कश्मीर ही नहीं पूरा पाक भारत का हिस्साः रिजवी


Ammar Rizvi
Ammar Rizvi

-वरिष्ठ कांग्रेस नेता अम्मार रिजवी ने बिलावल भुट्टो के बयान पर दी प्रतिक्रिया, साथ ही मुसलमानों से संबंधित बयान पर प्रधानमंत्री मोदी को दी मुबारकबाद
-कहा, राज्यपालों को बदलने के बाबत व्यापक चर्चा तथा जरूरत पड. तो संविधान संसोधन किया जाए
नवीन जोशी, नैनीताल। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहे अम्मार रिजवी ने पाकिस्तान के युवा नेता बिलावल भुट्टो के बयान को बचकाना व मूर्खता पूर्ण बताते हुए कहा कि कश्मीर का कोई हिस्सा कभीभी पाक का नहीं रहा है, अलबत्ता पूरा पाकिस्तान जरूर आजादी से पूर्व भारत का हिस्सा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुस्लिमों के बाबत दिए ताजा बयान को लेकर जमकर प्रशंषा की, तथा बताया कि उन्होंने मोदी को इस बाबत मुबारकबाद दी है, तथा साथ ही दरख्वास्त भी की है कि वह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं ही नहीं देश के सभी नेताओं को यह समझाएं कि कोई ऐसा बयान न दें, जिससे देश के किसी भी वर्ग के लोगों की भावनाओं को चोट लगे।


श्री रिजवी बुधवार को अपने निजी दौरे के दौरान राज्य अतिथि गृह में पत्रकारों से मुखातिब थे। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा यूपीए के दौर में नियुक्त राज्यपालों को बदले जाने के मुद्दे पर श्री रिजवी ने खुलासा किया कि आजादी के बाद अंग्रेजी दौर की राज्यपाल व्यवस्था को जारी ही न रखे जाने की बात गंभीरता से उठी थी, लेकिन केंद्र एवं राज्य के बीच सेतु के रूप में इसे जारी रखा गया। बाद के वर्षों में भाजपा ही नहीं कमोबेश सभी सरकारों ने पूर्व में नियुक्त राज्यपालों को हटवाया। अच्छा होता कि राज्यपाल नई केंद्र सरकार आने पर स्वयं ही इस्तीफा दे देते। बहरहाल, उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को हमेशा के लिए हल करने के लिए व्यापक चर्चा होनी चाहिए, तथा जरूरत पड़ने पर संविधान में संसोधन भी किया जाना चाहिए। उन्होंने यूपी में कांग्रेस की कमजोरी को खुले मन से स्वीकारा, तथा केंद्र में सत्ता परिवर्तन को भाजपा से अधिक मोदी की जीत बताया। साथ ही माना कि कांग्रेस राज की विफलता ने भीमोदी की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।