रहे दो लोग गिरफ्तार, 105 लोगों पर 28,550 जुर्माना

नवीन समाचार, नैनीताल, 06 सितंबर 2020। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने शनिवार की बीती रात्रि करीब पौने दस बजे गाड़ी पड़ाव मल्लीताल के पास दो लोग-पुनीत सरीन पुत्र विनीत सरीन निवासी आर ब्लॉक 40-जी दिलशाद गार्डन नई दिल्ली तथा दीपक फर्त्याल पुत्र भुवन सिंह फर्त्याल निवासी रूकुट कंपाउंड आपस में लड़ रहे थे। इस पर कोतवाली पुलिस ने शांति भंग होने की आशंका में दोनों लोगों को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया। आगे रविवार को दोनों को शांति भंग के आरोप में एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जमानत दे दी गई। इसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।
इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने रविवार को 105 लोगों के खिलाफ मोटर यान अधिनियम, महामारी अधिनियम एवं 81 पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की और उनसे 28,550 रुपए जुर्माना वसूलकर सरकार का कोष भरा।

यह भी पढ़ें : युवकों से मारपीट के मामले में पिता-पुत्र गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2020। बीते बुधवार यानी 29 जुलाई की देर रात नगर के स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी पंकज सिंह गैड़ा पुत्र सुरेश सिंह गैड़ा की तहरीर की तहरीर पर स्टाफ हाउस में किराए पर रहने वाले खड़क सिंह व उसके पुत्र राहुल सिंह व मोहित के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। बताया गया था कि खड़क सिंह व उसके दोनों पुत्रों के द्वारा पंकज सिंह गैड़ा तथा उसके दोस्त मनोज आर्य व पंकज आर्य के साथ शराब पीकर मार पीट की गयी। इससे पंकज गैड़ा के दांत व होंठ पर चोट आई। मोहल्ले वालों के बचाने पर वे लोग उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस पर मल्लीताल कोतवाली में पीड़ित व चोटिल का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। इधर पुलिस ने शनिवार को आरोपित पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

यह भी पढ़ें : मारपीट पर पिता व दो पुत्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जुलाई 2020। बुधवार देर रात स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी पंकज सिंह गैड़ा पुत्र सुरेश सिंह गैड़ा की तहरीर की तहरीर पर स्टाफ हाउस में किराए पर रहने वाले खड़क सिंह व उसके पुत्र राहुल सिंह व मोहित के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच एसआई नरेंद्र कुमार द्वारा की जा रही है।
मल्लीताल के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि खड़क सिंह व उसके दोनों पुत्रों के द्वारा पंकज सिंह गैड़ा तथा उसके दोस्त मनोज आर्य व पंकज आर्य के साथ शराब पीकर मार पीट की गयी। इससे पंकज गैड़ा के दांत व होंठ पर चोट आई। मोहल्ले वालों के बचाने पर वे लोग उसे जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए। इस पर मल्लीताल कोतवाली में पीड़ित व चोटिल का मेडिकल करवाकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर के चर्चित सीपीयू कांड बाद अब नैनीताल में प्राधिकरण कर्मी पर चाभी से हमला

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अगस्त 2020। रुद्रपुर में गत दिवस सीपीयू कर्मी द्वारा एक युवक पर चाबी से हमला करने की घटना नैनीताल में दोहराई गई है। यहां जिला विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर खुन्नस खाए एक युवक ने बीती शाम प्राधिकरण कर्मी पर बाइक की चाभी से हमला कर दिया। नुकीली चाभी प्राधिकरण कर्मी के सिर में हल्की घुस गई। प्राधिकरण कर्मी के सिर में उपचार करने में दो टांके लगाने पड़े हैं। कोतवाली पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक धूपकोठी मल्लीताल निवासी प्राधिकरण कर्मचारी महेश जोशी सोमवार रात हंस निवास की एक दुकान में सामान खरीद रहे थे कि तभी वहां स्थानीय युवक राजू सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी हंस निवास पहुंचा और महेश जोशी से अभद्रता करने लगा। युवक ने विरोध करने उन पर बाइक की चाबी से हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। इस पर महेश जोशी को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां उपचार कराने के पश्चात वे कोतवाली गए और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। उनका कहना था कि पूर्व में प्राधिकरण ने युवक द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया था। इस कारण ही उसने ऐसी हरकत की। इस बीच आरोपित राजू सिंह भी खुद कोतवाली आ गया और वहां भी महेश जोशी से झगड़ने लगा। कोतवाली में काफी देर हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे डांठ फटकार कर मामला शांत करवाया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 324, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि प्राधिकरण कर्मी के सिर में दो टांके आये हैं।

पुलिस कोतवाली में हो सकेगी थर्मल स्कैनिंग
मल्लीताल कोतवाली में आने वाले फरियादियों की अब कोरोना के दृष्टिगत थर्मल स्कैनिंग जांच हो सकेगी। कोतवाली में आज इस हेतु थर्मल बॉडी टेंपरेचर स्कैनर खरीद लिये गये हैं। इनने थाने में आने वाले लोगों व फरियादियों का तापमान लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : बच्चों की लड़ाई में लॉक डाउन के बावजूद दो पक्ष आपस में भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में बच्चों की लड़ाई में दो पक्ष लॉक डाउन के बावजूद आपस में भिड़ गये। मामला मार-पिटाई के बाद पुलिस तक पहुंच गया। इस पर पुलिस दोनों पक्षों के पांच लोगों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान करने जा रही है।
मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि यहां एक बच्चे को ‘चोर’ बोलने से विवाद शुरू हुआ। इस पर दूसरे पक्ष ने एक को थप्पड़ जड़ दिया। इस पर दोनों पक्षों के लोग जुट गए और विवाद बढ़ गया। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के पांच लोगों को थाने ले आयी। यहां आकर दोनों पक्षों के बीच पुलिस की मदद से विवाद को निपटाने के प्रयास किये गये। श्री खान ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही परिवार से संबंधित और आपस में रिश्तेदार ही हैं। आगे दोनों पक्षों के पांच लोगों का शांति भंग की आशंका में चालान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सभासद पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अप्रैल 2020। मुख्यालय में एक सभासद पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मल्लीताल कोतवाली एवं डीएम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि मल्लीताल क्षेत्र निवासी जगदीश नाम के व्यक्ति एवं क्षेत्रीय सभासद के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी को लेकर पहले गाली-गलौज एवं फिर मारपीट हुई। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए एक उप निरीक्षक की तैनाती कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : ट्रक में भरकर सामान वापस लौटा गया लूट का आरोपित

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 मार्च 2020। बीती 14 मार्च को ग्राम सहदौरा पुलभट्टा ऊधमसिंह नगर निवासी जितेंद्र सिंह विर्क पर नगर के मल्लीताल अंडा मार्केट के पास नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे स्वर्गीय परसी लाल साह के भवन में जबरन घुसकर लूटपाट करने के आरोप लगे थे। आरोप था कि जितेंद्र व उसके साथियों ने भवन के एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि के घर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर बड़ी मात्रा में घर का सामान लूट लिया था। इधर शनिवार को जितेंद्र एक छोटे ट्रक में भरकर श्री दधीचि का सामान मल्लीताल कोतवाली वापस ले आया और पुलिस की मौजूदगी में श्री दधीचि के साथ पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश जोशी की उपस्थिति में लिखित में समझौतानामा कर अपनी गलती सुधारी। उसका कहना था कि उसने इस भवन का हल्द्वानी के नया आबाद हरीपुर नायक निवासी संतोष कुमार साह पुत्र महेंद्र लाल साह से पंजीकृत अनुबंध किया था। संतोष साह के बताने पर उसने घर के ताले की चाबी न होने पर ताला जबरन तोड़कर घुसकर सामान ले गए थे, जिसे आज गृह स्वामी के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : सवा सौ साल पुराने नगर पालिका के भवन पर कब्जे को लेकर लोग भिड़े, मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मार्च 2020। नगर के एक बंद घर पर किच्छा से आए लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया, तथा भवन के अन्य लोगों को पिस्टल दिखाकर घर खाली करने को कहा। इस पर मामला बढ़ गया तथा बात पुलिस तक पहुंच गई। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीरें देकर कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
मामला मल्लीताल अंडा मार्केट के करीब गोशाला के पास नगर पालिका के करीब 125 साल पुराना भवन का है, जोकि नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे परसी लाल साह के नाम लीज पर था। वर्तमान में संतोष लाल साह इसके एक हिस्सेदार है। इधर इस भवन में अर्थ एवं संख्या विभाग में राज्य स्तरीय अधिकारी रहे लक्ष्मण दास दधीचि, सुनील जोशी, राजेश्वरी देवी, हंसा देवी ममगई, कमला रावत, संजय जोशी, कमला जोशी, ललित सनवाल, हेम जोशी, जगदीश जोशी, माया देवी आदि लोग बतौर किरायेदार रहते हैं। किरायेदारों को कहना था कि शनिवार रात करीब आठ लोग एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि की गैर मौजूदगी में उनके बंद मकान में ताला तोड़कर घुस गए, और तमंचा दिखाकर भवन के अन्य कमरों में रहने वाले परिवारों से घर खाली करने को कहा। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह, तल्लीताल थाना अध्यक्ष विजय मेहता अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और वहां रहने वाले लोगों के कागज देखे। इसी दौरान स्थानीय लोगों और कब्जेदारों के मध्य हाथापाई हो गई। पुलिस कब्जेदारों को लेकर कोतवाली पहुंची। स्थानीय लोगों ने मल्लीताल कोतवाली में किच्छा के आठ लोगों के खिलाफ और किच्छा के सहदौरा निवासी जितेंद्र सिंह ने भी कोतवाली में शिकायती पत्र दिया।
बताया जा रहा है कि 11 वर्ष पूर्व भवन की लीज खत्म होने पर इसे रिन्यू नहीं किया गया। अलबत्ता तीन वर्ष पहले यहां रह रहे 14 कब्जेदारों ने डीएम कार्यालय में फ्रीहोल्ड के लिए कागज जमा किए। कब्जा करने वाले जितेंद्र का कहना था कि भवन के हिस्सेदार संतोष लाल साह के साथ उन्होंने गत 27 जनवरी को इकरार नामा किया है। जिसके अनुसार जितेंद्र की 51 और संतोष की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। इधर लोग संतोष साह द्वारा किए गए भवन के इकरारनामे को गैर कानूनी बता रहे हैं। वहीं पुलिस में मामले को संपत्ति विवाद बता रही है और जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें : निर्माण कार्य में विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, शांति भंग में निरुद्ध

नवीन समाचार, नैनीताल, 1 मार्च 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में दो पक्षों में निर्माण कार्य को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर हमलावर हो गए। बताया गया है कि दोनों पक्षों के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है, और कई बार मामला पुलिस तक पहुंचा है। इधर शनिवार रात्रि नौबत मारपीट की आने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने शांति भंग की आशंका में दोनों पक्षों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107/16 के तहत चालानी कार्रवाई कर दी है और उनसे शांति व्यवस्था की हद में रहने को कहा गया है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को लईक अहमद, नफीस अहमद, जरीना, अंजुम, रीना पंवार व राजू पंवार के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें : टैक्सी वाले ने क्या खूब की अतिथि देवों की सेवा, सेना की मदद ले कर बचानी पड़ी जान

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 फ़रवरी 2020। अतिथियों-ग्राहकों को देवता संज्ञा दी जाती है। लेकिन नैनीताल में बाहरी घुसपैठ से लाख हिदायतों के बावजूद एक ऐसी संस्कृति पैठ रही है, जिनके लिए ग्राहक सिर्फ लूटने के लिये होते हैं। और यदि वे प्रतिरोध करें तो उनके साथ मारपीट से भी कोई गुरेज नहीं। रविवार को भी शहर में ऐसा ही वाकया प्रकाश में आया। नैनीताल में नशे में धुत टैक्सी चालक ने नोएडा के पर्यटक दंपत्ति से किराए को लेकर पहले गाली गलौच और फिर मारपीट कर दी। पर्यटक दंपत्ति ने किसी तरह सेना के आवास में जाकर अपनी जान बचाई। बाद में दंपत्ति की शिकायत पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने चालक का मेडिकल कराने के बाद उसका वाहन सीज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : शराब के नशे में महिलाओं से भिड़े शराबी युवक

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 जनवरी 2020। नगर के मल्लीताल मोहन-को-चौराहे के पास शुक्रवार को शराब के नशे में दो स्थानीय युवक ने गाली-गलौज तथा अभद्रता करने लगे। इससे वहां स्थानीय लोगों, खासकर महिलाओं का गुजरना मुश्किल हो गया। महिलाओं ने इस पर ऐतराज जताया कि शराबी युवक उल्टा उनसे भी भिड़ने लगे। इस पर वहां मारपीट भी होने लगी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को पकड़कर कोतवाली ले आई और उनका मेडिकल कराया। मेडिकल में उनके शराब पीने की पुष्टि हुई। अलबत्ता, बाद में नशा उतरने के बाद युवक माफी मांगने लगने। पुलिस ने दोनों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट में चालान कर आगे से ऐसी हरकत न करने की हिदायत देकर उन्हें छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी जेल में मारपीट, एक बंदी के हाथ-पैर तोड़े, लगाना पड़ा पक्का प्लास्टर..

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 जनवरी 2020। हल्द्वानी जेल में बंद बंदी आपस में भिड़ गये जिसके बाद हंगामा हो गया। बंदियों का आरोप है कि एक बंदी रक्षक ने उन्हें पीटा। एक बंदी के हाथ-पांव टूट ्रगये जिसके बाद आनन-फानन में उसे बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार कराते हुए बंदी के हाथ और पैर में पक्का प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। इस दौरान बंदी को अस्पताल ले जाने के लिए स्ट्रेचर भी नहीं मिला। उपचार के बाद बंदी को जेल ले जाया गया। वहीं जेल अधीक्षक मनोज आर्य का कहना है कि जेल के अंदर बंदियों के बीच बर्चस्व के लिए हुए आपसी संघर्ष में बंदियों को अलग करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

जेल अधीक्षक मनोज आर्य ने बताया कि बंदी राजू मसीह सहित कई अन्य बंदियों ने हर दिन अलग-अलग तरह की मांग करने पर बंदी एक बंदीरक्षक से भिड़ गया। जिसके बाद बीच-बचाव में दूसरा बंदीरक्षक पहुंचा तो अन्य बंदियों ने मिलकर उनके साथ मारपीट कर दी। मामला की रिपोर्ट की गई है। बंदी को पक्का प्लास्टर चढ़ाने अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में युवकों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज..

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जनवरी 2020। शहर के मल्लीताल स्थित अंडा मार्केट के पार्किंग संचालकों से मारपीट के मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि करीब 11 बजे अंडा मार्केट की पार्किंग में कुछ अज्ञात युवकों ने पार्किंग संचालक शेरवुड कंपाउंड निवासी अंकित कुमार और अश्वनी कुमार के साथ मारपीट कर दी, साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। मारपीट में वे घायल हो गए। बीडी पांडे जिला अस्पताल में उपचार के बाद उन्होंने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली पुलिस ने एसआई मो. यूनुस को मामले की जांच सौंपकर मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : शराबी जेठ ने महिला को पत्थर मारकर घायल किया

नवीन समाचार, नैनीताल, 25 दिसंबर 2019। मुख्यालय स्थित बीडी पांडे जिला चिकित्सालय में बुधवार सुबह लीला देवी (36) पत्नी घनानंद फुलारा निवासी ग्राम बजून को घायल अवस्था में भर्ती कराया गया। महिला के सिर में खुला घाव था, साथ ही कई अन्य चोटें भी थीं। घायल महिला ने बताया कि उसके सगे जेठ तारा दत्त ने उसका यह हाल किया है। जेठ की हरकतों व शराब पीने की लत से काफी पहले ही उसकी पत्नी मायके जा चुकी है। अब जेठ अपनी मां के साथ रहता है, और अक्सर शराब पीकर बहु पर झपटता रहता है। कई बार मारपीट कर चुका है। महिला ने बताया कि राजस्व पुलिस व नागरिक पुलिस में शिकायत की जा रही है। परिवार का मामला है। यदि आगे से ऐसी हरकतें करने से लिखित में तौबा करता है तो ठीक है, अन्यथा पूरी कानूनी कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें : महिला अधिवक्ता की तहरीर पर घर में घुसने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, भाई पर भी क्रॉस एफआईआर

-गत 16 दिसंबर की घटना, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी व मारपीट के लगाए गए हैं आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 19 दिसंबर 2019। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने जिला न्यायालय में महिला अधिवक्ता स्वाति परिहार की तहरीर पर अज्ञात लोगों तथा प्रदीप निवासी एक व्यक्ति की तहरीर पर महिला अधिवक्ता के भाई के विरुद्ध गाली-गलौच व जान से मारने की धमकी सहित अन्य धाराओं में दो मुकदमे दर्ज किये हैं। घटना बीते सोमवार 16 अगस्त की है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुकुट कंपाउंड निवासी महिला अधिवक्ता स्वाति परिहार का आरोप है कि रात्रि करीब 9 बजे 10-15 अज्ञात लोग उनके घर में घुसे और गाली गलौच कर जान से मारने की धमकी दी। उनका कहना है कि उन्होंने समाधान पोर्टल में गंदगी को लेकर शिकायत की थी। संभवतया इसी कारण लोग उनके घर में घुसे। पुलिस ने उनकी तहरीर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच वरिष्ठ उप निरीक्षक भुवन चंद्र मासीवाल को जांच सोंप दी है। वहीं रुकुट कंपाउंड के ही निवासी प्रदीप नाम के व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि नानू बोरा नाम के युवक ने उसके साथ गाली-गलौच व मारपीट की, तथा जान से मारने की धमकी भी दी। इससे उनके चेहरे सहित कई जगह गंभीर चोट आईं। उन्होंने अपना मेडिकल भी कराया है। पुलिस ने प्रदीप की तहरीर पर भादंसं की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। मामले की जांच एसआई हरीश सिंह को सोंपी गई है। वहीं एसएसआई मासीवाल ने बताया कि मूलतः प्रदीप व महिला अधिवक्ता के भाई नानू के बीच मारपीट हुई थी।

यह भी पढ़ें : दो पक्षों में संपत्ति विवाद में मारपीट, दोनों के खिलाफ क्रास एफआईआर

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 19 नवंबर 2021। ज्योलीकोट पुलिस चौकी के अंतर्गत गेठिया में दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद को लेकर मारपीट होने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाना तल्लीताल में तहरीर दी गई। इस पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक पक्ष के ट्रैवर मैसी का कहना है कि वह अपने घर जा रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने उसका रास्ता रोककर उसके साथ अभद्रता की और उसे जान से मारने की धमकी दी। जबकि दूसरे पक्ष के अमन बत्रा का कहना है कि ट्रैवर मैसी पक्ष के लोगों ने उसकी प्रॉपर्टी में घुसकर उसके साथ मारपीट की।

एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि ट्रैवर मैसी की तहरीर पर गेठिया निवासी अमन बत्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 341, 504 व 506 तथा अमन बत्रा की तहरीर पर ट्रैवर मैसी, विक्रम कुमार व सुरेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 452, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो कर्मचारी नेताओं के बीच संपत्ति विवाद को लेकर विवाद में सांप्रदायिक रंग

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 16 नवंबर 2021। नगर के हांडी-बांडी क्षेत्र में स्थित कैलाश विहार कॉलोनी के फ्लैट में कब्जे को लेकर विवाद मारपीट तक पहुंच गया और मामले को धार्मिक रंग देने की भी कोशिश हुई है। बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष के साऊद हुसैन को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। उसके पिता मंजूर हुसैन रंगकर्मी और लोक निर्माण विभाग में कर्मचारी व कर्मचारी नेता रहे हैं। जबकि दूसरे पक्ष में कुमाऊं विवि कर्मी व शिक्षणेत्तर कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कुलदीप कुमार हैं।

बताया गया है कि अपने निर्माण के दौर से ही विवादों में रहे व पूर्व में भूत बंगला कहे जाने वाले हांडी-बांडी क्षेत्र में केसी चिंगप्पा के नाम एक कोठी कैलाश विहार सोसायटी के रूप में है। इसकी पॉवर ऑफ अटार्नी धारक वीपी सिंह के पास थी। 2006 में चिंगप्पा की मौत हो गई। जिसके तीन माह बाद नियमानुसार पावर ऑफ अटॉर्नी अधिकारविहीन हो जाती है। फिर भी वीपी सिंह ने गत दिनों इसके फ्लैट रुद्रपुर आवास विकास निवासी रोहित व केशव को बेच दिये। जबकि मंजूर हुसैन का परिवार लंबे समय से इसके बगल में स्थित घर में रहता है, और उन्होंने अपने घर में सीलन आने के कारण बगल में स्थित चिंगप्पा वाले फ्लैट में पूर्व मालिक से पूछकर मरम्मत कराई थी और अपना सामान भी रखा था।

इधर 10 नवंबर को रोहित व केशव कोठी में पहुंचे तो मंजूर हुसैन वहां काबिज मिले। इसकी शिकायत उन्होंने सोसाइटी के सचिव कुलदीप कुमार से की। कुलदीप ने रोहित और केशव का पक्ष लिया तो तभी से दोनों पक्षों में विवाद व मारपीट शुरू हो गई। इस मामले में मंजूर की अधिवक्ता पुत्री सना को चोटें भी आईं और उसे अस्पताल लाना पड़ा। मंजूर की ओर से पुलिस में तहरीर दी गई। इस पर पुलिस ने संपत्ति विवाद को देखते हुए दोनों पक्षों के 12 लोगों के खिलाफ शांतिभंग में चालान कर दिया।

इधर सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। कुलदीप कुमार द्वारा पुलिस में दी गई तहरीर के अनुसार घर के बाहर कूड़ा फेंकने को लेकर विवाद शुरू हुआ और साऊद ने कुलदीप की पत्नी शैलजा को बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया व मारपीट की। घायल होने के बाद शैलजा ने भी बीडी पांडे अस्पताल में इलाज भी कराया। इस पर भाजपा कार्यकर्ता भी आरोपित साऊद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली में हंगामा करने लगे। दोनों पक्षों के अलग-अलग धर्म से होने के कारण दोनों पक्षों के लोग कोतवाली में जुटे और आपसी संपत्ति के विवाद को सांप्रदायिक दंग देने की कोशिश होने लगी।

इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 354 के तहत साऊद उसकी बहन सना हुसैन तथा एक अन्य आरोपित रेहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपित साऊद को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रीतम सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद की जांच की जा रही है। मामला जमीन के विवाद से जुड़ा है लिहाजा एसडीएम को भी रिपोर्ट भेजी जा रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मकान मालिक-किरायेदार महिलाओं के बीच मारपीट, दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। नगर के मल्लीताल चार्टन लॉज क्षेत्र में एक महिला की शिकायत पर दो महिलाओं सहित तीन लोगों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया है। नीलोफर नाज पत्नी असलम नाम की महिला ने कोतवाली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका अपनी मकान मालकिन अलीशा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इस पर अलीशा व उसकी बेटी समीना तथा सैफ नाम के युवक ने उसके साथ मारपीट कर दी।

विवाद शनिवार सुबह किसी फेरी वाले के घर में आने को लेकर हुआ। मकान मालकिन ने फेरी वाले को घर में नहीं आने दिया था। उधर मकान मालकिन ने भी किरायेदार नीलोफर द्वारा की गई मारपीट से अलीशा को भी चोटें आने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि अलीशा, समीना व सैफ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : गर्भवती महिला के पेट में महिलाओं ने ही लात मारी, हुआ गर्भपात, मामला दर्ज

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 11 सितंबर 2021। मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के पर्दाधारा निवासी एक गर्भवती महिला ने पड़ोस की दो महिलाओं पर गर्भावस्था के दौरान पड़ोस की दो महिलाओं पर उसके पेट में लात मारने से उसका गर्भपात होने की शिकायत दर्ज कराई है। एसएसपी के निर्देशों पर कोतवाली पुलिस ने मामले में दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना करीब चार माह पुरानी बताई गई है। ऐसे में घटना के बारे में कई बातें स्पष्ट नहीं हो पा रही हैं।

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता नगमा ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि तीन मार्च 2021 को उसकी पड़ोस में रहने वाली आयशा से किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी। इस दौरान आयशा ने उसके पेट में लात मार दी, इससे उसका गर्भपात हो गया। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले में मल्लीताल पर्दाधारा क्षेत्र निवासी आयशा व नजमा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 316 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : बच्चे को बचाने के चक्कर में पिटे तीन युवक, सिर में आए टांके

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 5 सितंबर 2021। नैनीताल के डीएसए फ्लैट्स मैदान स्थित बास्केटबॉल कोर्ट में रविवार को देर शाम दो पक्षों के लड़कों में किसी बात को लेकिर विवाद हो गया। इस बीच एक पक्ष के 10-15 युवकों ने मिलकर दूसरे पक्ष के तीन युवकों को बुरी तरह पीट दिया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और मारपीट करने वाले दो युवकों को कोतवाली ले गए और घायलों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। उनमें से दो के सिर में आई चोट में टांके लगाने पड़े हैं। मामले में घायल युवकों की ओर से कोतवाली में तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

घायल युवकों के हवाले से पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के हरिनगर तल्लीताल निवासी मोहित कुमार, अरमान अली और नितेश कुमार रविवार देर शाम डीएसए मैदान में टहल रहे थे। इस बीच उन्होंने कुछ युवकों को एक छोटे बच्चे को परेशान करने पर टोका तो वे उनसे ही झगड़ने लगे, और विरोध करने पर अपने अन्य साथियों को भी बुलाकर उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। इससे वह तीनों चोटिल हो गए। हंगामा बढ़ने पर लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दे दी। इस पर चीता प्रभारी ललित कांडपाल अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : पालतू कुत्ते को लेकर अधिवक्ता पर हमला !!

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जुलाई 2021। नगर के एक अधिवक्ता ने अपने पड़ोसी व उसके घर की महिलाओं सहित परिजनों पर लाठी-डंडों व धारदार हथियार से से हमला करने व अभद्र गालियां देने का आरोप लगाया है। विवाद का कारण अधिवक्ता का पालतू कुत्ता बताया गया है।

नगर के कमलाशन कंपाउंड मल्लीताल निवासी अधिवक्ता हिमांशु राठौर पुत्र प्रदीप राठौर ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि वह शनिवार की रात्रि करीब साढ़े नौ बजे अपने पालतू कुत्ते को घुमाने निकले थे। तभी उनके एक पड़ोसी, उनकी पत्नी, पुत्र व दामाद आदि अन्य परिजन उन्हें अभद्र गालियां देने लगे और कुत्ते पर गर्म पानी डालने का प्रयास किया। मना करने पर आग-बबूला हो गए और दौड़ते हुए घर के अंदर से लाठी-डंडे व धारदार हथियार लाकर हमला करने का प्रयास किया। इस पर हिमांशु ने किसी तरह अपने घर में घुसकर दरवाजा बंद कर अपनी जान बचाई। इसके बाद भी आरोपित दरवाजे पर लाठी-डंडों से प्रहार व गालियां देते रहे। अधिवक्ता का कहना है कि पहले भी आरोपित ऐसी घटनाएं करते रहे हैं। लिहाजा उन्होंने आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है। कोतवाली पुलिस ने तहरीर मिलने की बात स्वीकारी है, अलबत्ता नगर कोतवाल से इस बारे में बात नहीं हो पाई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : 200 रुपये के लिए रमजान के दिन नमाज के बाद दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 अप्रैल 2021। नगर के तल्लीताल बूचड़खाना क्षेत्र में बुधवार को रमजान के पहले दिन मुस्लिम समुदाय के दो पक्षों में रमजान की नमाज के बाद किसी बात पर खूनी संघर्ष हो गया। यहां तक कि लहूलुहान होकर उपचार के लिए अस्पताल पहुंचने के बाद भी दोनों पक्षों के लोग अस्पताल में आपस में भिडते रहे। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया। घटना में घायल हुए दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर व्यक्ति को हायर सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है।
देखें इस घटना पर कार्रवाई का समाचार: तल्लीताल की घटना में एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को तल्लीताल स्थित छोटी मस्जिद से रमजान की नमाज के बाद जब लोग बाहर निकल रहे थे, तभी करीब 28 वर्षीय शामिन अंसारी और उसके दो भाई नवाब अंसारी और अरबाज अंसारी व उनके घर की कुछ महिलाएं भी हॉकी तथा लाठी-डंडे आदि लेकर मस्जिद के बाहर खड़े थे। उन्होंने मस्जिद से नमाज पढ़कर बाहर निकलते ही साहिल व अन्य पर हमला बोल दिया। तब मस्जिद से निकले अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को किसी तरह अलग करके उनके घर भेज दिया। किंतु इसके कुछ देर बाद ही दोनों पक्ष पुनः भिड़ गए। घटना में उल्टे पहले हमला करने को आए पक्ष के ही शामिन व नवाब बुरी तरह से घायल व लहूलुहान हो गए। दोनों को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां पुनः दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। इस पर दोनों पक्षों के एक-एक गंभीर घायल को हल्द्वानी रेफर कर दिया। इधर अपुष्ट जानकारी के अनुसार एक बुरी तरह से घायल व्यक्ति की हल्द्वानी ले जाते समय मौत हो गई है। मामले में तल्लीताल पुलिस अभी जांच में जुटी है, इसलिए फोन नहीं उठ रहे हैं। मामले में थाना तल्लीताल में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

देखें वीडियो: जिला अस्पताल में युवक के साथ मारपीट

इधर बताया गया है कि  बुधवार दोपहर बूचड़खाना तल्लीताल निवासी युवक किसी व्यक्ति से दो सौ रुपये लेने हरिनगर गया हुआ था। जहां उसका किसी व्यक्ति से विवाद हो गया इस पर उसने एक युवक की पिटाई कर दी। युवक ने वापस लौट कर अपने भाइयों को ये बात बताई। इस पर आवेश में आकर युवक के भाई और अन्य लोग उक्त व्यक्ति के पास पहुँचे और झगड़ने लगे। इतने में उक्त व्यक्ति ने भी अन्य लोगों को बुला लिया। जिसके बाद दोनों पक्षों में घमासान हो गया।

यह भी पढ़ें : भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष से मारपीट के बाद थाने में ‘हिसाब बराबर’ !

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 फरवरी 2021। सत्तारूढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं बुजुर्ग नेता भुवन हरबोला से बीती रात्रि उनके माल रोड स्थित प्रतिष्ठान के पास एक फड़वाले ने विवाद होने पर मारपीट कर दी। मंगलवार को नगर के व्यापारी और भाजपा नेता इस मुद्दे पर हरबोला के पक्ष में एक मंच पर आकर थाने पहुंचे और कोतवाली में फड़ व्यवसायी के साथ ‘हिसाब बरकरार’ कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया और किसी पक्ष की ओर से किसी ‘कानूनी कार्रवाई’ की आवश्यकता महसूस नहीं की गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि भुवन हरबोला के प्रतिष्ठान के समक्ष माल रोड पर फड़ लगाने को लेकर विवाद की शुरुआत हुई। मामला इतना बढ़ा कि फड़ वाले ने हिमाकत दिखाते हुए बुजुर्ग भुवन हरबोला की उम्र का भी लिहाज न करते हुए आरोपों के अनुसार अपनी बेल्ट निकालकर उनकी पिटाई कर दी। किसी तरह अन्य लोगों ने हरबोला को उससे बचाकर अलग किया। लेकिन इधर मंगलवार को जब व्यापारियों व भाजपाइयों को इस घटना की जानकारी मिली तो वह बड़ी संख्या में मल्लीताल कोतवाली पहुंच गए और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस कर्मी आरोपित को पकड़कर कोतवाली ले आए। यहां आक्रोशित व्यापारियों और भाजपा नेताओं ने आरोपित फड़ वाले युवक की खूब खबर ली। प्रभारी कोतवाल कश्मीर सिंह ने बताया कि बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

यह भी पढ़ें : रोडवेज की दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट…

नवीन समाचार नैनीताल 7 फरवरी 2021 नगर के तल्लीताल स्थित पुराने रोडवेज बस स्टेशन में रविवार शाम दो महिला कर्मियों के बीच गुत्थम-गुत्था होकर मारपीट हो गई। यही नहीं दोनों महिला कर्मियों के द्वंद्व युद्ध में रोडवेज के अन्य कर्मी भी दो गुटों में आपस में बंट गए और यात्री उनका तमाशा देखने को मजबूर रहे। मामले में दोनों महिला कर्मियों की ओर से थाना तल्लीताल में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। दोनों को सोमवार को थाने में तलब भी किया गया है। प्रभारी थाना प्रभारी दीपक बिष्ट ने बताया कि दोनों प्रार्थना पत्र जांच तलब रखे गए हैं। माना जा रहा है कि सोमवार को इस मामले में मुकदमा दर्ज हो सकता है।

बताया गया है आज हुई मारपीट के पीछे काफी दिनों पुराना विवाद है। रोडवेज में परिचालक के पद पर कार्यरत व पूर्व में नये रोडवेज बस स्टेशन में संबद्ध एक महिला कर्मी के बारे में गत दिनों एक स्थानीय भाजपा नेता द्वारा परिवहन मंत्री से शिकायत की गई थी। यह भी आरोप था कि रोडवेज बस स्टेशन में बाहर से टैक्स बचाकर आने वाले माल पर मोटे कमीशन का खेल खेला जाता है। इस पर महिला परिचालक को नए रोडवेज बस स्टेशन से हटाकर पुराने बस स्टेशन में संबद्ध कर दिया गया था। इससे कमीशन का खेल भी प्रभावित हुआ था। आरोप है की महिला परिचालक इसके लिए अपने सहयोगी कर्मियों को भी दोषी मानती थी। इधर एक दिन पूर्व शनिवार को रोडवेज स्टेशन से टिकट लेने के बावजूद तीन युवतियां बस में सवार होने से छूट गई थीं। आरोप है महिला परिचालक के द्वारा कथित तौर पर उन्हें भड़काया गया। उनसे कहा गया कि वह इसका रिफंड टिकट काटने वाले कर्मियों से लें। इसी बात को लेकर आज रविवार शाम रोडवेज कर्मचारियों में विवाद शुरू हुआ और नौबत महिला परिचालक व महिला बाबू के बीच गुत्थम गुत्था होकर मारपीट होने तक पहंुच गया। सूचना मिलने पर पहुंची तल्लीताल थाना व चीता पुलिस के द्वारा दोनों पक्षों को शांत कराया गया एवं उनसे सोमवार को प्रार्थना पत्रों के साथ थाने में आने को कहा गया। इस बीच दोनों महिला कर्मियों के द्वारा पृथक से थाने में प्रार्थना पत्र दे दिए गए हैं। माना जा रहा है कि दोनों प्रार्थना पत्रों में सोमवार को कार्यवाही हो सकती है।

यह भी पढ़ें : व्यापार मंडल महासचिव के भाई पर धारदार हथियारों व रॉड से हमला, चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा..

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 जनवरी 2021। शनिवार की बीती रात्रि नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी एवं व्यापार मंडल तल्लीताल के महासचिव अमनदीप सिंह ‘सनी’ के भाई के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इस मामले में तल्लीताल थाना पुलिस ने एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
नगर के रोहिला लॉज तल्लीताल निवासी अमनदीप सिंह पुत्र रवैल सिंह के द्वारा रविवार को तल्लीताल थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उनके भाई सुखदीप सिंह को शनिवार रात्रि करीब साढ़े 11 बजे आरोपितों ने धारदार हथियार व रॉड से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस मामले में रविवार को नगर के व्यवसायियों ने तल्लीताल थाने जाकर थाना प्रभारी विजय मेहता से मुलाकात भी की। थाना प्रभारी श्री मेहता ने बताया कि मामले में एक आरोपित आकांशु कुमार के खिलाफ नामजद एवं तीन अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर के चर्चित सीपीयू कांड बाद अब नैनीताल में प्राधिकरण कर्मी पर चाभी से हमला

नवीन समाचार, नैनीताल, 4 अगस्त 2020। रुद्रपुर में गत दिवस सीपीयू कर्मी द्वारा एक युवक पर चाबी से हमला करने की घटना नैनीताल में दोहराई गई है। यहां जिला विकास प्राधिकरण द्वारा अवैध निर्माण पर खुन्नस खाए एक युवक ने बीती शाम प्राधिकरण कर्मी पर बाइक की चाभी से हमला कर दिया। नुकीली चाभी प्राधिकरण कर्मी के सिर में हल्की घुस गई। प्राधिकरण कर्मी के सिर में उपचार करने में दो टांके लगाने पड़े हैं। कोतवाली पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक धूपकोठी मल्लीताल निवासी प्राधिकरण कर्मचारी महेश जोशी सोमवार रात हंस निवास की एक दुकान में सामान खरीद रहे थे कि तभी वहां स्थानीय युवक राजू सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी हंस निवास पहुंचा और महेश जोशी से अभद्रता करने लगा। युवक ने विरोध करने उन पर बाइक की चाबी से हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर किसी तरह मामला शांत किया। इस पर महेश जोशी को बीडी पांडे जिला चिकित्सालय लाया गया। यहां उपचार कराने के पश्चात वे कोतवाली गए और आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। उनका कहना था कि पूर्व में प्राधिकरण ने युवक द्वारा किये जा रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया था। इस कारण ही उसने ऐसी हरकत की। इस बीच आरोपित राजू सिंह भी खुद कोतवाली आ गया और वहां भी महेश जोशी से झगड़ने लगा। कोतवाली में काफी देर हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने उसे डांठ फटकार कर मामला शांत करवाया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 324, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एएसआई सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि प्राधिकरण कर्मी के सिर में दो टांके आये हैं।

यह भी पढ़ें : बच्चों की लड़ाई में लॉक डाउन के बावजूद दो पक्ष आपस में भिड़े

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 अप्रैल 2020। नगर के मेट्रोपोल कंपाउंड क्षेत्र में बच्चों की लड़ाई में दो पक्ष लॉक डाउन के बावजूद आपस में भिड़ गये। मामला मार-पिटाई के बाद पुलिस तक पहुंच गया। इस पर पुलिस दोनों पक्षों के पांच लोगों का उत्तराखंड 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान करने जा रही है।
मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई यूनुस खान ने बताया कि यहां एक बच्चे को ‘चोर’ बोलने से विवाद शुरू हुआ। इस पर दूसरे पक्ष ने एक को थप्पड़ जड़ दिया। इस पर दोनों पक्षों के लोग जुट गए और विवाद बढ़ गया। सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के पांच लोगों को थाने ले आयी। यहां आकर दोनों पक्षों के बीच पुलिस की मदद से विवाद को निपटाने के प्रयास किये गये। श्री खान ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही परिवार से संबंधित और आपस में रिश्तेदार ही हैं। आगे दोनों पक्षों के पांच लोगों का शांति भंग की आशंका में चालान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सभासद पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अप्रैल 2020। मुख्यालय में एक सभासद पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मल्लीताल कोतवाली एवं डीएम कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि मल्लीताल क्षेत्र निवासी जगदीश नाम के व्यक्ति एवं क्षेत्रीय सभासद के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी को लेकर पहले गाली-गलौज एवं फिर मारपीट हुई। नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए एक उप निरीक्षक की तैनाती कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : ट्रक में भरकर सामान वापस लौटा गया लूट का आरोपित

नवीन समाचार, नैनीताल, 21 मार्च 2020। बीती 14 मार्च को ग्राम सहदौरा पुलभट्टा ऊधमसिंह नगर निवासी जितेंद्र सिंह विर्क पर नगर के मल्लीताल अंडा मार्केट के पास नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे स्वर्गीय परसी लाल साह के भवन में जबरन घुसकर लूटपाट करने के आरोप लगे थे। आरोप था कि जितेंद्र व उसके साथियों ने भवन के एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि के घर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर बड़ी मात्रा में घर का सामान लूट लिया था। इधर शनिवार को जितेंद्र एक छोटे ट्रक में भरकर श्री दधीचि का सामान मल्लीताल कोतवाली वापस ले आया और पुलिस की मौजूदगी में श्री दधीचि के साथ पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मुकेश जोशी की उपस्थिति में लिखित में समझौतानामा कर अपनी गलती सुधारी। उसका कहना था कि उसने इस भवन का हल्द्वानी के नया आबाद हरीपुर नायक निवासी संतोष कुमार साह पुत्र महेंद्र लाल साह से पंजीकृत अनुबंध किया था। संतोष साह के बताने पर उसने घर के ताले की चाबी न होने पर ताला जबरन तोड़कर घुसकर सामान ले गए थे, जिसे आज गृह स्वामी के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : सवा सौ साल पुराने नगर पालिका के भवन पर कब्जे को लेकर लोग भिड़े, मारपीट

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 मार्च 2020। नगर के एक बंद घर पर किच्छा से आए लोगों ने जबरन कब्जा कर लिया, तथा भवन के अन्य लोगों को पिस्टल दिखाकर घर खाली करने को कहा। इस पर मामला बढ़ गया तथा बात पुलिस तक पहुंच गई। दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीरें देकर कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस जांच करने की बात कर रही है।
मामला मल्लीताल अंडा मार्केट के करीब गोशाला के पास नगर पालिका के करीब 125 साल पुराना भवन का है, जोकि नगर के प्रसिद्ध छायाकार रहे परसी लाल साह के नाम लीज पर था। वर्तमान में संतोष लाल साह इसके एक हिस्सेदार है। इधर इस भवन में अर्थ एवं संख्या विभाग में राज्य स्तरीय अधिकारी रहे लक्ष्मण दास दधीचि, सुनील जोशी, राजेश्वरी देवी, हंसा देवी ममगई, कमला रावत, संजय जोशी, कमला जोशी, ललित सनवाल, हेम जोशी, जगदीश जोशी, माया देवी आदि लोग बतौर किरायेदार रहते हैं। किरायेदारों को कहना था कि शनिवार रात करीब आठ लोग एक किरायेदार लक्ष्मण दास दधीचि की गैर मौजूदगी में उनके बंद मकान में ताला तोड़कर घुस गए, और तमंचा दिखाकर भवन के अन्य कमरों में रहने वाले परिवारों से घर खाली करने को कहा। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार सिंह, तल्लीताल थाना अध्यक्ष विजय मेहता अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और वहां रहने वाले लोगों के कागज देखे। इसी दौरान स्थानीय लोगों और कब्जेदारों के मध्य हाथापाई हो गई। पुलिस कब्जेदारों को लेकर कोतवाली पहुंची। स्थानीय लोगों ने मल्लीताल कोतवाली में किच्छा के आठ लोगों के खिलाफ और किच्छा के सहदौरा निवासी जितेंद्र सिंह ने भी कोतवाली में शिकायती पत्र दिया।
बताया जा रहा है कि 11 वर्ष पूर्व भवन की लीज खत्म होने पर इसे रिन्यू नहीं किया गया। अलबत्ता तीन वर्ष पहले यहां रह रहे 14 कब्जेदारों ने डीएम कार्यालय में फ्रीहोल्ड के लिए कागज जमा किए। कब्जा करने वाले जितेंद्र का कहना था कि भवन के हिस्सेदार संतोष लाल साह के साथ उन्होंने गत 27 जनवरी को इकरार नामा किया है। जिसके अनुसार जितेंद्र की 51 और संतोष की 49 फीसदी हिस्सेदारी है। इधर लोग संतोष साह द्वारा किए गए भवन के इकरारनामे को गैर कानूनी बता रहे हैं। वहीं पुलिस में मामले को संपत्ति विवाद बता रही है और जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

यह भी पढ़ें : टैक्सी वाले ने क्या खूब की अतिथि देवों की सेवा, सेना की मदद ले कर बचानी पड़ी जान

नवीन समाचार, नैनीताल, 9 फ़रवरी 2020। अतिथियों-ग्राहकों को देवता संज्ञा दी जाती है। लेकिन नैनीताल में बाहरी घुसपैठ से लाख हिदायतों के बावजूद एक ऐसी संस्कृति पैठ रही है, जिनके लिए ग्राहक सिर्फ लूटने के लिये होते हैं। और यदि वे प्रतिरोध करें तो उनके साथ मारपीट से भी कोई गुरेज नहीं। रविवार को भी शहर में ऐसा ही वाकया प्रकाश में आया। नैनीताल में नशे में धुत टैक्सी चालक ने नोएडा के पर्यटक दंपत्ति से किराए को लेकर पहले गाली गलौच और फिर मारपीट कर दी। पर्यटक दंपत्ति ने किसी तरह सेना के आवास में जाकर अपनी जान बचाई। बाद में दंपत्ति की शिकायत पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने चालक का मेडिकल कराने के बाद उसका वाहन सीज कर दिया है

प्राप्त जानकारी के अनुसार नोएडा निवासी नितेश माहेश्वरी अपनी पत्नी रितु के साथ नैनीताल घूमने आए हुए थे। रविवार सुबह उन्होंने घूमने के लिए मल्लीताल से टैक्सी बुक करायी। चालक से सात पाइंट घूमाने के एवज में पांच सौ रुपयों में सौदा तय हुआ। जिसके बाद वह कार में बैठ कर एक पाइंट घूमकर दूसरे पाइंट की ओर जा रहे थे। आरोप है कि नशे में धुत चालक रास्ते में जाम होने के कारण पहले अन्य लोगों व वाहन चालकों से तथा बाद में पर्यटकों से गाली-गलौच व मारपीट करने लगा। यही नहीं उसने सिर्फ एक पौइंट घुमाने के बाद वापस नैनीताल छोड़ दिया, लेकिन पूरे पैसे की मांग करने लगा।

यह भी पढ़ें : राह चलते मां की गोद से ढाई माह के दुधमुंहे बच्चे को छीन कर फरार हो गया राहगीर…

उत्तराखंड: महिला की गोद से बच्चे को लेकर भागा युवक, मचा हड़कंप | Khabar  Uttarakhand Newsनवीन समाचार, गदरपुर, 17 दिसंबर 2021। ऊधमसिंह नगर जनपद के कस्बा गदरपुर में महिला की गोद से उसके ढाई माह के दुधमुहे बच्चे को छीनकर फरार होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती ग्राम रजपुरा नंबर एक निवासी महिला सरणजीत कौर पत्नी सतविंदर सिंह घर से अपने ढाई माह के बेटे को लेकर मुख्य बाजार स्थित आशा कार्यकर्ता के घर टीका लगवाने गई थी। इंजेक्शन लगवाने के बाद घर जाने के लिए टेंपो का इंतजार करने लगी। इस बीच एक युवक पैदल ही उसके पास आया और ढाई माह के बच्चे को उससे जबरन छीन कर फरार हो गया। इससे महिला हक्की-बक्की रह गई।

कुछ समय बाद उसने पति को फोन कर घटना की घटना की जानकारी दी। ग्रामीण और उसका पति मौके पर पहुंचे और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस थाने में दी। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। थाना अध्यक्ष विजेंद्र शाह ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों से घटना की जानकारी ली और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुट गई है। समाचार लिखे जाने तक बच्चे का कुछ पता नहीं चला है, अलबत्ता पुलिस जल्द ही बच्चे को बरामद कर लिए जाने का विश्वास जता रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मरीजों ने बुजुर्ग चिकित्सक दंपत्ति की आँखों में मिर्च झोंक लुटे 3 लाख की नगदी व सोने की चेन…

बदमाशों के हौसले बुलंद, आंखों में मिर्च डालकर लूट लिए 29 लाख -  striking-at-rogues-put-pepper-in-the-eyes-plundered-29-lakhनवीन समाचार, हरिद्वार, 4 दिसंबर 2021। हरिद्वार के ज्वालापुर कनखल मार्ग स्थित न्यू रामनगर कॉलोनी में शनिवार को दिनदहाड़े कुद बदमाश एक बुजुर्ग आयुर्वेद चिकित्सक के घर में पेट दर्द का बहाना बनाकर घुसे और उसकी आंखों में मिर्च पाउडर डालकर तथा उसकी पत्नी को बंधक बनाकर करीब तीन लाख रुपये की नकदी और सोने की चेन लूट ले गए। सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 70 वर्षीय आयुर्वेद चिकित्सक राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल घर पर ही क्लीनिक चलाते हैं। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे मुंह पर मास्क और मफलर बांधे दो युवक उनके पास आए। उनमें से एक युवक ने खुद को पेट की बीमारी से ग्रसित होना बताया और दवा देने की बात कही। चिकित्सक को दिखाया और दवा भी खरीदी। इसके बाद दोनों चिकित्सक के कक्ष में बैठ गए और पीने को पानी मांगने लगे। चिकित्सक की पत्नी विजया पानी लेने अंदर चली गईं। इस बीच बदमाशों ने मौका पाकर चिकित्सक की आंखों में मिर्च पाउडर डाल दी और उन्हें बंधक बना लिया।

चिकित्सक की चीख सुनकर पत्नी पहुंचीं तो आरोपितों ने दोनों को बाथरूम में बंदकर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। बाथरूम में बंद रहे दंपति ने जैसे-तैसे खुद को बंधन मुक्त कराकर पड़ोसी को घटना की सूचना दी। बुजुर्ग दंपति के रिश्तेदार अखिलेश अग्रवाल ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, ज्वालापुर कोतवाल चंद्र चंद्राकर नैथानी मौके पर पहुंचे और पीड़ित दंपती से घटना की जानकारी ली। पूछताछ में पीड़ित दंपति ने बताया कि इसी सप्ताह उनके पोते की शादी है। उन्होने शादी के लिए ही नकदी निकलकर घर में रखी थी और पोते की बहू को उपहार में देने के लिए सोने की चेन बनवाई थी।

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम लगाई गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने रेकी कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। बताया गया है कि पीड़ित चिकित्सक दंपति घर में अकेले ही रहते हैं। उनका एक बेटा देहरादून और दूसरा हरिद्वार में दूसरी जगह रहता है। दंपती के साथ इस तरह की घटना पहले भी हो चुकी है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मामूली विवाद में युवक पर हमला, हवाई फायर होने का भी आरोप

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 2 नवंबर 2021। रास्ते को लेकर हुए विवाद के बाद गदरपुर निवासी युवक पर रुद्रपुर में जाफरपुर चौराहे पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गया। आरोप है कि इस दौरान हमलावरों ने हवाई फायर भी की। इस मामले में पुलिस ने गदरपुर निवासी दो भाइयों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार खेमपुर गदरपुर निवासी नरेंद्र पुत्र धर्मपाल का गत 31 अक्टूबर को रास्ते को लेकर गांव के ही सचिन और संदीप से विवाद हो गया था। इस दौरान उन्होंने उसे देख लेने की धमकी दी थी। इधर रात को नरेंद्र प्रेम आश्रम में काम करके वापस घर को लौट रहा था।

इसी दौरान जाफरपुर चौराहे पर सात-आठ संदिग्धों ने उसका रास्ता रोक लिया और उस पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। इससे वह घायल हो गया। शोर शराबा होने पर आसपास के लोग एकत्र हुए तो आरोपित हवाई फायर कर फरार हो गए। पीड़ित नरेंद्र ने रुद्रपुर कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने गदरपुर निवासी भाइयों सचिन और संदीप के खिलाफ मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। हवाई फायर हुआ या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : मैदान में फायरिंग, बाल-बाल बचा युवक

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 2 नवंबर 2021। शहर के मोदी मैदान में एक युवक पर कार सवार तीन युवकों द्वारा फायर झोंकने की घटना हुई है। गनीमत रही कि घटना में युवक बाल-बाल बच गया। फायरिंग के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। लोगों को एकत्र होता देख हमलावर फरार हो गए। मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के भदईपुरा वार्ड नंबर 14 निवासी अभिषेक यादव पुत्र दान सिंह किच्छा बाइपास रोड की ओर जा रहा था। इसी बीच मोदी मैदान के पास उसे कार सवार ट्रांजिट कैंप जगतपुरा वार्ड नंबर छह निवासी कौशल शर्मा पुत्र राकेश शर्मा, डिबडिबा, बिलासपुर निवासी विक्की संधू और प्रीत ने उसका रास्ता रोक लिया, और उससे गालीगलौज कर दी। विरोध करने पर उसकी पिटाई करते हुए जान से मारने की नीयत से फायरिंग कर दी। इस हमले में वह बाल-बाल बच गया।

फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग एकत्र हुए तो हमलावर कार से फरार हो गए। बाद में अभिषेक यादव ने ट्रांजिट कैंप पुलिस को तहरीर सौंप आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप धीरेंद्र कुमार ने बताया कि अभिषेक की शिकायत पर कौशल शर्मा, विक्की संधू और प्रीत के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच एसआई विजय सिंह को सौंपी गई है। बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दिनदहाड़े चलती बाइक पर चली गोलियां.. मां को लगी गोली, बेटे को छर्रे

नवीन समाचार, रुड़की, 1 नवंबर 2021। हरिद्वार जिले की रुड़की कोतवाली क्षेत्र के मुंडलाना गांव निवासी एक महिला और उसके बेटे पर बाइक से जाते हुए दूसरी बाइक से आये युवकों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर दी। हमले में बाइक सवार महिला के पैर में गोली लगी है, जबकि उसके बेटे के सीने में भी गोली के छर्रे लगने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि युवकों का महिला के बेटे से विवाद चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक 50 वर्षीय महिला मोमिना का 22 वर्षीय बेटा रिजवान कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। इस पर मोविना अपने बेटे के साथ बाइक पर सवार होकर उसे दवाई दिलवाने मंगलौर गई थी। दवा लेने के बाद जब वे अपने गांव की ओर लौट रहे थे तो रास्ते मे बाइक सवार चार युवकों ने उन्हें घेर लिया। बताया गया कि रिजवान का इन युवकों के साथ पुराना विवाद चल रहा है।

बाइक सवार युवकों ने तमंचा निकालकर रिजवान पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग से बचने के लिए रिजवान इधर से उधर भागा। तभी तमंचे से निकली गोली मोमिना के पैर में जा लगी। गोली लगते ही मोमिना जमीन पर गिर गई और युवक फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए।

घटना की जानकारी पाकर घायल महिला के परिजन और ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। पुलिस को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने 108 की मदद से घायल महिला को रुड़की सिविल अस्पताल भिजवाया। बताया गया है कि रिजवान के सीने में भी कारतूस के कुछ छर्रे लगे हैं। पुलिस हमला करने वाले युवकों की तलाश में जुटी है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़ी वारदात: फिल्मी स्टाइल में सवा करोड़ की लूट

नवीन समाचार, हरिद्वार, 24 अक्टूबर 2021। उत्तराखंड के हरिद्वार मे यूनीलीवर कंपनी के करीब सवा करोड़ रुपए के सामान की फिल्मी स्टाइल में लूट का मामला प्रकाश में आया है। मामले में कंपनी के ट्रक चालक की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

फिल्मी अंदाज में करोड़ों के माल से लदा ट्रक लूटा, जानिए कैसे दिया घटना को अंजाम     प्राप्त जानकारी के अनुसार एक ट्रक चालक राजेश निवासी चितिशापुर हुसैनगंज फतेहपुर सिडकुल स्थित यूनीलीवर कंपनी का करीब सवा करोड़ रुपए का सामान हरियाणा के हसनगढ़ के लिए ले जा रहा था। तभी शनिवार देर रात पतंजलि योगपीठ के पास ट्रक को हरिद्वार रुड़की हाईवे पर हथियारबंद बदमाशों ने चालक को अगवा कर लूट लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद चालक के हाथ बांधकर उसे ट्रक में छोड़कर बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। लुटेरे कथित तौर पर चालक को 10 हजार रुपए की नगदी भी दे गए हैं।

चालक के अनुसार पतंजलि योगपीठ के पास पहुंचते ही एक कार ने ओवरटेक कर उसके ट्रक को रोक लिया, और कार सवार हथियार बंद चार युवकों ने उस पर हथियार तान दिए। फिर युवक उसके ट्रक में सवार हो गए। आरोप है कि वह उसे अपने साथ लेकर घूमाते रहे, फिर किसी सुनसान स्थान पर दूसरे ट्रक में माल शिफ्ट कर दिया। रविवार सुबह करीब छह बजे उसे मंगलौर बाईपास पर हाथ बांधकर ट्रक में छोड़कर फरार हो गए। जैसे-तैसे हाथ खोलने में कामयाब रहे ड्राइवर ने थाने पहुंचकर पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।

लूट की सूचना मिलने परएसओ संजीव थपलियाल के नेतृत्व में तुरंत ही पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। एसओ संजीव थपलियाल ने बताया कि चालक ने घटना की सूचना सुबह नौ बजे दी। हर पहलू पर गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा। बताया कि ड्राइवर को यह पता नहीं है कि आखिर सामान को किस स्थान पर शिफ्ट किया गया है और न ही बदमाशों का हुलिया बता पा रहा है।

मामले की ट्रक चालक को भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया है। अब तक पुलिस की ओर से की गई पड़ताल में सामने आया है कि कस्बा बहादराबाद क्षेत्र में बने टोल प्लॉजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में ट्रक गुजरता हुआ दिखाई दे रहा है। आगे कुछ किलोमीटर की दूरी पर फिल्मी अंदाज में ट्रक लूट की वारदात को अंजाम दे दिया गया। चालक को बंधक बनाकर ट्रक में ही छोड़ दिया गया।

मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश में जुटी पुलिस ने चालक से कई सवाल किए। जिनका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। छानबीन में चालक की जेब से निकले दस हजार रुपयों ने कहानी को नया मोड़ दिया है। चालक के मुताबिक यह रकम बदमाश उसे दे गए हैं। इसके अलावा सवा करोड़ के सामान की डिलीवरी के लिए क्लीनर को साथ न ले जाना चालक पर कई सवाल उठाता है। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस को देने के बजाए ट्रांसपोर्टर और वाहन स्वामी से संपर्क साधने का जवाब पुलिस के गले नहीं उतर रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आईपीएल में दो करोड़ की सट्टेबाजी कर चुके सटोरिये 5 लाख की नगदी सहित गिरफ्तार

क्या होगा अगर क्रिकेट में सट्टेबाजी पर लग जाए मुहर? | Tehelka Hindiनवीन समाचार, रुद्रपुर, 9 अक्टूबर 2021। ऊधमसिंह नगर पुलिस की एसओजी यानी विशेष कार्यबल ने मुंबई और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच चल रहे आइपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी करते गिरोह के तीन सटोरियों को पांच लाख की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। जांच में उनके द्वारा गूगल पे, फोन पे, पेटीएम के माध्यम से नानकमत्ता और खटीमा क्षेत्र के कई लोगों के साथ आइपीएल सट्टा लगाते हुए करीब दो करोड़ रुपये की लेनदेन की पुष्टि भी हुई है। आइपीएल में सट्टा लगाते हुए दो करोड़ रुपये के लेनदेन की पुष्टि हुई है। बाद में पुलिस ने तीनों को जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

डीआइजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि शुक्रवार रात मुंबई और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच खेले गए आइपीएल मैच के दौरान एसएसपी दलीप सिंह कुंवर को सूचना मिली कि नानकमत्ता क्षेत्र में आइपीएल में सट्टा लग रहा है। इस पर हरकत में आई एसओजी की टीम ने एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में नानकमत्ता अनाज मंडी के पास एक घर के बाहर छापेमार कार्रवाई कर सट्टा लगवा रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए सटोरियों ने पूछताछ में अपना नाम नानकमत्ता, दहला रोड निवासी रजत सोनकर पुत्र राकेश सोनकर, प्रतापपुर निवासी पिंकू कुमार उर्फ हुड्डा पुत्र श्रीकांत जाटव, बालाजी मंदिर के पास नानकमत्ता निवासी रमनदीप सिंह उर्फ रमन पुत्र इंद्रजीत सिंह बताया।

उनके पास से पांच लाख की नकदी, तीन आइपीएल सट्टा रजिस्टर, तीन पेन, तीन पेंसिल, पांच मोबाइल बरामद किए। डीआइजी ने एसओजी टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। टीम में एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसआई सुरेंद्र प्रताप, एसआई देवेंद्र सिंह, कांस्टेबल संतोष रावत, भूपेंद्र आर्य, गणेश पांडेय, भूपेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार के अलावा नानकमत्ता थाना की महिला उप निरीक्षक मंजू पंवार, ललित बिष्ट, कांस्टेबल बोविंद्र कुमार शामिल रहे। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस के हत्थे चढ़ा कुमाऊं मंडल में अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाला एक तस्कर

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 सितंबर 2021। कुमाऊं मंडल में अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले एक तस्कर को उत्तराखंड पुलिस और एसटीएफ ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। बरेली रोड शांतिपुरी से ऊधमसिंह नगर पुलिस ने एक असलहा तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 315 बोर के सात तमंचे बरामद किए हैं। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है। सीओ एसटीएफ पूर्णिमा गर्ग ने बताया कि शुक्रवार दोपहर एक सूचना पर यह कार्रवाई की गई। बताया कि तस्कर कुमाऊं के अलग अलग जिलों में तमंचे सहित अन्य अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के लिए ला रहा था।

इसका पता चलते ही एसटीएफ निरीक्षक एमपी सिंह, एसओ पंतनगर मदन मोहन जोशी, एसआई केजी मठपाल व प्रकाश बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस और एसटीएफ की टीम ने बरेली रोड पर शांतिपुरी गेट से 100 मीटर पहले पुलिस को देखकर भागने लगे एक व्यक्ति को पीछा कर दबोच लिया। तलाशी में उसके पास से 315 बोर के सात अवैध तमंचे बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने अपनी पहचान मूलरूप से ग्राम सतपुर, जिला खर्दा, कलकत्ता और हाल वार्ड नंबर पांच, बंडिया, किच्छा निवासी विक्रम सिंह उर्फ विक्की पुत्र राजकुमार सिंह के रूप में बताई। पंतनगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आगे भी पुलिस उससे पूछताछ कर उसके संपर्कों, मंसूबों और मंडल में अवैध हथियारों के धंधे पर जानकारी जुटा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ, पहाड़ में भी ऐसी वारदात ! फिरौती के लिए दो बच्चों का किया अपहरण

बागेश्‍वर में दो नाबालि‍क बच्‍चों का अपहरण, फोन कर मांगी दो लाख की फिरौतीनवीन समाचार, बागेश्वर, 9 सितंबर 2021। उत्तराखंड के पहाड़ों में पहली बार दो नाबालिक बच्चों का फिरौती के लिए अपहरण किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया। इससे पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने एसओजी की मदद से अपहर्ताओं के कब्जे से बच्चों को छुड़ा लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सूपी, पतियार निवासी 16 वर्षीय देवेंद्र सिंह और उसके साथी 13 वर्षीय कृष्णा सिंह गत बुधवार को जनपद के कपकोट स्थित सरकारी अस्तपाल आए थे। वह दवाइयां आदि खरीदने के बाद घर को लौट रहे थे। तभी एक स्थानीय सहित चार युवकों ने उनका अपहरण कर लिया। रास्ते से उन्होंने देवेंद्र के नंबर से फोन किया और दो लाख रुपये की फिरौती मांगी। इस पर बच्चों के परिजन परेशान हो गए। देवेंद्र के पिता हर सिंह पुत्र मंगल सिंह ने थाने में तहरीर दी और बच्चों के अपहरण के बाद फिरौती मांगे जाने के बारे में पुलिस को बताया। जबकि दूसरी ओर कृष्णा के दिल्ली में रहने वाले परिजन, तारा सिंह पुत्र राम सिंह ने अपहरणकर्ताओं को गूगल पे के माध्यम से बीस हजार और फिर 62 हजार रुपये भी भेज दिए। इधर तहरीर आने के बाद पुलिस चौकन्ना हो गई।

सीओ बिपिन चंद्र पंत ने सभी थानों को अलर्ट जारी किया, और अल्मोड़ा के एसएसपी से भी मदद मांगी। इस पर अल्मोड़ा की एसओजी टीम सक्रिय हो गई। फोन नंबर सर्विलांस में लगाया गया और लोकेशन अल्मोड़ा और खैरना के मध्य मिली। सीओ ने बताया कि रात लगभग साढ़े दस बजे चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक अन्य आरोपित की मामले में तलाश की जा रही है।

बताया गया है कि अपहर्ताओं में से एक युवक पालड़ीछीना, कपकोट कपकोट निवासी और दो अन्य रुद्रपुर के रहने वाले हैं। वह चरस आदि की तस्करी में लिप्त बताए जा रहे हैं। क्षेत्र में यह भी चर्चा है कि वह चारों युवक किसी गाड़ी का सौदा करने आए थे। शायद उनका काम नहीं बना, जिसके बाद वह देवेंद्र और कृष्णा उठाकर अपने साथ ले गए। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जुआ खेलते हुए चली गोली, एक युवक गंभीर

नवीन समाचार, शांतिपुरी-पंतनगर, 1 जुलाई 2021। ऊधमसिंह नगर जनपद का पंतनगर से लगा शांतिपुरी क्षेत्र बृहस्पतिवारवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से फिर थर्रा गया। यहां जुआ खेलने के दौरान विवाद में एक युवक ने अपने साथी के सिर में गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे बरेली ले जाया गया है। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने अस्पताल व घर पहुुंच घायल के परिजनों से घटना की जानकारी ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पवन फार्म रजपुरा के मैदान पर शांतिपुरी के खनन व्यवसाय से जुड़े लोग जुआ खेल रहे थे। इसी दौरान किसी बात पर उनमें विवाद हो गया। इनमें से एक युवक ने मुकेश टाकुली उर्फ मुक्कु पुत्र मान सिंह को गोली मार दी। गोली सिर पर लगने के कारण मुकेश घटनास्थल पर ही गिर गया। इस पर वहां मौजूद लोग मुकेश को घायल छोड़ फरार हो गए। इसी दौरान शांतिपुरी नंबर दो थाना पंतनगर निवासी गोविंद सिंह व तारा सिंह पांडा निवासी शांतिपुरी नंबर चार वहां से बाइक से निकल रहे थे। वे मुकेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। हालत गंभीर देख वहां से मुकेश को एसटीएच हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। लेकिन साथी पहले उसे रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल ले गए।

सूचना मिलने पर एसएसपी दलीप कुंवर, एसपी सिटी ममता वोहरा, एसपी क्राइम मिथलेश कुमार भी वहां पहुंच गए। एसएसपी ने घायल के साथ ही उसके पिता व मां से भी बात की। इस दौरान हालत बिगडने पर घायल को रेफर कर दिया गया। इस पर परिजन उसे एंबुलेंस से बरेली ले गए। एसएसपी ने किच्छा पुलिस को आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस को मौके से बिखरे हुए ताश के पत्ते मिले हैं, जिनमें से खून लगे एक पत्ते को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस जुए के पैसे के लेन-देन के एंगल से भी जांच कर रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवक गिरफ्तार, 100 से अधिक लड़कियों को अश्लील फोटो व वीडियो डालकर परेशान करने तथा बंगाली समाज को गाली गलौज करने का है आरोप

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 जून 2021। सोशल मीडिया के जरिये लड़कियों के अश्लील फोटो और वीडियो डालकर उनके साथ धोखाधड़ी और परेशान करने के आरोपी एक शख्स को ऊधमसिंह नगर ट्रांजिट कैम्प पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम उमेश कुमार गंगवार है। बताया जा रहा है वह करीब 100 से ज्यादा लड़कियों को ब्लैकमेल करने के साथ कई लड़कियों की जिंदगी खराब कर चुका है।

बताया गया है कि बंगाली एकता मंच के अध्यक्ष सुब्रत विश्वास ने गत दिनों सोशल मीडिया पर रामपुर मिलक निवासी एक युवक पर सोशल मीडिया के माध्यम से जनपद में कई युवतियों को अश्लील मैसेज कर ब्लैक मेलिंग के मामले को उजागर करते हुए विरोध किया था, इस पर आरोपी युवक ने फोन से सुब्रत विश्वास को जान से मार देने की और पूरे बंगाली समाज को अपशब्द कहते हुए देख लेने की धमकी दी थी। हैं। साथ ही पुलिस में उसकी शिकायत की बात किए जाने पर आरोपी ने मित्र पुलिस के लिए भी अपशब्द कहे थे। इसके बाद बंगाली समाज के जुड़े कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साइबर क्राइम सेल्को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी, और कार्रवाई ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी थीं।

इधर, मामले में उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद ट्रांजिट कैम्प पुलिस ने आरोपी युवक को रुद्रपुर सिडकुल से गिरफ्तार करते हुए दिनेशपुर थाना पुलिस को सौप दिया है। बताया जा रहा है कि दिनेशपुर थाना क्षेत्र की एक युवती ने भी आरोपी युवक के खिलाफ सोशल मीडिया के माध्यम से सताए जाने की रिपोर्ट लिखाई थी। बंगाली एकता मंच के अध्यक्ष सुब्रत विश्वास ने कहा है कि पुलिस का कार्य सराहनीय है, जिन्होंने लंबे समय से समाज की कई युवतियों की जिंदगी खराब करने वाले आरोपी को तत्परता के साथ गिरफ्तार किया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : जीवित व्यक्तियों को मृत बनाकर 125 एकड़ भूमि हड़पने वाले भाई-बहन के खिलाफ कुर्की की तैयारी..

नवीन समाचार, खटीमा, 07 जून 2021। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर धोखाधड़ी के आरोप में लंबे समय से फरार चल रहे दो ऐसे सगे भाई-बहनों के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने ऊधमसिंहनगर के बगुलिया गांव में जीवित व्यक्तियों को मृत दिखाकर एवं फर्जी दस्तावेजों के सहारे 125 एकड़ भूमि हड़प ली थी।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने सात नवंबर 2020 को उच्च न्यायालय के आदेश पर बगुलिया निवासी कश्मीर सिंह की शिकायत पर बगुलिया गांव निवासी 13 लोगों-किरन तलवार, जार्निया तलवार, राम आत्रद, सतीश सक्सेना, निर्मल सिंह, सोहन सिंह, प्रतापपुर निवासी बलविंदर कौर, दिलबाग सिंह, बगुलिया की सुरेंद्र कौर, सोहन सिंह, चरन कौर, प्रिंस सिंह, मीरा देवी, युवराज, सहाना प्रसाद, जागीर कौर के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। कश्मीर का आरोप है कि आरोपितों ने जीवित व्यक्तियों के जाली मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर वसीयत अपने नाम कर जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है।

जिस भूमि को धोखाधड़ी कर अपने नाम किया गया है। वह भूमि आठ लोगों के नाम दर्ज है। जिसमें दो लोग आज भी जिंदा है। विवेचना कर रहे एसएसआइ लक्ष्मण सिंह ने बताया कि इस मामले का 13 नामजद लोगों में से चार को गिरफ्तार किया जा चुका है। चार का पता तस्दीक नहीं हो पा रहा है। एक आरोपित ने न्यायालय से स्टे प्राप्त कर रखा है। चार आरोपित फरार चल रहे है। जिसमें अशोक फार्म निवासी युवराज तलवार व जार्निया तलवार के विरुद्ध न्यायालय के आदेश पर धारा 82 के तहत कुर्की की कार्रवाई की गई है। इसके बाद जल्द ही न्यायालय के आदेश पर उनके घरों पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इससे पूर्व न्यायालय से उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट भी लिया गया था। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तैयार रहें, 1200 लोगों को लेकर आज ही काठगोदाम पहुंचने वाली है रेलगाड़ी

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 10 मई 2020।पर्वतीय जिलों के फंसे 1200 लोग श्रमिक स्पेशल ट्रेन से सोमवार देर रात 9.55 बजे काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। ट्रेन सूरत से सोमवार सुबह चार बजे काठगोदाम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गई है। स्टेशन परिसर में यात्रियों को स्क्रीनिंग के बाद बसों से कुमाऊं के विभिन्न जिलों में रवाना किया जाएगा।

गुजरात के सूरत से उत्तराखंड के 12 सौ निवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन संख्या 9727 मंगलवार को प्रस्थान कर 1276 किलोमीटर की दूरी पूरी करते हुए 17 घंटे 55 मिनट का समय लेकर गोधरा, सवाई माधोपुर जंक्शन, भरतपुर जंक्शन, मथुरा जंक्शन एवं रामगंगा रेलवे स्टेशन होते हुए मध्य रात्रि काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। रेल मंत्रालय ने इस विशेष ट्रेन का शेड्यूल जारी करते हुए कहां की अट्ठारह कोच वाली ट्रेन रात्रि 9.55 पर काठगोदाम पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें : रेलवे पटरी से यूपी से हल्द्वानी आ रहे 13 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे

नवीन समाचार, पंतनगर, 5 अप्रैल 2020। लॉकडाउन के बाद भी बाहरी राज्यों से चोरी छिपे लोगों का आना जारी है। यूपी से हल्द्वानी की ओर चोरी छिपे जा रहे 13 लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया है। ये लोग रविवार दोपहर 13 लोग रेलवे ट्रैक के रास्ते चोरी छिपे किच्छा, शांतिपुरी और पंतनगर होते हुए हल्द्वानी जा रहे थे। यह देख लोगों ने पुलिस को शिकायत की। सूचना पर पंतनगर के एसओ अशोक कुमार पुलिस कर्मियों के साथ पंतनगर स्थित रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए। जहां उन्होंने आने वाले लोगों से दूरी बनाते हुए पूछताछ की। साथ ही उन्हें पकड़कर पंतनगर विवि के पटेल छात्रावास में क्वारंटाइन कर लिया है। एसओ अशोक कुमार ने बताया कि चोरी छिपे आ रहे पकड़े गए 13 लोग बहेड़ी, बरेली के हैं, सभी को स्वास्थ्य जांच कर पुलिस ने उन्हें पंत विवि के पटेल छात्रावास में क्वारंटाइन कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी रेलवे पटरी पकड़कर आ रहे जमात के लोगों को भी रुद्रपुर पुलिस ने पकड़ा था। जिनमें तीन लोगों में बाद में कोरोना वायरस पाजिटिव आया था।

यह भी पढ़ें : 28 मार्च से जंगल में छुपे बैठे तीन जमाती पकड़े

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 3 अप्रैल 2020। उत्तराखंड पुलिस ने शुक्रवार सुबह फिर तीन जमातियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इन्हें टांडा के जंगल से तीन लोगों को पकड़ा गया है। इसके बाद इन्हें हल्द्वानी के एफटीआइ में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। तीनों नजीमाबाद की जमात से हिस्सा लेकर लौटे थे और इधर 28 मार्च से जंगल में बने खत्ते में रह रहे थे।

यह सफलता तब मिली जब पुलिस को शुक्रवार सुबह जंगल में रह रहे कुछ लोगों के जमाती कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना मिली। इस पर हल्द्वानी की यातायातनगर पुनिस चौकी के प्रभारी राहुल राठी ने पुलिस चेकपोस्ट से सटे जंगल मे चेकिंग की। इस दौरान उन्हें जंगल में तीन संदिग्ध लोग मिले। उन्होंने बताया कि वे नजीमाबाद की जमात में हिस्सा लेकर बीती 28 मार्च को लौट आए थे। रामपुर तक ट्रेन से आने के बाद वे लॉकडाउन की वजह से पैदल ही जंगल में बने खत्ते में आ गए थे। अलबत्ता उन्होंने बताया कि उन्होंने निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में हिस्सा नहीं लिया था।

भवाली पालिका ने चलाया बाहरी लोगों की जानकारी जुटाने का आह्वान
नैनीताल। भवाली नगर पालिका शनिवार से नगर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा की अगुवाई में नगर के विभिन्न वार्डों में बीती एक मार्च के बाद से रह रहे बाहरी, देशी-विदेशी, अन्य राज्यों से आये लोगों की जानकारी जुटाने के लिए कल चार मार्च से अभियान चलाने जा रही है। पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि इसके लिए सभी वार्डों में अलग-अलग कर्मियों को ऐसे लोगों की जानकारी जुटाने एवं स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जागरूक करने की जिम्मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : क्रिकेट की गैंद से शराब पीने में खलल पड़ा तो 12 साल के बच्चे को मार दी गोली

बच्चे पर चलाई गोलीनवीन समाचार, टिहरी, 14 फरवरी 2020। उत्तराखंड के टिहरी जिले में क्रिकेट की गैंद से शराब पीते हुए खलल पड़ने पर 12 वर्ष के बच्चे को गोली मारने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बच्चे के मुंह पर करीब चार-पांच छर्रे लगे हैं, जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घायल बच्चे को गंभीर हालत में ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया है। मामले में परिजनों की ओर से तहरीर दे दी गई है, लेकिन अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

राजस्व पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भिलंगना ब्लाक में बासर पट्टी के ग्राम भेटी में बृहस्पतिवार दोपहर करीब 12 बजे पांच-छह बच्चे गांव में क्रिकेट खेल रहे थे, तभी बॉल स्थानीय निवासी रामलाल पुत्र गबरू के आंगन में पहुंच गई। 12 वर्षीय महेश पुत्र गंगा लाल निवासी ग्राम भेटी बॉल लेने आंगन में पहुंचा तो वहां कंडारस्यूं निवासी पूर्व सैनिक विजय कंडारी के साथ शराब पी रहे रामलाल ने पास में ही रखी विजय कंडारी की लोडेड बंदूक से बच्चे पर फायर झोंक दिया, जिससे महेश गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही लोग घटनास्थल पर पहुंचे।

घायल बच्चे को बेेलेश्वर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया। तहसीलदार राजेंद्र सिंह रावत ने बताया कि आरोपी रामलाल और विजय कंडारी को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। राजस्व पुलिस के मुताबिक महेश के साथ क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने बताया कि महेश पर गोली चलाने के बाद दोनों लोग बच्चे को मृत समझकर घर के पीछे गैलरी में ले जाने लगे तो उन्होंने शोर मचा दिया। इसी बीच घायल बच्चे की दादी पूर्णा देवी भी वहां पहुंच गई और उनके शोर मचाने पर गांव के अन्य लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : एक किसान के घर इतनी बड़ी (29 तोले सोने के जेवरात और 6.5 लाख रुपये के ऑस्ट्रेलियन डॉलर) चोरी…

नवीन समाचार, किच्छा (ऊधमसिंह नगर), 30 दिसंबर 2019। पिछले दिनों एक खबर आई थी कि चोर एक घर में घुसे और उन्हें घर में चुराने को कुछ भी नहीं मिला। इस पर चोर घर के मालिक की कंजूसी पर एक कविता लिख कर लौट आया था। लेकिन उत्तराखंड के किच्छा की आइडिया कॉलोनी स्थित एक किसान के घर में चोरों को इतना बड़ा खजाना मिल गया कि जिसकी शायद उन्होंने कल्पना भी न की। गृहस्वामी का आरोप है कि चोरों ने उसके घर 29 तोले सोने के जेवरात और साढ़े छह लाख रुपये मूल्य के ऑस्ट्रेलियन डॉलर चोरी कर लिये हें। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पीड़ित हरभजन सिंह का कहना है कि उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया में रहता है। 13 दिसंबर को हापुड़ में एक वैवाहिक समारोह में हिस्सा लेने के लिए परिवार भारत आया था। इस दौरान उन्होंने बैंक के लॉकर में रखे सोने के जेवर निकाले थे। इसके बाद हरभजन सिंह आइडिया कॉलोनी स्थित अपने पैतृक घर पर आ गए। पत्नी और बेटा हापुड़ से ही वापस आस्ट्रेलिया चले गए। बिलासपुर में दूसरी शादी होने के कारण हरभजन सिंह ने घर में बने लॉकर में सोने के जेवरात और आस्ट्रेलियन डॉलर रख दिए। 28 दिसंबर की देर रात जब वह बिलासपुर से वापस लौटे तो अलमारी में रखा पर्स बाहर दिखा। इस पर उन्होंने लॉकर खोल कर देखा तो उसमें से 29 तोले सोने के जेवरात और साढ़े छह लाख रुपये के आस्ट्रेलियन डॉलर गायब मिले। 29 दिसंबर को उन्होंने पुलिस को चोरी की सूचना दी तो एसपी सिटी देवेंद्र पींचा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें : शादी के 12 दिन बाद ही जेवहरात व नगदी सहित नई दुल्हन गायब

नवीन समाचार, खटीमा, 12 दिसंबर 2019। 12 दिन पूर्व ही गृह लक्ष्मी बन कर आई दुल्हन के ससुराल से सोने के जेवरात व 35 हजार की नकदी लेकर घर से लापता होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित पति ने पुलिस को तहरीर देकर पत्नी की तलाश करने की मांग की है।

निकटवर्ती ग्राम बिगराबाग निवासी गिरीश चंद्र ने पुलिस को बताया कि उसका विवाह भजनपुर बनबसा (चम्पावत) निवासी अंजलि से 28 नवंबर को हुआ था। शादी के बाद से ही अंजलि घर से मतलब न रखकर फोन पर ही लगी रहती थी तथा अपने परिजनों के दबाव में शादी करने की बात करती थी। इधर 9 दिसंबर को वह पत्नी के साथ ससुराल बनबसा गया था। दूसरे दिन वापस लौटते समय अंजलि ने रास्ते में रोककर डिग्री कॉलेज जाने की बात कही, लेकिन वह वापस नहीं लौटी। उसे फोन भी नहीं लगा, परिजनों व रिश्तेदारी में भी उसका कोई पता नहीं चला। जबकि इधर घर में अलमारी से सोने के झुमके, नथ, मंगलसूत्र, अंगूठी, मांग टीका सहित 35 हजार रुपए की नकदी भी गायब मिली। पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : 45 हजार में बिक गई थी 19 वर्षीय युवती, बिकलांग से जबरन करा दी थी शादी, सूझबूझ से बच आई

नवीन समाचार, स्याल्दे, रानीखेत (अल्मोड़ा), 5 जुलाई 2019। मेरठ के एक मानव तस्कर गैंग के द्वारा एक विकलांग से जबर्दस्ती ब्याही गयी क्षेत्र की एक 19 वर्षीय युवती ने अपने पिता व निकटवर्ती गोलना गांव के मदन राम तथा दो अन्य व्यक्तियों पर रुपयों के लालच में उसे मेरठ के मानव तस्कर गैंग को बेचने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि वह बड़ी मुश्किल के चंगुल से मेरठ से बच पाई है। उल्लेखनीय है कि मदन राम की गत से दो जुलाई को इस मामले में ही राजस्व पुलिस द्वारा पूछताछ करने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि बीती दो जुलाई को युवती के गांव के सरपंच कुंवर राम ने राजस्व चौकी में गोलना गांव के मदन राम के खिलाफ क्षेत्र की एक युवती को मेरठ के मानव तस्कर गिरोह को बेचे जाने का आरोप लगा कर तहरीर दी थी। इधर तस्करों के चंगुल से छूटी युवती ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि बीती 30 जून को उसके पिता, मदन राम व समीपवर्ती गांव के दो ग्रामीण उसे मेरठ ले गए। चार अनजान लोग भी यहां पहुंचे थे। एक जुलाई को मेरठ के एक दिव्यांग हेमंत से जबरदस्ती हस्तिनापुर मंदिर में उसकी शादी करवाई गई। हेमंत के पिता ने मदन राम को 35 हजार तथा युवती के पिता को 10 हजार रुपये दिए। इस पर युवती ने हिम्मत दिखाकर किसी तरह अपने गांव की सहेली को फोन कर आपबीती सुनाई। सहेली की सलाह पर उसने 100 नंबर डायल किया। इस पर मेरठ पुलिस हरकत में आई। उसने युवती को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त करा कर मेरठ में ही रहने वाले उसके एक परिचित व तीन अन्य लोगों के सुपुर्द कर दिया, जो उसे वापस गांव छोड़ गये।
बताया गया है कि राजस्व पुलिस ने दो जुलाई को मदन राम से पूछताछ की थी। तब उसने युवती के पिता व अन्य लोगों की मिलीभगत से लड़की का सौदा मेरठ कर दिए जाने की बात कबूली थी। किंतु अगले दिन मदन राम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। उसका शव संदिग्ध हालात में एक मंदिर पास पड़ा मिला था, जिस पर उसके परिजनों ने इसे हत्या करार दे तहरीर दी थी।

यह भी पढ़ें : उफ अभी भी ऐसा जातिवाद ! साथ बैठकर खाने पर कर दी दलित युवक की हत्या !!

नवीन समाचार, देहरादून, 5 मई 2019। क्या उत्तराखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में अभी भी जातिवाद गहरे पैठा हुआ है, और  जाने का नाम नहीं ले रहा ? कहा जा रहा है कि टिहरी जिले में एक अनुसूचित जाति के युवक को ‘उच्च जाति’ के लोगों के सामने बैठकर खाना खाने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। कहा जा रहा है कि बीती 27 अप्रैल को 23 वर्षीय जितेंद्र की गांव के सवर्ण लोगों ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर दी क्योंकि वह शादी समारोह में उनके सामने बैठकर खाना खा रहा था। युवक की देहरादून के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

रिश्तेदार की शादी में आया था जितेंद्र
खबर के मुताबिक, जितेंद्र अपने रिश्तेदार की शादी में नैनबाग तहसील के कोट गांव गया था। बारात में खाना लेकर वह एक कुर्सी पर बैठ गया और खाने लगा। उसके बगल में कुछ सवर्ण लोग खाना खा रहे थे। इस दौरान कथित रूप से ‘ऊंची जाति’ के एक शख्स ने जितेंद्र को अपशब्द कहते हुए कुर्सी से उठने के लिए कहा। बाद में उन्होंने उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस बीच कुछ लोगों नें बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया लेकिन जितेंद्र जब घर जाने लगा तब झगड़ा करने वाले उसके पीछे लग गए।
घर में कमाने वाला इकलौता सदस्य था मृतक
जितेंद्र की बहन पूजा ने बताया कि रास्ते में उसका भाई अकेले था जिसका फायदा उठाते हुए उन लोगों ने उसकी खूब पिटाई की। इसके बाद गंभीर रूप से घायल जितेंद्र की तबीयत बिगड़ने पर परिजन ने उसे नैनबाग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। गंभीर हालत देख यहां से उसे देहरादून रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। जितेंद्र का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। गौरतलब है कि मृतक के घर में उसका 13 वर्षीय छोटा भाई, 20 वर्षीय बहन और विधवा मां है। जितेंद्र अपने घर में कमाने वाले इकलौता सदस्य था। झगड़े में शामिल लोगों के खिलाफ मसूरी के निकट केम्पटी थाने में आईपीसी की धारा 323, 147, 504, 506 और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : जेल में बंद निलंबित पूर्व कुलसचिव मिश्रा को हाई कोर्ट से नहीं मिली राहत

नवीन समाचार, नैनीताल, 8 मार्च 2019। आयुर्वेदिक विवि के कुलसचिव पद पर रहने के दौरान नियुक्तियों में गड़बड़ी, सरकारी संपत्ति का दुरुपयोग, धोखाधड़ी मामले में जेल में बंद निलंबित पूर्व कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा को उत्तराखंड उच्च न्यायालय से राहत नहीं मिली है। न्यायालय ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से एक सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मिश्रा से एक सप्ताह में प्रतिशपथ पत्र दाखिल करने को कहा है।
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष 12 नवंबर को विजिलेंस ने आयुर्वेदिक विवि में कुलसचिव रहे मिश्रा के खिलाफ देहरादून में मुकदमा दर्ज किया था। विजीलेंस का आरोप है कि मिश्रा ने कुलसचिव रहते नियुक्तियों में गड़बड़ी की, सरकारी संपत्ति का गलत उपयोग कर लाखों की रकम अपने निजी खातों में जमा की। निचली अदालत से जमानत खारिज होने के बाद मिश्रा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की एकलपीठ ने मामले को सुनने के बाद सरकार को एक सप्ताह में जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। जबकि उसके एक सप्ताह बाद याचिकाकर्ता को प्रति शपथ पत्र दाखिल करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई तीन सप्ताह बाद होगी।

यह भी पढ़ें : आयुर्वेदिक विवि के पूर्व कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा को हाईकोर्ट से राहत नहीं…

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 जनवरी 2019। उत्तराखंड आयुर्वेदिक विवि के पूर्व कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा को हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। न्यायमूर्ति एनएस धानिक की अवकाशकालीन पीठ ने मंगलवार को उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई कर मिश्रा को रहत नहीं दी, अलबत्ता सरकार से चार सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा। अगली सुनवाई फरवरी के दूसरे सप्ताह में होगी।
उल्लेखनीय है कि आयुर्वेदिक विवि के निलंबित कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा को भ्रष्टाचार के आरोप में विजिलेंस ने तीन दिसंबर 2018 को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद मिश्रा की ओर से हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की गई थी। इस प्रकरण में मिश्रा की पत्नी श्वेता मिश्रा, विवि को कंप्यूटर उपकरण आपूर्ति करने वाली फर्म अमेजन ऑटोमेशन की शिल्पा त्यागी, क्रिएटिव वर्ल्ड सॉल्यूशन की नूतन रावत और मिश्रा के ड्राइवर अवतार सिंह के खिलाफ भी भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 420, 468, 471 व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें : आयुर्वेद विवि के पूर्व कुलसचिव मृत्युंजय मिश्रा गिरफ्तार, जानें क्यों ?

देहरादून, 3 दिसंबर 2018। आयुर्वेद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव डॉ. मृत्युंजय मिश्रा को विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है।  विजिलेंस ने जांच के बाद मिश्रा पर भ्रष्टाचार और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। बताया  गया है कि जांच में 60 लाख से ज्यादा की गड़बड़ी की पुष्टि हुई है। फिलहाल विजिलेंस मिश्रा से पूछताछ कर रही है।

विजिलेंस के निदेशक एडीजी राम सिंह मीणाने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि टीम ने मृत्युंजय मिश्रा को इंदर रोड स्थित कार्यालय से गिरफ्तार किया गया है। उन पर आयुर्वेद विश्वविद्यालय में पद पर रहते हुए फर्जी फर्म के खातों में कैश ट्रांसफर जैसे कई घोटालों का आरोप लगा है। इसके साथ ही विजिलेंस की तीन टीमें मिश्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कुछ समय पहले कुलसचिव पद से किया गया था निलंबित 

गौरतलब है कि हाल ही में मिश्रा को आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलसचिव पद से निलंबित कर दिया गया था। शासन ने उनका नाम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश समेत अन्य अधिकारियों के स्टिंग के प्रयास को लेकर दर्ज एफआइआर में आने के बाद निलंबित किया था। हालांकि, शासन ने अधिकारिक तौर पर निलंबन का आधार उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में बतौर कुलसचिव उनके खिलाफ विजिलेंस विभाग में चल रही खुली जांच और अन्य जांच को बनाया।

विवादों से मृत्युंजय का पुराना नाता

उत्तराखंड में लेक्चरर के पद पर अपनी तैनाती के बाद से ही डॉ. मृत्युंजय मिश्रा तमाम वित्तीय अनियमितताओं और घपले-घोटालों को लेकर चर्चित रहे हैं। सबसे पहले चकराता और त्यूणी महाविद्यालयों में प्राचार्य के दोहरे प्रभार से चर्चा में आने वाले मिश्रा एक ही शैक्षिक सत्र में दो-दो डिग्रियां हासिल करने को लेकर सवालों के घेरे में आए थे। उसके बाद उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में 2007 में कुलसचिव के तौर पर नियम विरुद्ध नियुक्ति और खरीद से लेकर नियुक्तियों तक में गड़बड़ियां करने के आरोप लगे। इस दौरान उनका तत्कालीन कुलसचिव से भी विवाद हुआ। मेडिकल प्रवेश परीक्षा यूपीएमटी में रिजल्ट जारी करने के बाद दोबारा रिवाइज करने पर भी वह विवादों में आए थे। वर्ष 2009 में उत्तराखंड तकनीकी विवि में समूह-ग के पदों की भर्ती को लेकर भी उन पर तमाम अनियमितताओं के आरोप लगे। इसके बाद उन्होंने आयुर्वेद विवि में कुलसचिव का पदभार संभाला। यहां भी तत्कालीन कुलपति प्रो. एसपी मिश्र से उनका विवाद हो गया। यहां हुईं नियुक्तियों में भी वह सवालों के घेरे में आए। इसके बाद उन्हें दिल्ली में अपर स्थानिक आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई। वह कार्यकाल भी अब स्टिंग ऑपरेशन के चलते विवादों में आ गया है। कुछ महीने वहां रहने के बाद वह वापस आयुर्वेद विवि में आए तो विवाद शुरू हो गए। इन दिनों मृत्युंजय मिश्रा के खिलाफ विभिन्न मामलों में विजिलेंस जांच चल रही है। आयुर्वेद विवि में मई-2016 में हुए 65 लाख रुपये के फ र्नीचर और चिकित्सकीय उपकरणों की खरीद-फ रोख्त के मामले में सीजेएम कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन कुलसचिव मिश्रा समेत तीन लोगों पर मुकदमा चल रहा है।

कथित मारपीट भी निकली थी झूठी 

मई 2014 में लक्ष्मण सिद्ध मंदिर मार्ग पर मृत्युंजय मिश्रा ने अपने साथ हुई कथित मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी कार फूंकने की कोशिश की गई है। पुलिस की जांच पड़ताल में यह मामला पूरी तरह झूठा निकला था।

यह भी पढ़ें : चंपावत का तिहरा हत्याकांड सीरियल किलर की हरकत, मात्र मोबाइल फोन के लिए किशोर सहित हरिद्वार, हल्द्वानी में भी कर चुका है हत्याएं

टनकपुर, 5 सितंबर 2018। सीबीसीआईडी ने बुधवार को पूर्णागिरि मंदिर के पास हत्यारे प्रीतम सिंह की निशानदेही पर एक कंकाल बरामद किया। उसकी शिनाख्त शव के पास पड़े कपड़ों के आधार पर मृतक के भाई सुशील कुमार ने करीब डेढ़ वर्ष पूर्व गायब हुए रुद्रपुर निवासी 16 वर्षीय किशोर संजीव कुमार के रूप में हुई। पुष्टि के लिए पुलिस कंकाल का डीएनए परीक्षण कराएगी। अलबत्ता हत्यारे ने कबूल किया है कि उसने मोबाइल लूटने के लिए ही संजीव को मौत के घाट उतार दिया था। उसने पुलिस टीम को बताया कि वह संजीव को बहला-फुसलाकर इसी जगह पर लाया था और बातों ही बातों में चट्टान पर बैठाकर उसके सिर में पत्थर से वार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके बाद हत्यारे ने शव को बगल में ही बड़े पत्थरों के बीच में फेंक दिया। घटना काफी पुरानी होने के कारण पत्थरों के बीच में मिट्टी और रेत भर गई थी, जिससे कंकाल दबा हुआ था। पुलिस और सीबीसीआईडी की टीम ने कंकाल बरामद कर अपने पास सुरक्षित रख लिया है, जिसे फॉरेसिंक जांच के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है। बताया गया है कि जिस दिन संजीव की हत्या की गई थी, उस दिन उसके पास दो मोबाइल फोन और जेब में मात्र चार सौ रुपये थे। हत्या के बाद रुद्रपुर के एक व्यापारी को मोबाइल फोन बेचा गया।
इसके अलावा हत्यारे प्रीतम सिंह ने इससे पहले हरिद्वार में हर की पैड़ी के पास झाड़ू लगाने वाली एक महिला की चिड़ियापुर में दुष्कर्म के बाद हत्या करने की बात भी कबूली है।

चंपावत में वृद्ध दंपति व मां सहित 3 को काट डाला, 3 दिन बाद पता चली घटना

चंपावत, 4 सितंबर 2018। चंपावत जनपद में बीते छह माह में तीसरी तिहरे हत्याकांड का मामला सामने आया है। जनपद के सील्याड़-उदाली ग्राम सभा के चांचडी तोक में तीन दिन बाद एक ही परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। टनकपुर कोतवाली पुलिस द्वारा सोमवार रात्रि पकड़े गए दो लोगों-प्रीतम सिंह (34) पुत्र हुकुम सिंह निवासी तामली चंपावत व विशाल (20) पुत्र प्रेम सिंह निवासी हरिपुरकलां रायवाला हरिद्वार से घटना का खुलासा हुआ। सूचना के बाद घटनास्थल पहुंची चंपावत पुलिस को मौके पर कृष्ण सिंह (60) पुत्र चन्दन सिंह उनकी पत्नी मनू देवी (45) व मां पार्वती देवी (85) के तीन दिन से मृत पड़े शव पड़े मिले। घर का सामान भी बिखरा हुआ था। मृतक के तीन पुत्र प्रकाश, भीम व सचिन गुजरात मे काम करते है। बताया गया है कि मामले की जानकारी पुलिस को मीडिया के बाद मिली। इस पर एसपी धीरेन्द्र गुंज्याल मीडिया पर भड़क गए, और पहले घटना को छुपाते रहे व बदसलूकी की।

टिप्पणी करे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.