Crime Women


यह भी पढ़ें : पति को छोड़ लिव-इन में रहने वाली युवती ने की आत्महत्या, साथी सहित उसके माता-पिता व दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Gautam Budh Nagar girl committed suicide by jumping from 18th floor, read  Noida top hindi news | गौतमबुद्ध नगर में युवती ने 18वीं मंजिल से कूद कर की  आत्महत्या, साथ ही पढ़ेंनवीन समाचार, देहरादून, 24 अप्रैल 2022। पति से अनबन के बाद अन्य युवक के साथ लिव इन में रहने वाली एक युवती ने गत दिवस आत्महत्या कर ली थी। अब उसे आत्महत्या के लिए उकसाने-मजबूर करने के आरोप में उसके लिव-इन साथी सहित पांच आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

क्लेमेनटाउन थानाध्यक्ष दीपक कठैत से प्राप्त जानकारी के अनुसार नैल तल्ला थराली निवासी काजल नाम की युवती की शादी 2016 में प्रवेश कुमार नाम के व्यक्ति के साथ हुई थी। लेकिन पति ने अनबन होने के कारण काजल जनवरी 2022 से रविंद्र कुमार कश्यप के साथ ओगल भट्टा में लिव-इन में रहने लगी। इधर 21 अप्रैल की शाम को सुसाइड नोट लिखकर उसने आत्महत्या कर ली थी।

आरोप है कि शव के पास से मिले सुसाइड नोट में उसने अपने लिव-इन साथी रविंद्र, उसके पिता विजयपाल, मां और सचिन व सोनी को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इसके बाद मृतका के पिता ने आरोपितों के खिलाफ क्लेमेनटाउन थाने में तहरीर दी। तहरीर पर पुलिस ने पीड़िता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला की धोखे से दिव्यांग से शादी करवाई, दहेज़ के लिए इतनी मारपीट की कि गर्भपात हो गया…

नाबालिग को बहला-फुसला कर ओयो होटल ले गया युवक, किया दुष्कर्म, मामला दर्ज -  young man took the minor to oyo hotel by luring him raped case registeredनवीन समाचार, देहरादून, 10 अप्रैल, 2022। जल संस्थान की संविदा पर कार्यरत महिला कर्मचारी को धोखे में रखकर दिव्यांग से शादी करा दी। महिला का आरोप है कि ससुराल पक्ष ने पांच लाख और कार के लालच में उसके साथ मारपीट की। इससे महिला का गर्भपात हो गया।

रायपुर थाने के एसओ अमरजीत रावत के मुताबिक महिला ने शिकायत कर बताया कि उसका विवाह 10 दिसंबर 2020 को सिद्धार्थ वर्मा पुत्र कृष्ण कुमार वर्मा के साथ कोटद्वार रोड नजीबाबाद वेडिंग प्वाइंट नजीबाबाद में हुआ था। शादी में युवती के माता-पिता ने अपने सामर्थ्य अनुसार उपहार आदि ससुराल पक्ष को दिए थे। आरोप है कि ससुराल वालों ने पति सिद्धार्थ के बार में कुछ बातें छिपाई थी। सिद्धार्थ दिव्यांग है और एक पैर व हाथ में रोड पड़ी है। महिला ने आरोप लगाया कि उसे धोखे में रखा गया।

आरोप है कि सास आरती वर्मा, ससुर कृष्ण कुमार वर्मा, ननंद शुभी वर्मा एवं पति सिद्धार्थ वर्मा ने महिला को कम दहेज लाने के लिए ताने देने शुरू कर दिए। ससुराल पक्ष ने पांच लाख रुपये और कार की मांग की। इस बीच महिला गर्भवती हो गई। तीन मार्च 2021 को ससुराल वालों ने महिला से कहा कि हमें बच्चा नहीं चाहिए। जिस पर महिला ने कहा की मैं बच्चे को जन्म दूंगी। इस पर आरोपियों ने महिला के साथ मारपीट की। जिससे महिला का गर्भपात हो गया। महिला जल संस्थान में संविदाकर्मी है और कोटद्वार में कार्यरत है। पुलिस ने पति सिद्धार्थ वर्मा, कृष्ण कुमार, आरती वर्मा नंदद शुभ वर्मा निवासी सावित्री एन्क्लेव कोतवाली रोड नजीबाबाद बिजनौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अल्मोड़ा में विवाहिता पर पति, देवर, ससुर आदि पर डंडों से पीटकर जानलेवा हमला करने का आरोप

विवाहिता पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों ने की हमलावरों की पिटाईनवीन समाचार, अल्मोड़ा, 10 अप्रैल, 2022। जनपद में एक विवाहिता पर उसके ही परिजनों ने डंडों से बुरी तरह से पीटकर जान से मारने की कोशिश की है। जान बचाकर अपने मायके पहुंची पीड़िता ने राजस्व पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस पर राजस्व पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पीड़िता के पति, देवर, ससुर सहित कुल चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कर जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस ऐराड़ी गांव में उमा अधिकारी नाम की महिला को उसके देवर गोविंद सिंह अधिकारी, पति रणजीत सिंह अधिकारी, ससुर प्रेम सिंह व कैलाश सिंह ने डंडों से बुरी तरह पीटा। महिला किसी तरह भागकर अपने मायके ग्राम डडगलिया रानीखेत पहुंची। जहां उसके पिता दौलत सिंह गंभीर हालत में उसे रानीखेत चिकित्सालय इलाज के लिए ले गए। उसके सिर पर गंभीर चोट थी और हाथ भी फ्रैक्चर था।

घटना के बाद पीड़िता के पिता ने राजस्व पुलिस में चारों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया। पीड़िता के पिता दौलत सिंह ने बताया कि पहले भी ससुराली उनकी बेटी के साथ मारपीट कर चुके है। उस समय माफीनामे के बाद मामला सुलझ गया था। लेकिन उसके बाद उनकी हिम्मत और बढ़ गई। और उनकी बेटी को फिर जान से मारने की कोशिश की। उन्होंने राजस्व पुलिस से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर न्याय की गुहार भी लगाई।

मामले की गंभीरता देख नायब तहसीलदार दलीप सिंह ने चारों आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 326, 506 व दहेज अधिनियम 498 ए के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर आरोपित सलाखों के पीछे होंगे।

मामले में कार्रवाई ना होने से परेशान पीड़ित पक्ष महिला आयोग के उपाध्यक्ष के पास पहुंचा। मामले का संज्ञान लेते हैं आयोग ने राजस्व पुलिस को जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए। महिला आयोग के उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने कहा कि महिला हिंसा, उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी आरोपित होंगे उस पर तत्काल कार्रवाई होगी। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिलाएं सावधानी बरतें : महिला का फर्जी सोशल मीडिया खाता बनाया, नाम के आगे आपत्तिजनक शब्द जोड़कर भेज दी लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट

सोशल मीडिया पर फर्जी खातों पर रोक का नियम सख्ती से लागू हो - rule of  banning fake accounts on social media should be strictly implementedनवीन समाचार, देहरादून, 9 अप्रैल 2022। राजधानी में एक महिला के सोशल मीडिया खाते से उसकी फोटो डाउनलोड कर उसके नाम से एक फर्जी खाता बनाने और उसमें महिला के नाम के आगे महिलाओं की अस्मिता के लिहाज से आपत्तिजनक शब्द जोड़ने व इस फर्जी खाते से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। महिला की ओर से की गई शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मामला पंजीकृत कर दिया है। अलबत्ता पुलिस का मानना है कि महिला के किसी परिचित ने ही महिला को बदनाम करने के लिए ऐसी शर्मनाक हरकत की होगी।

नेहरू कॉलोनी पुलिस के इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने महिला द्वारा की गई शिकायत के आधार पर बताया कि उसका इंस्टाग्राम एकाउंट से उसकी फोटो को लेकर एक अन्य फर्जी आईडी बनाई गई, जिसमें महिला की फोटो और उसके नाम के आगे आपत्तिजनक शब्द लिखे और अनजान लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। पुलिस ने मामला साइबर सेल को भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस की ओर से सलाह दी गई है कि महिलाएं सोशल मीडिया पर अपनी फोटो डालने और अपने खाते को सार्वजनिक करने से पहले सावधानी बरतें। फोटो को सुरक्षित या लॉक करने का विकल्प भी देखें। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में रूह कंपा देने वाली वारदात: 21 वर्ष की चार माह से गर्भवती महिला पर पड़ोसियों ने चारित्रिक आरोप लगाए और तीसरी मंजिल से फेंक दिया

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 6 अप्रैल 2022। शहर में पड़ोसी महिला द्वारा ही एक महिला पर पहले चारित्रिक आरोप लगाने और फिर उसके पति सहित चार लोगों द्वारा 21 वर्ष की व चार-पांच से गर्भवती महिला को मां-पिता और भाई के सामने तीसरी मंजिल से फेंकने का रूह कंपा देने वाला मामला प्रकाश में आया है। महिला की मौत से एक बच्चा अनाथ हो गया तो दूसरे की मां के साथ ही जिंदगी थम गई। पुलिस ने 4 आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब उनका जेल जाना भी तय है।

रोम: पति ने अपनी पत्नी को तीसरी मंजिल से नीचे फेंका - husband threw his  wife from third floors window in torre angela of rome - AajTakपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से मल्ला नगर थाना विनावर जिला बदायूं उत्तर प्रदेश निवासी कुलदीप अपनी 21 वर्षीय पत्नी मंजू देवी व तीन साल की बेटी के साथ उत्तर उजाला बनभूलपुरा में किराए के मकान में रहता है, और मजदूरी करता था। मंगलवार की देर शाम वह कमरे में पहुंचा तो उसकी पड़ोसी महिला भगवान दई ने उसे बताया कि दिन में उसकी पत्नी से मिलने के लिए कोई अंजान व्यक्ति आया था। पहले भी वह व्यक्ति उसकी गैरमौजूदगी में उसके घर आ चुका है।

यह सुनकर कुलदीप अपने ससुराल हरिपुर सूखा मुखानी पहुंचा और अपनी सास कलावती, ससुर खेम करन व साले सतवीर को लेकर कमरे में पहुंचा और जहां भगवान दई से उनकी बातचीत कराई। इसी बीच कुलदीप की पत्नी मंजू व उस पर आरोप लगाने वाली पड़ोसी महिला भगवान दई के बीच जोरदार कहासुनी हो गई।

आरोप है कि इसी कहासुनी में भगवान दई, उसके पति आशा राम व बेटे सुमित और अमित ने मंजू को तीसरी मंजिल से धक्का दे दिया। इस कारण जमीन पर गिरते ही मंजू की मौत हो गई। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि मामले में चार आरोपितों को हिरासत में ले लिया गया है, और उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विवाहिता ने पति पर लगाया जेठानी से अवैध संबंधों के कारण उसे बच्चे सहित घर से निकालने का आरोप..

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 30 मार्च 2022। महिला उत्पीड़न रुकने का नाम नहीं ले रहे। एक विवाहिता ने अपने पति पर अपनी भाभी से अवैध संबंधों के कारण उत्पीड़न करने, यहां कि गर्भावस्था के दौरान भरपेट भोजन के लिए भी तरसाने और फिर बच्चे के साथ घर से निकालने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। पीड़िता ने पुलिस से पति सहित उत्पीड़न में शामिल ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस पर पुलिस ने पति समेत तीन ससुरालियों पर उत्पीड़न का केस दर्ज कर लिया है।

शहर के ट्रांजिट कैंप निवासी पीड़िता ने बताया कि उसका विवाह वर्तमान में सेक्टर जे अलीगंज, जजी कालोनी लखनऊ में रहने वाले मूलतः ग्राम धूरा, पोस्ट खेती, अल्मोड़ा निवासी चंदन जोशी के साथ हुआ था। विवाह के कुछ दिन बाद ही पति के साथ ही जेठ कैलाश जोशी व जेठानी उसे कम दहेज का ताना देते हुए उससे नौकरानी की तरह काम करवाकर उत्पीड़न करने लगे।

इसकी शिकायत करने पर उसके पिता ने रिश्तेदारों को मौके पर बुलाकर उस पर हो रहे अत्याचार की जानकारी दी, इस पर पति, जेठ और जेठानी ने आश्वासन दिया कि अब वह उसका उत्पीड़न नहीं करेंगे। इसके बाद पति ने उसे अलग रख दिया और सप्ताह में केवल 2-2 किलोग्राम आटा-चावल रखकर जाता था। आरोप लगाया कि उसे गर्भावस्था के दौरान भी भूखा रखा जाता था। बच्चे के जन्म के बाद भी उसका उत्पीड़न कम नहीं हुआ।

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति के अपनी भाभी के साथ अवैध संबंध हैं। जेठानी के बहकावे में आकर ही उसका पति उसे हमेशा अपने से अलग रखता है। अब पति उसे बच्चे सहित मायके छोड़ गया है और लेने नहीं आया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला को उसकी पांच बेटियों के साथ बहला-फुसलाकर ले आया था युवक, अब कर रहा प्रताणित

-महिला की शिकायत का महिला आयोग ने लिया संज्ञान
नवीन समाचार, चमोली, 29 मार्च 2022। चमोली क्षेत्र से एक महिला और उसकी पांच पुत्रियों को एक व्यक्ति बहला-फुसलाकर अपने साथ ले आया और बाद में महिला को प्रताड़ित करने लगा। इस मामले में शिकायत मिलने पर राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने महिला और उसकी पुत्रियों से बातचीत करने के बाद आरोपित को भी कोतवाली ऋषिकेश बुलाया है।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि चमोली निवासी एक महिला ने शिकायत की थी कि एक व्यक्ति उसे व पांच बेटियों सहित बहला-फुसलाकर ले आया और अपने साथ वीरभद्र क्षेत्र में रखा। लेकिन अब वह उसकी बेटियों को अपने पास रखने से इन्कार कर रहा है। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि वह कई दिन तक उस व्यक्ति के दरवाजे के बाहर बैठी रही लेकिन उसने उसकी बेटियों को स्वीकार नहीं किया। पीड़िता ने इस मामले में एम्स पुलिस चौकी में भी तहरीर दी थी।

पीड़िता ने बताया कि कुछ दिन सड़क पर भटकने के बाद वह और उसकी बेटियों को एक आश्रम में स्थानीय लोगों ने शरण दी है। महिला आयोग अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस की मौजूदगी में उन्होंने संबंधित व्यक्ति से दूरभाष पर बातचीत की और दोनों पक्षों को कोतवाली ऋषिकेश बुलाया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विधवा महिला से दुष्कर्म, न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 18 मार्च 2022। एक विधवा महिला से नौकरी दिलाने का झांसा दिलाकर नजदीकी बढ़ाने, कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाने के बाद दुष्कर्म करने इस दौरान अश्लील वीडियो बनाने व उसे इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पुलिस ने भी नहीं सुनी। आखिर महिला को न्यायालय की शरण लेनी पड़ी और तब जाकर न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला ने न्यायालय में दायर प्रार्थना पत्र में कहा कि वह विधवा है और परिवार के साथ रहती है। इस बीच उसकी मुलाकात सुभाष कॉलोनी निवासी एक युवक से हो गई। जिसने उसे सिडकुल में नौकरी दिलाने को झांसा दिया। इस दौरान उस युवक का महिला के घर आना-जाना शुरू हो गया।

पीड़िता के अनुसार एक दिन उसके बच्चे मायके हल्द्वानी गये हुए थे और वह घर पर अकेली थी। आरोप है कि युवक उसके घर आ गया और कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे पिला दिया। इसके बाद नशे की हालत में आरोपी ने उसे धमकी देते हुए जबरन शारीरिक संबंध बनाये और उसकी अश्लील वीडियो भी बनाई।

इसकी शिकायत उसने पुलिस से करनी चाही तो आरोपी वीडियो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। इससे वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगी। इसके बाद आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ भी संबंध बनाने का उस पर दबाव बनाया। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 3 बच्चों की मां ने पति पर लगाया तेजाब डालकर मारने के प्रयास का आरोप, बताया-पहली पत्नी को भी मार चुका है..

मुस्लिम महिला का आरोप- पति ने तीन तलाक देकर निकाह-ए-हलाला के नाम पर दोस्त से करवाया रेप

नवीन समाचार, हरिद्वार, 17 मार्च 2022। रानीपुर कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने अपने पति से जान का खतरा जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसका पति अपनी पहली पत्नी को भी मार चुका है। अब पति ने उसके ऊपर भी तेजाब डालकर उसे मारने का प्रयास किया हे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि रोशन निवासी सलेमपुर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि दिलशाद निवासी जसपुर जिला बिजनौर ने उसके साथ निकाह किया था। उससे उसके तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। महिला ने आरोप लगाया कि पति ने अपनी पहली पत्नी को परिजनों के साथ मिलकर मार डाला था। अब वह उसे भी मार देना चाहता है। इसके डर से वह अपने मायके सलेमपुर आ गई थी।

महिला का आरोप है कि पांच मार्च की रात नौ बजे वह मायके में खाना बना रही थी, तभी दिलशाद वहां पर भी आ पहुंचा और उसके ऊपर तेजाब डाल दिया। जिससे वह बुरी तरह जल गई। जब दिलशाद को पकड़ने की कोशिश की तो उसने सभी के ऊपर तेजाब डलाने की धमकी दी। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। पुलिस ने मामले की जांच करने की बात कही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 15 साल की नाबालिग से गांव के ही अधेड़ ने की छेड़छाड़

नवीन समाचार, सतपुली-पौड़ी, 3 मार्च, 2022। जनपद पौड़ी जिले में नाबालिग से छेड़छाड़ का एक और नया मामला आया है। जनपद की सतपुली तहसील में एक नाबालिक किशोरी के साथ गांव के ही पेशे से ड्राइवर अधेड़ उम्र के व्यक्ति द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में राजस्व पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु दी गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सतपुली में 15 साल की नाबालिक लड़की के साथ उसी के गांव के अधेड़ उम्र के रोशन सिंह पुत्र धीरज सिंह नाम के पेशे से वाहन चालक ने छेड़छाड़ की।

इस मामले में लड़की के परिजनों ने राजस्व पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। युवती का राजस्व पुलिस ने मेडिकल भी करवाया जा चुका है। मामले की जांच जारी है। उपजिलाधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर दिया गया है। अब मामलों को रेगुलर पुलिस को सोंपने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : आठ माह की गर्भवती को तलाक देकर घर से निकाला
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 26 फरवरी 2022। महिलाओं के बाबत चाहे कानून जितने कठोर हो जाएं लेकिन समाज में उनके प्रति सोच नहीं बदल रही। हल्द्वानी के वनभूलपुरा में आठ माह की गर्भवती को दहेज की मांग को लेकर पति द्वारा तलाक देने के बाद ससुरालियों ने घर से निकालने का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार वनभूलपुरा लाइन नम्बर 7 निवासी वरीशा की शादी 14 मई 2021 को अब्दुल कादिर निवासी ताज मस्जिद नई बस्ती थाना वनभूलपुरा के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराली दहेज के लिए उसका उत्पीड़न कर मारपीट करने लग गए। आरोप है कि पति, सुसर मोहम्मद यासीन, सास मुसईयादा, ननद साबिया एवं सोफिया, देवर सादिक ने बाइक नहीं लाने पर उसे घर से निकालने की धमकी दी और मारपीट की। इसी बीच वह गर्भवती हो गई।

आरोप है कि ससुराली उस पर गर्भपात कराने का दबाव डालने लगे। जब उसने गर्भपात नहीं कराया तो बीती 23 फरवरी को सास एवं सुसर के कहने पर पति ने उसे तलाक दे दिया। इसके बाद उसे घर से निकाल दिया। उसके घर में अलमारी में रखे 26 हजार रुपये और जेवरात भी छीन लिए। एसओ नीरज भाकुनी ने बताया महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 14 साल की बच्ची को मां-मौसी ने तीन बार बेचकर कराई शादी, गैंग बनाकर करने लगे थे ‘शादी का धंधा’

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 2 फरवरी 2022। समाज में आज भी महिलाएं बचपन से ही सुरक्षित नहीं हैं, और इस ‘करेले पर भी नीम चढ़ी’ बात यह कि महिलाएं ही महिलाओं की दुश्मन हैं। शहर में एक 14 वर्षीया नाबालिग बच्ची को शादी के नाम पर उसकी ही मां, मौसी सहित पांच महिलाओं द्वारा तीन बार बेचने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामले में आरोपित मां सहित पांच महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूछताछ में पीड़िता ने जो सनसनीखेज खुलासे किए, उससे पुलिस भी सन्न रह गई। पूछताछ में सामने आया कि नाबालिग को पहली बार 50 हजार, दूसरी बार 25 हजार और तीसरी बार 80 हजार रुपये में बेचा गया था।

इस पूरी साजिश में पीड़ित नाबालिग की मां, मौसी सहित अन्य महिलाओं का एक गैंग है। यह गैंग कुंवारे लड़कों को झांसा देकर फंसाता था और सौदा और शादी कराने के कुछ दिन बाद नाबालिग को फिर घर वापस ले आता था। पीड़िता के बयानों के आधार पर अब नाबालिग के खरीदार भी पुलिस के रडार पर आ गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 20 फरवरी को एक महिला ने अपनी सगी बहन सहित कुछ महिलाओं पर नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर घर से ले जाने और बेच कर किसी के साथ उसकी शादी करवाने का आरोप लगाया था। शिकायतकर्ता के आरोपों पर संदेह होने पर जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो मामला परत-दर-परत खुलता गया। निशानदेही पर पुलिस ने बिजनौर के एक घर पर दबिश देकर नाबालिग को छुड़ा लिया और नाबालिग की मां और मौसी, बिचौलिए की भूमिका निभा रही रुद्रपुर की रश्मि कौर के अलावा रायपुर की रहने वाली पड़ोसी महिला परमजीत कौर एवं परमजीत की बेटी सीमा को गिरफ्तार कर लिया।

इधर, बुधवार को जब पुलिस ने पीड़िता से पूछताछ की तो मामला चौंकाने वाला निकला। एएसपी रुद्रपुर ममता बोहरा ने नाबालिग के हवाले से बताया कि उसकी मां के साथ बने महिलाओं के इस गैंग ने इससे पहले उसे रुद्रपुर और रामपुर के रहने वाले युवकों को शादी के नाम पर बेच दिया था। बिजनौर में उसकी तीसरी शादी करायी गई थी। उसने बताया कि शादी कराने के कुछ दिनों बाद मां और मौसी किसी बहाने से उसे घर बुला लेती थीं और फिर वापस नहीं भेजती थीं। इसके बाद कथित ससुरालियों को जेल भेजने की धमकी देकर मामला दबा दिया जाता था।

नाबालिग को शादी के नाम पर बेचे जाने के मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि गैंग में बिचौलियों के रूप में काम करने वाली आरोपित महिलाएं रश्मि कौर और सीमा ही यूपी के बिजनौर, रामपुर सहित आसपास के इलाकों में घूमती थीं। ये दोनों ऐसे लड़कों की तलाश करती थीं, जिनको या तो शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही होती थी। या गांव की परंपरा और भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार, उनके यहां लड़कियों की संख्या कम होती थी। आरोपित महिलाएं ऐसे लड़कों की तलाश कर नाबालिग का फर्जी आधार कार्ड दिखाती थीं। इसमें पीड़ित किशोरी की उम्र 18 साल दर्शायी गई है।

एएसपी ममता बोहरा ने बताया कि नाबालिग के बने आधार कार्ड में पीड़िता की उम्र 18 साल लिखी हुई है, जबकि मामले के खुलासे के बाद नाबालिग की उम्र चार साल कम पायी गई है। जैसे ही लड़का शादी के लिए तैयार हो जाता था, तो दोनों आरोपित महिलाएं लड़की का सौदा मोटी रकम में कर देती थीं। पीड़िता की शादी बेहद गुपचुप तरीके से और सुनसान इलाकों में जाकर कराई जाती थी। ताकि नाबालिग के घर वापस आने पर किसी को भी इसकी भनक नहीं लगे। जांच में यह भी बात सामने आई है कि शादी का झांसा देकर बेचने के अमानवीय धंधे से मां ही अपनी नाबालिग बेटी को रुपये के एवज में दूसरे लोगों के पास भेजती थी।

कम समय में अधिक पैसा कमाने के लालच में पीड़िता की आरोपी मां ने महिलाओं का एक गैंग खड़ा किया और शादी के नाम पर नाबालिग बेटी को बेचने का धंधा शुरू कर दिया। इस गैंग में की पकड़ी गई हर महिला की अपनी-अपनी भूमिका थी। यह अलग-अलग कहानी बनाकर युवकों को शादी के लिए राजी कर लेती थीं। तीसरी बार हुई शादी के बाद युवती को शादी करने वाले युवक ने मायके नहीं छोड़ा और इसी दौरान आरोपित महिलाओं में भी किसी बात को लेकर अनबन शुरू हो गई थी। इसके बाद पीड़िता की आरोपित मां ने मनगढ़ंत कहानी गढ़कर अपनी ही बहन पर आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हंसी-मजाक में मकान मालकिन की फोटो खींची, फिर ब्लैकमेल कर जबरन दुष्कर्म व अश्लील फोटो वायरल करने तक पहुंच गया….

नवीन समाचार, नैनीताल, 18 फरवरी 2022। महिलाएं किसी भी अनजान को अपनी फोटो न खींचने दें और हर किसी के साथ हंसी-मजाक में भी एक दूरी बनाकर रखें। जनपद उधमसिंह नगर के रुद्रपुर में भदईपुरा निवासी एक विवाहिता से उसके किराएदार द्वारा ब्लैकमेल कर दुष्कर्म करने और उसकी अश्लील फोटो इंटरनेट में वायरल करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी भदईपुरा निवासी महिला ने बताया कि मिलक, करनपुर, देवरनिया, बहेड़ी निवासी सचिन कुमार पुत्र भूपेंद्र सिंह उनके घर में एक साल से किराये में कमरा लेकर रहता था। वह उसे मामी कहकर काफी मजाक करता था। यही कहकर उसने अपने फोन से उसकी कई फोटो खींची थी। लेकिन बाद में वह उसकी तस्वीरों का गलत फायदा उठाने लगा और उसे ब्लैकमेल कर धमकी देने लगा कि उससे शारीरिक संबंध नहीं बनाए तो फोटो उसके पति को दिखा देगा।

आरोप है कि एक दिन जब उसके परिवार के लोग बाहर गए हुए थे, और वह घर में अपनी चार साल की पुत्री के साथ अकेली थी। इसी बीच रात 10 बजे सचिन उसके कमरे में घुस आया और उससे जबरन दुष्कर्म किया। साथ ही उसकी अश्लील फोटो भी खींच लिए। बाद में वह उनका मकान खाली कर चला गया और उसने इंटरनेट मीडिया में उसकी अश्लील फोटो वायरल कर दी। एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जांच एसआइ राखी धौनी को सौंपी गई है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में भाभी पर ‘शर्मनाक’ तरीके से तेजाबी हमला करने के आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज
मुंबई में एक 15 वर्षीय लड़की पर फेंका एसिड गंभीर हालत में कराया अस्पताल में भर्ती Acid thrown on a 15-year-old girl by unknown miscreants in Vikhroli – News Nationडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 31 जनवरी 2022। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने हल्द्वानी में अपनी रिश्तेदार महिला पर तेजाब फेंकने के आरोपित को तीन माह के बाद भी जमानत नहीं दी। मामले में अभियोजन की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने आरोपित फूल चंद पुत्र राम हरक निवासी भवानीगंज रामनगर के जमानत प्रार्थना पत्र का विरोध करते हुए अदालत को बताया कि उसने तीन नवंबर 2021 को अपनी भाभी लज्जावती पत्नी इंद्र राज निवासी ढोलक बस्ती वनभूलपुरा पर तेजाब फेंका।

इससे लज्जावती की दोनों आंखें, दोनों हाथ व पैर 20 फीसद जल गईं। पीड़िता के पुत्र ने यहां तक बताया कि आरोपित ने उसकी मां के चेहरे के साथ ही पेटीकोट के नीचे से उसकी टांगों में तेजाब फेंका। चिकित्सक ने भी पुष्टि की कि पीड़िता की दांयी आंख स्थायी रूप से खराब हो गई। इस आधार पर अदालत ने ऐसा जघन्य अपराध करने वाले आरोपित का जमानत प्रार्थना पत्र तीन माह बाद भी खारिज कर दिया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भाभी को पहले एसिड पिलाने का प्रयास, फिर चेहरे पर डाला एसिड, आंखों की रोशनी हुई धुंधली
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 नवंबर 2021। हल्द्वानी में एक देवर द्वारा अपनी भाभी के चेहरे पर एसिड फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। देवर की इस वीभत्स हरकत से महिला का चेहरा तो झुलस गया ही है, उसे आंखों की रोशनी धुंधली हो गयी है।

यह भी बताया जा रहा है कि देवर ने इससे पहले भाभी को एसिड पिलाकर उसकी जान लेने की भी कोशिश की थी। जब भाभी ने एसिड नहीं पिया तो उसने चेहरे पर ही एसिड फेंक दिया। बताया जा रहा है एसिड से भाभी पर हमला करने वाले युवक से भाई के परिवार से संबंध ठीक-ठाक थे। इधर युवक की बेटी जीनत की तबियत खराब हुई थी। उसके इलाज के लिए उसने भाभी से रुपए मांगे थे, लेकिन भाभी ने रुपए नहीं दिए। इस कारण देवर भाभी से बदला लेने की सोच रहा था। इसी कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया।

एसिड से बुरी तरह झुलसी महिला को एसटीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। चिकित्सकों के अनुसार एसिड से महिला का चेहरा 10 से 15 प्रतिशत तक झुलसा है। उसे आंखों से कम दिखाई दे रहा है। दूसरी ओर बनभूलपुरा थाने में दी तहरीर में राजपुरा निवासी लाकेट ने बताया कि दीवाली की दोपहर में ढोलक बस्ती निवासी उसकी मां लज्जावती पर रामनगर में रहने वाले चाचा फूलचंद ने एसिड से हमला कर दिया और फरार हो गया। चीख पुकार सुनने पर परिजन इलाज के लिए उसे एसटीएच लाए।

बनभूलपुरा थाना प्रभारी प्रमोद पाठक ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित फूलचंद पर धारा 326ए के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला की फर्जी आइडी बनाकर आपत्तिजनक वीडियो भेजने वाला युवक गिरफ्तार
नवीन समाचार, पिथौरागढ़, 14 जनवरी 2022। जनपद के सीमांत तहसील मुनस्यारी की एक महिला की फर्जी आइडी बनाकर आपत्तिजनक वीडियो और संदेश भेजे जा रहे थे। महिला ने पुलिस की साइबर सेल में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध इसकी शिकायत दर्ज कराई।

इस पर पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर थाना प्रभारी श्याम लाल की अगुवाई में पुलिस कर्मियों की टीम गठित की गई। टीम ने साइबर सेल की मदद से फर्जी आइडी बनाने वाले अल्मोड़ा में रहने वाले विभांशु जंगपांगी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी का पता लगाने वाली पुलिस टीम में साइबर सेल प्रभारी एसआइ प्रियंका इजराल, कांस्टेबल अरविद कुमार, विपिन ओली, मनोज कुमार आदि शामिल रहे। बताया जा रहा है कि आरोपित युवक पिथौरागढ़ जनपद का ही मूल निवासी है, और महिला को जानता है। उसने महिला को बदनाम करने के इरादे से यह अपराध किया। बहरहाल, अब वह अपने अपराध के लिए सींखचों के पीछे पहुंच गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : गजब ! 22 साल के लड़के ने सरकारी नौकरी का झांसा देकर 4 महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाए, 29 लाख रुपए भी ऐंठे
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 जनवरी 2022। नैनीताल जनपद की हल्द्वानी पुलिस ने खुद को स्वास्थ्य विभाग में अधिकारी बताकर ने महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए ठगने वाले एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। मात्र 22 वर्षीय आरोपित पर अब तक कम से कम 4 महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाने और 29.35 लाख रुपए ऐंठने के आरोप लग चुके हैं।

आरोप है कि 22 वर्षीय चारु चंद्र जोशी पुत्र उमेश चंद्र जोशी मूल निवासी गरुड़, थाना बैजनाथ, जनपद बागेश्वर, वर्तमान निवासी फ्रैंड्स कॉलोनी दोनहरिया थाना मुखानी हल्द्वानी हरिद्वार में जेएनएम यानी जूनियर नर्सिंग मिडवाइफ कोर्स कर रही महिलाओं को अपनी पहचान ’डिस्ट्रिक्ट मेडीकल ऑफिसर फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख पैंसठ हजार रुपये ऐंठे, और उसके साथ अपने फ्रेंड्स कालोनी वाले पते पर बुलाकर उसके साथ जबरन बलात्कार भी किया था। इस पर एक पीड़िता ने थाना मुखानी में गत नौ जनवरी को लिखित तहरीर दी। इसके आधार पर आरोपित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया और उसे चम्बल पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।

उसके द्वारा इको टाउन डहरिया हल्द्वानी निवासी एक अन्य महिला से भी नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये ऐंठने के आरोप में धारा 420 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। इसके अलावा आरोपित ने दिल्ली निवासी एक अन्य महिला के साथ भी इसी तरह फेसबुक के माध्यम से दोस्ती कर उसे शादी का झांसा देकर कुल दस लाख रुपये व आभूषण ऐंठने तथा उसके साथ भी दिल्ली जाकर जबरन बलात्कार करने की बात स्वीकारी है।

इसके अलावा हल्द्वानी निवासी एक अन्य व्यक्ति ने भी आरोपित पर उसकी बहन को स्टाफ नर्स की नौकरी लगाने के एवज में दो लाख रुपये ऐंठने, एक पिथौरागढ़ निवासी महिला से शारीरिक संबंध बनाने तथा खटीमा निवासी महिला से समूग ‘ग’ की नौकरी लगाने के नाम पर सम्बन्ध बनाने, हल्द्वानी निवासी स्टाफ नर्स के रूप में कार्यरत महिला से सरकारी बेस अस्पताल में उच्च पद पर पदोन्नति कराने के एवज में 75 हजार रुपए ऐंठने, हल्दूचौड़ हल्द्वानी निवासी पंकज भट्ट पुत्र मोहन भट्ट से 8 लाख 50 हजार रुपये उधार लेकर उन्हें फर्जी चेक देने तथा एक अन्य मामले में गरुड़ बागेश्वर निवासी भारतीय सेना में कार्यरत व्यक्ति की पत्नी की सीएमओ कार्यालय में सरकारी नौकरी लगाने के एवज में डेढ़ लाख रुपये ऐंठने की वारदातें भी प्रकाश में आयी हैं।

एएसपी डा. जगदीश चंद्र ने मंगलवार को मामले का खुलासा किया। उसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष मुखानी दीपक बिष्ट, उप निरीक्षक संजय कुमार व आरक्षी नरेंद्र राणा शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विधवा से शादी की, दहेज के लिए घर से निकाला और गुपचुप कर ली दूसरी शादी…Big ब्रेकिंग : नैनीताल की गुमशुदा युवती बरेली से बरामद, किया गया है दुष्कर्म — नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से….
नवीन समाचार, काशीपुर, 21 दिसंबर 2021। शहर में एक विधवा महिला से शादी करने के बाद दहेज न देने पर घर से निकालने और पति द्वारा गुपचुप दूसरी शादी कर लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। विवाहिता ने अपने ससुरालियों पर दहेज में 5 लाख रुपये नहीं लाने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति सहित तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार श्यामपुरम निवासी कुंतेश देवी पुत्री राम चंद्र ने आईटीआई थाने में तहरीर देकर बताया कि पहले पति की मृत्यु के बाद वर्ष 2016 में एक फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले अंकित सक्सेना पुत्र नरेश सक्सेना ने उसे लोन दिलाने के बहाने उससे दोस्ती की, और कुछ समय बाद मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद वह मिलक जिला रामपुर स्थित अपनी ससुराल गई।

महिला का आरोप है कि वहां अंकित की मां व उसके पिता नरेश सक्सेना ने दहेज में 5 लाख रुपये लाने की मांग की। यह धनराशि नहीं दे पाने पर उसे घर से निकाल दिया। इधर वर्ष 2019 में अंकित अचानक कहीं लापता हो गया। लेकिन खोजबीन करने पर पता चला कि वह अपने गांव में ही है और उसने दूसरी शादी कर ली। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अंकित सक्सेना, नरेश सक्सेना व अंकित की मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ महिला से ऐसी अमानवीयता : पति अप्राकृतिक और ससुर-देवर भी बनाते थे संबंध, दोस्तों से संबंध बनाने से इंकार पर ससुराल से निकाला
प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, काशीपुर, 20 दिसंबर 2021। महिलाओं के लिए बराबरी की बात तो दूर, उन्हें इंसान भी न जाने कब माना जाएगा ? शहर में एक महिला को उसके पति द्वारा दोस्तों के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करने पर घर से बाहर निकालने का मानवता को झकझोरने वाला मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता का आरोप है कि उसका पति उससे अप्राकृतिक तरीके से शारीरिक संबंध बनाता है और ससुर और देवर से भी शारीरिक संबंध बनाने को कहता है, और दोनों उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते भी थे।

पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि 21 जून 2019 को उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद उसे पता चला कि उसका पति नशे का आदी है। पति नशा करने के बाद उसके साथ मारपीट करता था। पीड़िता का आरोप है कि उसका पति स्वयं उससे अपने भाई और पिता को खुश रखने को कहता है और ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी देता है। खुद भी उसके साथ अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता है और ससुर और पति का भाई यानी देवर उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाते हैं।

पीड़िता ने कहा है कि गत 12 नवंबर 2021 को उसका पति अपने कई दोस्तों को लेकर घर आया और दोस्तों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। जब उसने मना किया तो उसे घर से निकाल दिया। अब पति उसे जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भयावह : पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग
हैवानियत: पति ने पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया | Rajnitinews.comनवीन समाचार, मसूरी, 18 दिसंबर 2021। पर्वतीय पर्यटन नगरी मसूरी के किंक्रेग क्षेत्र में कहासुनी के बाद पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसमें महिला बुरी तरह से झुलस गई। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिका क्वार्टर किंक्रेग निवासी शिवम कोहली ने कोतवाली को लिखित तहरीर के माध्यम से सूचना दी कि उसके पिता विरेंद्र कोहली ने उसकी माता सुशीला देवी को जान से मारने की नीयत से पेट्रोल डालकर आग लगा दी है, जिससे उसकी मां सुशीला देवी गंभीर रूप से झुलस गई है।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित विरेंद्र कोहली को किंक्रेग से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद शर्मा ने बताया कि मामले की विवेचना एसआइ नरेंद्र पुरी को सौंपी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला को बच्ची सहित 60 हजार रुपए में बेचा, खरीदने वालों ने बच्ची पर चाकू रखकर किया सामूहिक दुष्कर्म
नवीन समाचार, सितारगंज, 16 दिसंबर 2021। महिला 21वीं सदी में भी कुछ हैवानों के लिए खरीदने-बेचने व भोगने की वस्तु बनी हुई है। ऊधमसिंह नगर जनपद के शक्तिफार्म निवासी मां-बेटी को नौकरी दिलाने के बहाने मात्र 60 हजार रुपए में बेचे जाने, और खरीदने वालों द्वारा महिला से सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने मां-बेटी सहित चार मानव तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण में फरार चल रहे आरोपितों पर महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने भी आरोप है। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शक्तिफार्म क्षेत्र की निवासी महिला व उसकी बेटी को नौकरी दिलाने के बहाने पडोस का युवक सुकेश सक्सेना पुत्र रामवीर बाइक से सितारगंज लाया। यहां सुकेश ने महिला को अपने पिता रामवीर के साथ बाइक से बरेली भेज दिया। जहां सुकेश के पिता रामवीर व मां समता ने महिला को जगवासही मूसाझाग बंदायू निवासी राम सिंह पुत्र सुंदरलाल, राजवीर सिंह पुत्र राम सिंह व एक अन्य को काम दिलाने का झांसा देकर बेच दिया। तीनों आरोपित महिला को बदायूं ले गए और उसके फोन, दस्तावेज छीन लिए। साथ ही महिला के साथ मारपीट कर उसकी मासूम बेटी पर चाकू रखकर महिला के साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर आरोपितों ने महिला को 60 हजार रुपये में खरीदने की बात कही।

महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच महिला हेल्पलाइन प्रभारी रुद्रपुर मंजू पांडे को सोंपी। इधर बुधवार को कोतवाल प्रकाश सिंह दानू, विवेचक मंजू पांडे, एसएसआइ योगेश कुमार, एसआइ संजीत कुमार, एसआइ चंदन सिंह व नरेंद्र पाठक ने भुड़िया गांव को जाने वाले मार्ग से महिला को काम के बहाने शक्तिफार्म से लाने वाले सुकेश कुमार सक्सेना, राम सिंह पुत्र सुंदरलाल, रामवीर पुत्र नन्हे लाल व समता पत्नी रामवीर को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रकाश सिंह दानू ने बताया कि पुलिस तीन आरोपितों की तलाश कर रही है, जिन पर महिला स ेसामूहिक दुष्कर्म किए जाने का आरोप है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग ने पी लिया तेजाब, पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल…
नवीन समाचार, रुद्रपुर, 4 दिसंबर 2021। शहर के थाना ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की द्वारा कमरा बंद कर तेजाब पीने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है लड़की पुलिस द्वारा शिकायत पर कोई कार्रवाई न किए जाने से नाराज थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के ठाकुरनगर की रहने वाली 14 वर्षीय नाबालिग ने शनिवार शाम कमरा बंद कर तेजाब पी लिया। पता चलने पर परिजनों ने बंद दरवाजे को तोड़कर उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि नाबालिग को गत दिनों पास का ही रहने वाला एक युवक बहला-फुसलाकर ले गया था। इस पर पुलिस ने उसे बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया था। परिजनों का आरोप था कि आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की। बताया जा रहा है कि लड़की पुलिस की सुस्त कार्रवाई व लापरवाही को लेकर मानसिक तनाव से गुजर रही थी।

यह भी पढ़ें : पति खुद पत्नी से दुष्कर्म करवाता था, पहाड़ से लड़कियों को शादी के नाम पर लाने का भी आरोप
नवीन समाचार, रुद्रपुर, 29 नवंबर 2021। शहर की एक विवाहिता ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसके पति ने उससे अपने भाई यानी देवर से दुष्कर्म करवाया है। विरोध करने पर मारपीट करता है। पीड़िता का कहना कि उसका पुत्र पैसे के अभाव में अपनी शिक्षा भी ग्रहण नहीं कर पा रहा है। पीड़िता ने कानूनी कार्रवाई करते हुए पति से जीवन यापन भत्ता तथा बच्चे की पढ़ाई-लिखाई एवं चिकित्सकीय खर्चा दिलाने की मांग भी की है। पुलिस ने विवाहिता के साथ दुष्कर्म एवं मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिला ने कहा है कि उसका विवाह 19 जनवरी वर्ष 2014 को किच्छा में विवाह हुआ था। विवाहिता को शादी के दस दिन बाद उसे पता चला कि उसका पति पहले से ही यूपी की रहने वाली महिला से शादी कर चुका था। उससे उसके तीन बच्चे भी हैं। आरोप है कि शादी के दो तीन माह बाद से ही विवाहिता के पति, देवर, देवरानी, सास ने अत्याचार करना शुरू कर दिया।

आरोप है कि पीड़िता का देवर, पति, सास उसे नींद की गोलियां पिला देते थे। नींद में होने का फायदा उठाकर उसका देवर उसके साथ दुष्कर्म करता था। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसका पति, ससुर व देवर पहाड़ से लड़कियां लाकर मैदानी क्षेत्र में मोटी रकम विवाह कराने के नाम पर लेते है। जब पीड़िता ने सारे साक्ष्य जमा कर लिए तब 15 नबंवर 2020 को उसके देवर ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की।

पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस में की तब ससुराल पक्ष ने उससे राजीनामा कर लिया। 26 दिसंबर 2020 को पीड़िता के पति, देवर, ससुर, सास व देवरानी ने उससे मारपीट की एवं उसके बच्चे के साथ घर से निकाल दिया। तब से वह अपने माता पिता के घर में रहती है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Big ब्रेकिंग : नैनीताल की गुमशुदा युवती बरेली से बरामद, किया गया है दुष्कर्म
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 18 नवंबर 2021। नैनीताल कोतवाली के चार्टन लॉज क्षेत्र निवासी एक युवती को झांसे में लेकर बरेली का युवक अपहरण करके अपने साथ बरेली ले गया, और उसे डरा कर व शादी का दबाव बनाते हुए उससे जबरदस्ती भी की। युवती के परिजनों की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने युवती को बरेली से युवक के कब्जे से बरामद कर लिया है, साथ ही युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बरेली निवासी रोहित नाम का 30 वर्षीय युवक करीब दो माह से नैनीताल की युवती से सोशल मीडिया के जरिये संपर्क में था। इधर गत 15 नवंबर को रोहित नैनीताल आया और युवती को बुलाकर उसे बहला-फुसलाकर बरेली ले गया। इसी दिन युवती की गुमशुदगी मल्लीताल कोतवाली मंे दर्ज करवाई गई थी। इधर बुधवार को युवती के भाई बरेली जाकर युवती व युवक को दोनों की शादी कराने का आश्वासन देकर नैनीताल ले आए और युवक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। यहां युवती ने कहा है कि रोहित ने उसके साथ जबर्दस्ती दुष्कर्म भी किया है।

एसएसआई प्रेम विश्वकर्मा ने बताया कि इस मामले में आरोपित युवक वार्ड नंबर 12 गणेश नगर, थाना सुभाष नगर बरेली निवासी 30 वर्षीय रोहित देव सक्सेना पुत्र सुभाष चंद्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने और आरोपित को कोर्ट पेश करने की तैयारी की जा रही है। उस पर आरोप है कि उसने पीड़िता को जान से मारने की धमकी देकर व डरा-धमका देकर भगा ले गया और उसका शारीरिक शोषण किया। उसे न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। मामले की विवेचना महिला उप निरीक्षक भावना बिष्ट के द्वारा की जा रही है।आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दहेज की मांग पूरी न की तो पत्नी को देह व्यापार में उतरने को कहने लगे पति व ससुराली, की मारपीट
नवीन समाचार, रुड़की, 12 नवंबर 2021। 21वीं सदी में कुछ लोग न जाने किस युग में जी रहे हैं, जो महिलाओं को गुलाम व भोग की वस्तु से अधिक नहीं समझते। अब एक ऐसा मामला आया है, जिसमें दहेज की मांग पूरी न करने पर महिला को पति व ससुरालियों ने देह व्यापार में उतरने को कहा गया, और ऐसा न करने पर उसकी पिटाई कर दी गई। इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारनपुर निवासी महिला ने गंगनहर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि कृष्णा नगर सलेमपुर निवासी शख्स से उसकी 2007 में शादी हुई। परिजनों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया। लेकिन इससे नाखुश ससुरालियों ने कुछ ही दिनों बाद से दो लाख रुपये और कार की मांग करते हुए उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। बढ़ते उत्पीड़न से तंग आकर परिजनों ने ससुराल पक्ष को पचास हजार रुपये भी दिए।

आगे उसकी बेटी पैदा हुई तो उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न बढ़ गया। आरोप है कि पड़ोसन ने ससुराल पक्ष के लोगों के साथ मिलकर उसे देह व्यापार में धकेलने का प्रयास किया। अवैध संबंध बनाने का विरोध करने पर पति और पड़ोसन ने मिलकर पीटा।

इधर, गत सात जुलाई को रात करीब नौ बजे के आसपास ससुराल पक्ष के लोगों ने उसका गला घोंट कर हत्या करने का प्रयास किया। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि पति, सास, देवर के साथ ही पड़ोसन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के साथ ही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवती से दुकानदार ने की छेड़छाड़, लोगों ने जमकर धुना, पुलिस ने तत्काल ही भेजा जेल
नवीन समाचार, बागेश्वर, 5 नवंबर 2021। बागेश्वर में चश्मा बनाने आई युवती से चश्मे के प्रतिष्ठित दुकानदार द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित दुकानदार को गिरफ्तार किया और अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेहनरबूंगा क्षेत्र निवासी एक 21 वर्षीय युवती तहसील रोड स्थित बॉम्बे आप्टिकल में चश्मा बनाने आई थी। आरोप है कि युवती से संचालक ललित पाठक पुत्र चंद्र दत्त पाठक ने छेड़छाड़ कर दी। इसका युवती ने विरोध किया तो वहां भीड़ जमा हो गई, और लोगों ने ललित की जमकर धुनाई कर दी और उसे कोतवाली ले गये।

यहां युवती ने उसके खिलाफ लिखित तहरीर दी। इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 ए के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार किया और अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। मामले में आरोपित ने आरोपों को निराधार बताया हैं।

उधर, प्रभारी कोतवाल खष्टी बिष्ट ने बताया कि मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग आदि भी निकाली जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला से घर में घुसकर बच्चों से मारपीट , नगदी व सोने की चेन भी लूटकर फरार हुए आरोपित
नवीन समाचार, रुद्रपुर, 2 नवंबर 2021। शहर के रम्पुरा क्षेत्र में दबंगों द्वारा एक महिला के घर में घुसने और उससे व उसके बच्चों की पिटाई करने और उसके घर से 10 हजार की नकदी और सोने की चेन लूटकर फरार होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है।

रम्पुरा, वार्ड नंबर 22 निवासी भीम सैन ने बताया कि उसकी अपने घर में ही किराने की दुकान है। उसे उसकी पत्नी और बच्चे चलाते हैं। इधर शाम को वह बाजार गया था, और घर में उसकी पत्नी और बच्चे ही थे। इसी बीच रम्पुरा निवासी मुकेश, राकेश, गप्पू उर्फ राकेश, राजकुमार और एक अज्ञात व्यक्ति उसके घर में घुस आए। उन्होंने उसकी पत्नी और बच्चों से गालीगलौज की। पत्नी के विरोध करने पर आरोपितों ने उनकी पिटाई कर दी। इससे वे लोग चोटिल हो गए।

आरोप है कि इस दौरान हमलावरों ने किराना स्टोर के गल्ले में रखी 10 हजार की नकदी और घर के भीतर से 50 हजार कीमत का सोने की चेन भी लूट ले गए। शोर होने पर आसपास के लोग एकत्र हुए तो आरोपित उसकी पत्नी को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

मामले में पीड़िता के पति भीम सेन की शिकायत पर पुलिस ने मुकेश, राकेश, गप्पू उर्फ राकेश और राजकुमार के साथ ही एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अलबत्ता, अभी किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि जांच के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अब यह भी, महिला हेल्पलाइन प्रभारी महिला इंस्पेक्टर महिला उत्पीड़न के आरोप में महिला एसएसपी द्वारा लाइन हाजिर…
Constable Instagram Video: यूपी में 'रंगबाजी' दिखा रही थीं महिला कांस्टेबल, बोलीं- यहां पांच साल के लौंडे कट्टा चलाते हैं; हो गईं लाइन हाजिर – Agra constable …
प्रतीकात्मक तस्वीर (साभार गूगल)
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 28 सितंबर 2021। व्यवस्था में कोई महिला-पुरुष नहीं होता। सब अपने किरदार में होते हैं, और कुछ भी अलग नहीं करते…। हल्द्वानी पुलिस कोतवाली में महिलाओं की सहायता के लिए बनाई गई महिला हेल्पलाइन की प्रभारी महिला पुलिस इंस्पेक्टर ललिता पांडे को महिला उत्पीड़न के आरोप में महिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने लाइन हाजिर करने का मामला प्रकाश में आया है।

यहां महिला हेल्पलाइन की प्रभारी महिला पुलिस इंस्पेक्टर ललिता पांडे पर मूलतः भीमताल निवासी व शहर के मल्ला गोरखपुर में परिवार के साथ किराये पर रहने वाली एक युवती व उसके परिजनों से मारपीट और गोली मारने की धमकी देने, लकड़ी की फंटी लेकर पीटने को दौड़ने और पुलिस कर्मियों व लोगों के सामले थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। इस घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। भीमताल के विधायक ने इस घटना की मुख्यमंत्री व डीजीपी से शिकायत करने की बात कही है, जबकि एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने महिला इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया है। युवती ने एसपी सिटी डॉ. जगदीश चन्द्र को तहरीर देकर आरोपित महिला इंस्पेक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

युवती का कहना है कि गत सोमवार की शाम महिला हेल्पलाइन प्रभारी ललिता पांडे अपनी टीम के साथ उनके मल्ला गोरखपुर स्थित किराये के कमरे पर पहुंची और वहां अनैतिक कार्य होने का आरोप लगाते हुए कमरे का सारा सामान अस्त-व्यस्त कर दिया। उनसे मारपीट की और मोबाइल छीनकर चली गई। इसके बाद मंगलवार को युवती अपने परिजनों के साथ महिला हेल्पलाइन पहुंची। आरोप है कि हेल्पलाइन प्रभारी ने उससे फिर अभद्रता शुरू कर दी। कोतवाली पुलिस और अन्य लोगों के सामने ही युवती को थप्पड़ जड़ दिया। परिजनों से भी धमकाते हुए अभद्र व्यवहार किया और कथित तौर पर यहां तक कह दिया, ‘यहां से चले जाओ अन्यथा गोली मार दूंगी।’ (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खुद से बड़ी तीन बच्चों की मां को ले भागा दानिश, पति नंदू ने पकड़ा तो मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी
lover reached Mumbai with the mother of three children kept together for three years then the young man ran away – तीन बच्चों की मां को लेकर मुंबई पहुंचा प्रेमी, तीन सालनवीन समाचार, अल्मोड़ा, 4 सितंबर 2021। अल्मोड़ा में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें मोहम्मद दानिश नाम का व्यक्ति खुद से उम्र में बड़ी, तीन बच्चों की मां को भगा ले गया और उसे लेकर चितई में रह रहा था। पत्नी की तलाश में दर-दर भटक रहा उसका पति नंदू किसी तरह उसे ढूंढता हुआ बच्चों को लेकर दानिश के घर तक पहुंचा तो दानिश ने न केवल उसके साथ गाली-गलौच व मारपीट की, वरन जान से मारने की धमकी भी दे डाली। इस पर नंदू ने पुलिस की मदद ली। इस पर पुलिस ने दानिश को गिरफ्त में ले लिया। उसके खिलाफ शादीशुदा महिला को बहला-फुसला कर भगाने, उसके पति से मारपीट करने व धमकी देने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार के सीवान जिले का मूल निवासी 50 वर्षीय नंदू प्रसाद अल्मोड़ा के धारानौला क्षेत्र में पिछले 33 वर्षों से रह रहा है। उसकी 19 साल की बेटी व 13 साल के बेटे सहित तीन बच्चे हैं। इधर गत दिवस उसकी पत्नी घर से गायब हो गई थी। इस पर उसने पुलिस से तहरीर दी थी। इधर शनिवार को उसे पता चला कि पत्नी से उम्र में काफी छोटा 31 वर्षीय काशीपुर के कटोराताल निवासी मो. दानिश भगा ले गया है और उसे चितई में अपने साथ रखे हुए है। इस पर वह बच्चों को लेकर वहां पहुंचा तो उसके साथ मारपीट व गाली-गलौच की गई व जान से मारने की धमकी दी गई। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य नवीन समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नशे में पत्नी का हाथ तोड़ा, अवैध संबंधों के आरोप भी लगाए, कोतवाली में निकली हेकड़ी
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अगस्त 2021। मल्लीताल कोतवाली में रविवार को पति द्वारा शराब के नशे में पत्नी को पीटने का मामला आया। मामले में पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। बताया गया है कि महिला दूसरों के घरों में काम करके गुजारा करती है, जबकि पति शराब पीने का आदी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को मल्लीताल निवासी व्यक्ति ने शराब के नशे में धुत होकर अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। पत्नी ने इसका विरोध किया तो उसने और हंगामा शुरू कर दिया। वह पत्नी पर अन्य व्यक्ति के साथ संबंध होने का इल्जाम भी लगा दिया और पत्नी का हाथ चोटिल कर दिया। इस पर पत्नी रोती हुई कोतवाली पहुंच गई, और आपबीती सुनाई। पुलिस ने उसके पति को कोतवाली बुलाया तो पति नशे की हालत में ही कोतवाली पहुंच गया। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित पति का चालान किया गया है, और आगे से पत्नी से दुर्व्यवहार न करने की चेतावनी दी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : तमंचा दिखाकर रिश्ते की साली की मांग में सिंदूर भरकर फोटो खींची और फोटो सोशल मीडिया में डालकर शादी तुड़वा दी…
-अदालत ने खारिज की आरोपित की जमानत अर्जी
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 04 जून 2021। जनपद के प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश, द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह की अदालत ने रिश्ते के जीजा द्वारा युवती से छेड़छाड़ करने और उसकी शादी तय होने पर शादी तुड़वाने के आरोपित की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। मामले में आरोपितों की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपित कविराज सिंह दिवाकर पुत्र हरस्वरूप निवासी नवाबी रोड हल्द्वानी ने अपनी रिश्ते की साली, पीड़िता को गत 10 अप्रैल को हल्द्वानी बुलाकर तमंचा दिखाकर, डरा-धमका कर जर्बदस्ती उसकी मर्जी के बिना, मांग में सिंदूर भरकर एवं गले में माला डालकर फोटो खींची तथा हाथ पकड़कर छेड़खानी की। पीड़िता के अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी तो आरोपित ने माफी मांग ली। लेकिन इधर 6 मई को पीड़िता की शादी काशीपुर से तय होने पर आरोपित ने मांग भरी व माला वाली फोटो सोशल मीडिया पर डालकर उसकी शादी तुड़वा दी, तथा धमकी दी कि यदि वह शादी करेगी तो उसके पति को मार देगा। इस पर अदालत ने आरोपित की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें : पहले निकाह का झांसा देकर दुष्कर्म किया, गर्भवती हुई तो कर लिया निकाह और अगले दिन ही करा दिया गर्भपात, अब तलाक की फिराक में..
नवीन समाचार, किच्छा, 28 मई 2021। क्षेत्र की एक युवती ने एसएसपी को पत्र लिखकर एक युवक पर निकाह का झांसा देकर पहले दुष्कर्म करने और गर्भवती होने पर शादी कर अगले दिन ही परिवार और रिश्तेदारों के साथ मिलकर जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। युवती का यह भी कहना है कि उसका पति अब उसे जबरन तलाक देना चाहता है। पुलिस ने आरोपितो के खिलाफ विभिन्न संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसारयुवती ने एसएसपी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि लगभग एक साल पहले ग्राम बाजार वाली मुंडिया थाना बहेड़ी जिला बरेली निवासी नाजिम ने निकाह का झांसा देकर पंडरी गांव में अपने ममेरे भाई इमरान के मकान में कमरा लेकर उसे रखा और उसके साथ जबरन दुष्कर्म करता रहा और शादी करने को कहने पर वह टालता रहा। इससे वह गर्भवती हो गई। इस पर नाजिम के परिजनों ने गत 19 अप्रैल को ग्राम बरा में दोनों का निकाह करा दिया। लेकिन इसके अगले दिन ही यानी 20 अप्रैल को नाजिम ने उसे जबरन दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। आरोप है कि आरोपितो ने गर्भपात कराने की अपने परिवार या किसी रिश्तेदार को जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी। और आगे सप्ताह भर बाद ही 28 अप्रैल को तलाकनामे के कागजात पर जबरन हस्ताक्षर कराने का दबाब बनाया। पुलिस ने एसएसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज किया है। (डॉ.नवीन जोशी)

यह भी पढ़ें : नाबालिग से पहले जबरन दुष्कर्म, फिर गर्भपात, बमुश्किल शादी और अब अपनाने से इनकार…
नवीन समाचार, रामनगर, 12 मार्च 2021। रामनगर के ग्राम किशनपुर छोई निवासी एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर अपने कथित पति व ससुराल वालों पर मारपीट, शारीरिक शोषण, जातिसूचक शब्दों के प्रयोग करने और शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपित सूरज कांबोज के खिलाफ दुष्कर्म व माता-पिता पर एससीएसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पीड़िता का आरोप है कि आरोपित ने पहले जब वह नाबालिग थी, तब उसके साथ दुष्‍कर्म किया जिससे वह गर्भवती हो गई। फिर हरियाणा सोनीपत ले जाकर उससे शादी की। अब उसके घर वाले शादी से मुकर रहे हैं। महिला का कहना है कि वर्ष 2018 में उसकी दोस्ती सूरज कांबोज निवासी ग्राम हरीपुर नाथुपुर छोई के साथ राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई। कुछ समय बाद सूरज ने उसके साथ जोर जबरदस्ती करके शारीरिक संबंध बना लिए, जिससे वह गर्भवती हो गई। इस पर उसने सूरज से शादी करने करने को कहा तो उसने पहले गर्भपात कराने की शर्त रखी। लेकिन गर्भपात कराने के बाद वह उसे नाबालिग बताकर वह शादी से मुकर गया। फिर पांच मार्च को सूरज उसको सोनीपत हरियाणा ले गया और हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर ली। इसके बाद सात मार्च को सूरज ने गांव जाकर स्वजनों को शादी के लिए मनाने की बात कही और उसे अकेला सोनीपत छोड़कर वहां से चला आया। इस पर वह भी कुछ दिनों बाद यहां आकर स्वजनों के साथ सूरज के घर पहुंची तो उसके घरवालों ने गालीगलौज और जान से मारने की धमकी दी। इस पर उसने ने महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी से कार्रवाई में मदद मांगी।

यह भी पढ़ें : एक से तीन वर्ष से शादी का झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म, अब दूसरी से कर ली मंगनी…
नवीन समाचार, काशीपुर, 03 अप्रैल 2021। शहर की एक नमकीन फैक्ट्री में काम करने वाली मूलरूप से रामनगर की रहने वाली युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर तीन साल तक शारीरिक शोषण करने का मुकदमा दर्ज कराया है। आईटीआई थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार युवती काशीपुर में किराए पर कमरा लेकर रहती है। युवती ने आइटीआइ थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया की मुस्तकीम नाम के युवक ने 3 साल पहले उसे अपनी बातों में फंसा लिया और उससे शादी का वादा कर कई बार काशीपुर में और कई स्थानों पर ले जाकर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। इधर आरोपित ने यूपी के रामपुर जनपद की रहने वाली एक अन्य लड़की से मंगनी कर ली है, और जल्द ही उस लड़की से शादी करने की बात कह रहा है। पर पीड़िता ने जब उससे शादी करने को कहा तो उसने साफ मना कर दिया। बीते दिनों आरोपित के मामा ने मामले को निपटाने के लिए 15 दिन का समय मांगा था, लेकिन अब आरोपित का मामा भी उसे धमकी देने लगा है।

यह भी पढ़ें : बिना बच्चों के घर से निकाली गई एक मां ने एसएसपी से लगाई बच्चे वापस दिलाने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार
नवीन समाचार, नैनीताल, 26 मार्च 2021। शायद एक महिला अधिकारी ही एक महिला की गुहार सुन सके। आज ही देश के शीर्ष 50 एसएसपी में शामिल हुई जिले की एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी से एक महिला पुष्पा देवी ने अपने बच्चे वापस दिलाने और उसे दो माह से बच्चों से दूर करने के दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। जनपद के भूसा बंगर-बजूनिया हल्दू कोटाबाग निवासी महिला का कहना है कि उसकी शादी 17 जून 2017 को राकेश चंद्र पुत्र रेवाधर कश्मीरा निवासी पाटकोट से हुआ था। इसके बाद उसे अक्टूबर 2018 और अक्टूबर 2019 में दो बेटे हुए। दोनों बेटों के पैदा होने पर उससे मायके से रुपए मंगाने का दबाव बनाया गया और मारपीट की जाने लगी। इधर 1 फरवरी 2021 को उसे ससुराल से दोनों बच्चों के बिना घर से निकाल दिया गया है। साथ ही मारपीट में उसकी अंगुली टूट गई और अन्य गंभीर चोटें भी आईं।

यह भी पढ़ें : डेढ़ माह की बच्ची के साथ ससुराल पहुंची महिला को घर में प्रवेश के लिए लेनी पड़ी पुलिस की मदद..
नवीन समाचार, नैनीताल, 26 मार्च 2021। शुक्रवार को नगर की एक महिला को अपने घर के ताले खुलवाने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ी। महिला का कहना था कि उसका मायका बरेली में है। उसका विवाह नैनीताल के हरिनगर निवासी युवक से हुआ था। उसकी डेढ़ माह की बच्ची भी है। करीब एक महीने पहले उसका पति उसे नैनीताल में ठंड की बात कह उसके मायके बरेली छोड़ आया था। तब से वह पति के वापस आने का इंतजार कर रही थी, किंतु वह उसे लेने नहीं गया।

इस पर शुक्रवार को उसके पिता उसे व उसकी डेढ़ माह की बच्ची को लेकर यहां हरिनगर आ गए, लेकिन यहां घर पर ताला लगा हुआ मिला, तथा पति व ससुर आदि फोन भी उठा रहे थे। इस पर उसने 112 के जरिए पुलिस की मदद मांगी। सूचना पर चीता मोबाइल प्रभारी वरिष्ठ आरक्षी शिवराज राणा मौके पर पहुंचे और उसके पति व ससुर आदि से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन काफी देर बाद मोबाइल से संपर्क होने पर उन्होंने महिला से विवाद होने की बात कह उसे घर में लेने से मना कर दिया। इस पर पुलिस ने सख्ती से दोनों पक्षों को थाने बुलाया और महिला के ससुराल पक्ष की काउंसिलिंग की। फिर भी वे मान नहीं रहे थे। यहां तक कि ससुराल पक्ष पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी होने लगी। तब जाकर वे महिला को घर में लेने को राजी हुए, और बहु व बेटी को साथ ले जाने को राजी हुए। उन्हें उन्हें तल्लीताल थाना पुलिस द्वारा समझाया गया कि पारिवारिक मामला या तो घर में अथवा न्यायालय की मदद से सुलझायें।

यह भी पढ़ें : एक बच्ची की मां को 40 हजार में बेच दिया, बाथरूम के बहाने से चंगुल से निकल भागी..
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 मार्च 2021। रुद्रपुर में रहने वाली नेपाल मूल की एक विवाहिता व एक बच्चे की मां को झांसे में लेकर हरियाणा के लोंगो को 40 हजार रुपये में बेचने का मामला प्रकाश में आया है। गनीमत रही कि महिला को उन लोगों के साथ जाते ही इसकी भनक लग गई और वह उनके चंगुल से बाथरूम जाने का बहाना बनाकर भाग गई और उसने युक्ति लगाकर उन लोगों को भी पुलिस को पकड़वा दिया है। बीती मंगलवार की रात्रि हल्द्वानी पुलिस को गोरापड़ाव क्षेत्र के एक होटल स्वामी ने फोन से इस घटना की जानकारी दी। इस पर घटनास्थल पर तत्काल पहुंची और हरियाणा निवासी आरोपितों को पकड़ लिया और महिला को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला का विवाह बिहार निवासी युवक से हुआ था, उससे उसे एक बच्ची भी है। इधर व अपने पति से अलग रुद्रपुर में अपनी बहन के घर आकर रहती है। महिला ने बताया कि बहन के घर रहने के दौरान उसकी जान पहचान उसी के इलाके में रहने वाले राकेश नाम के युवक से हुई थी। कुछ दिन पहले राकेश ने महिला को बताया कि हरियाणा के अच्छे किसान अपने लड़के के लिए दुल्हन ढूंढ रहे हैं। राकेश के प्रलोभन देने पर महिला शादी को तैयार हो गई। राकेश ने महिला को बताया कि हरियाणा के रमेश चंद्र के बेटे जोगेंद्र से उसका विवाह तय कर दिया गया है और वह लोग हरियाणा से हल्द्वानी आये हुए हैं। मंगलवार की दोपहर महिला राकेश के साथ रुद्रपुर से हल्द्वानी आ गई। यहां राकेश ने महिला को रमेश, जोगेंद्र और कथित रिश्तेदारों को सौप दिया। महिला हरियाणा से आए लोगों के साथ कार से रवाना हो गई। शहर से बरेली की ओर जाते ही महिला को एक दोस्त का फोन आया। दोस्त ने महिला को बताया कि उसे राकेश ने 40 हजार रुपये में हरियाणा के लोगों को बेच दिया है। इस पर घबराई महिला ने बाथरूम जाने के बहाने गोरा पड़ाव स्थित एक होटल में कार रुकवाई और होटल स्वामी को आपबीती बताई। होटल मालिक ने तुरंत इसकी शिकायत 112 नंबर पर फोन कर पुलिस से की। ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और सभी आरोपितों को पकड़कर महिला संग कोतवाली ले आया गया। एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र, सीओ प्रमोद शाह, कोतवाल मनोज रतूड़ी, ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल प्रभारी लता बिष्ट ने कई घंटे महिला और आरोपितों से पूछताछ की। देर रात महिला की तहरीर पर बिचौलिए राकेश समेत हरियाणा से आए रमेश चंद्र, जोगेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, मंजीत, राजेश और बलेदीन के खिलाफ धारा 370, 34, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता को वन स्टॉप सेंटर भेज गया है। बिचौलिये राकेश की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि वास्तव में हरियाणा के लोग भी उसे शादी करने की जगह आगे बेचने के लिए ले जा रहे थे।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की नाबालिग से शादी के लिए दबाव बनाने, आपत्तिजनक संदेश भेजने पर गंगोलीहाट के युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
नवीन समाचार, नैनीताल, 20 मार्च 2021। नैनीताल की मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक निकटवर्ती गांव निवासी नाबालिग पर शादी का दबाव बनाने के लिए धमकाने एवं उसे आपत्तिजनक संदेश भेजने के आरोप में गंगोलीहाट जिला पिथौरागढ़ निवासी युवक पुनीत कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा भारतीय दंड संहिता की धारा 304 व 506 के साथ ही पॉक्सो अधिनियम की धारा 11/12 के तहत दर्ज किया गया है। मामले की जांच महिला उप निरीक्षक सोनू बाफिला को सोंपी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार निकटवर्ती गांव निवासी नाबालिग गत दिनों गंगोलीहाट स्थित अपनी ननिहाल गई थी। वहां उसकी पुनीत से जान पहचान के बाद बातचीत होने लगी। पुनीत इसे प्यार समझ बैठा और नाबालिग के घर लौटने के बाद भी उससे बात करने और आपत्तिजनक संदेश भेजकर शादी के लिए दबाव बनाने लगा। लेकिन नाबालिग ने परेशान होकर उसका नंबर ही ब्लॉक कर दिया। इस पर आरोपित नाबालिग के माता-पिता व बहन के नंबरों पर शादी के लिए दबाव बनाने के लिए धमकाने लगा। इस पर नाबालिग के परिजनों की ओर से शनिवार को मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी गई। इस पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, पीड़िता ने आरोपित की नां के बावजूद बच्चे को दिया जन्म, अपनाने से इंकार कर रहा आरोपित गिरफ्तार
नवीन समाचार, पौड़ी, 19 अप्रैल 2021। पैठाणी थाना पुलिस ने शुक्रवार को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के एक आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि बच्चा होने पर आरोपित ने शादी व बच्चे को स्वीकार करने से इंकार कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने एससीएसटी एक्ट व दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पैठाणी थाना क्षेत्र में पीड़िता ने 16 मार्च को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका सामान्य जाति के युवक के साथ प्रेम प्रसंग था। युवक शादी का झांसा देकर लगातार उसके साथ संबंध बना रहा था। पीड़िता ने जब युवक को गर्भवती होने की बात बताई तो युवक ने गर्भपात कराने का दबाव बनाया। पीड़िता ने इससे इंकार कर दिया, और बीती पांच फरवरी को पीड़िता ने बेस अस्पताल श्रीनगर में बच्चे को जन्म दिया। लेकिन आरोपित युवक ने बच्चे को स्वीकार करने व शादी करने से साफ इंकार कर दिया। टम्टा ने बताया कि नवजात शिशु को जिला बाल कल्याण समिति के माध्मय से देहरादून शिशु निकेतन भेज दिया गया है। पीड़िता ने 16 मार्च को पैठाणी थाने में उक्त युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई। सीओ टम्टा ने कहा कि पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना के बाद आरोपित देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : महिला दिवस पर भाजयुमो नगर अध्यक्ष द्वारा छात्राओं से किए गए दुर्व्यवहार के मामले ने तूल पकड़ा
-महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ने सीओ को ज्ञापन सोंपकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की
नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मार्च 2021। बीते सोमवार यानी को जहां महिला दिवस पर पूरे देश-दुनिया के साथ राज्य व केंद्र की सरकारें महिलाओं की सुरक्षा व उनके सशक्तीकरण की बात कर रही थीं, वहीं नगर के मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र निवासी एक भाजयुमो के नगर अध्यक्ष पर आरोप लगा कि उसने नशे में अपने घर में किराये पर रहने वाली दो छात्राओं के कमरे में जबरन घुसने का प्रयास किया। छात्राओं ने कमरा न खोला तो उसने पत्थर से कमरे का दरवाजा तोड़ दिया और छात्राओं से मारपीट की। इस पर छात्राओं को नंगे पैर भागकर पुलिस कोतवाली में जाकर खुद को भाजयुमो नेता से बचाना पड़ा। इस मामले में छात्राओं ने हालांकि बाद में कोई लिखित शिकायत नहीं देने के कारण पुलिस ने आरोपित को धारा भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107, 116 और 81 पुलिस एक्ट के तहत चालान कर और चेतावनी देकर छोड़ दिया। लेकिन अब यह मामला तूल पकड़ने लगा है।
पूर्व विधायक एवं महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य तथा जिला अध्यक्ष मीना बिष्ट ने बुधवार को इस मामले को लेकर नगर क्षेत्राधिकारी विजय थापा को ज्ञापन सोंपा और उचित कार्रवाई की मांग की। उन्हांेने कहा कि महिला दिवस के दिन भाजयुमो नगर अध्यक्ष द्वारा छात्राओं से मारपीट की गई। उन्होंने इसे लेकर भाजपा की महिलाओं के प्रति रीति-नीति को लेकर भी सवाल उठाए। वहीं इस मामले में नगर कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित के घर में किराये पर रहने वाली छात्राओं ने उस पर अक्सर और सोमवार को गलत नीयत से कमरे में घुसने का आरोप लगाया था। इस पर नेता को थाने बुलाया गया और खबर ली गई। अलबत्ता, छात्राओं ने उसके खिलाफ तहरीर नहीं दी। उनका कहना था कि वह यहां पढ़ने आई हैं। किसी विवाद में नहीं फंसना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें : सामाजिक कार्यकत्री को अश्लील तरीके से ‘कमरे में आने’ को कह रहा शोहदा
-अश्लील चैटिंग से परेशान महिला ने पुलिस में की शिकायत

नवीन समाचार, नैनीताल, 22 फरवरी 2021। जिला मुख्यालय में एक महिला सामाजिक कार्यकत्री के साथ इंटरनेट पर किसी शोहदे के द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणियां किए जाने, अश्लील फोटो भेजने, अश्लील तरीके से कमरे पर बुलाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़िता ने मल्लीताल कोतवाली पुलिस में लिखित शिकायत की है। वहीं पुलिस मामले में जांच कर कार्रवाई की बात कर रही है।
नगर के न्यू पॉपुलर कंपाउंड मल्लीताल निवासी पीड़िता ने बताया कि वह करीब डेढ़ वर्ष से अपना फोन खराब होने पर पति का फोन चला रही है। इधर पति के इंस्टाग्राम पर ‘हिप्पी हिल्स’ नाम की आईडी से शोहदे के कुछ संदेश आए। जिस पर उसने भी जवाब दे दिया। लेकिन शोहदा 20 फरवरी की शाम अश्लीलता पर व कमरे में बुलाने पर उतर आया। पीड़िता ने इसकी लिखित शिकायत मल्लीताल कोतवाली में देकर बताया है कि शोहदे ने खुद का नाम वरुण व पता नगर के जू रोड क्षेत्र का बताया है। उसने पीड़िता से 9557341127 नंबर से बात भी की है। इधर पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार शोहदे का यह मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आ रहा है, पर उसकी लोकेशन नैनीताल में ही आ रही है।

यह भी पढ़ें : यूपी निवासी युवक ने पहाड़ की खुद से 15 साल छोटी युवती को शादी से मना करने पर चाकू मारा, 15 टांके लगे..
नवीन समाचार, बागेश्वर, 12 फरवरी 2021। मैदानी क्षेत्रों के आपराधिक मानसिकता के व्यक्ति सुदूर पहाड़ों तक पहुंच गए हैं। एकतरफा प्रेम में यूपी के निवासी एक युवक ने उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय क्षेत्र, बागेश्वर जनपद के कपकोट के गांव की खुद से 15 वर्ष कम उम्र की लड़की को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। लड़की को पेट व गले में 15 टांके लगाने पड़े हैं। चिकित्सकों के अनुसार अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है। वहीं, पुलिस ने आरोपित प्रेमी सहित एक स्थानीय व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 506, 120 बी मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के खानपुर गुजर, जिला सहारनपुर यूपी निवासी 37 वर्षीय ओम पुरी पुत्र प्रेम सिंह पर आरोप है कि वह एक स्थानीय 22 साल की युवती से एकतरफा प्यार करने लगा। बृहस्पतिवार की शाम वह अपने गांव से लौटकर एक स्थानीय व्यक्ति राजेंद्र सिंह के साथ युवती के घर पर धमक गया, और युवती के परिजनों के समक्ष युवती से शादी करने की बात करने लगा। लेकिन युवती ने उससे शादी करने से साफ इंकार कर दिया। इस पर आरोपित आग बबूला हो गया और उसने अपने साथ लाये चाकू से युवती के पेट और फिर गले पर वार कर दिए। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इस बीच उसका साथी राजेंद्र वहां से भाग गया। युवती के भाई ने पुलिस को तत्काल सूचना दी। इस पर थानाध्यक्ष मदन लाल दलबल के साथ गांव पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंचाया। जहां से चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बताया गया है कि आरोपित कपकोट क्षेत्र में लंबे समय से रहता है और एक होटल में भोजन बनाने का काम करता है।

यह भी पढ़ें : विकृत मानसिकता: नैनीताल पुलिस ने पकड़ा ऐसा युवक जो चुराता था महिलाओं के अंतःवस्त्र
नवीन समाचार, नैनीताल, 20 जनवरी 2021। तल्लीताल थाना पुलिस ने एक ऐसे विकृत मानसिकता के युवक को पकड़ा है, जिसके बारे में शिकायत की गई थी कि वह महिलाओं के धूप में सूखने के लिए फैलाए अंतः वस्त्रों को चुरा लेता है। बताया गया है कि क्षेत्रीय लोगों ने इस युवक को खुद ही पकड़कर पुलिस के हवाले किया। इस दौरान उसे चोट भी आई। तल्लीताल चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा ने उसे बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाकर उपचार भी कराया। पकड़े जाने के बाद पुलिस ने भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत उसका चालान किया और उसे उप जिलाधिकारी के न्यायालय में पेश किया, जहां उसे जमानत पर चेतावनी देकर फिलहाल छोड़ दिया गया है। आरोपित शोध छात्र भी बताया गया है और तबला वादक है।
तल्लीताल थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला नगर के तल्लीताल फांसी गधेरा क्षेत्र का बताया जा रहा है, और आरोपित की पहचान प्रकाश चंद्र आर्या पुत्र विजय राम आर्या निवासी स्टाफ हाउस, सात नंबर के रूप में हुई है। बताया गया है कि आरोपित एक वर्ष पूर्व भी मेविला कंपाउंड में महिलाओं के अंतःवस्त्र चोरी करने के मामले में पकड़ा गया था।

यह भी पढ़ें : रोते-बिलखते थाने पहुंची युवती ने पुलिस से मांगा अजीबो-गरीब इंसाफ
नवीन समाचार, नैनीताल, 12 जनवरी 2021। मंगलवार अपराह्न करीब एक बजे तल्लीताल पुलिस थाने में रोते-बिलखते हुए पहुंची करीब 21-22 वर्षीय युवती ने ऐसा इंसाफ मांगा कि पुलिस कर्मी भी सकते में आ गए। उन्होंने युवती को ऐसा इंसाफ लेने की अनुमति नहीं दी। अलबत्ता बताया जा रहा है कि युवती ने अपने परिजनों व अन्य लोगांे की मौजूदगी में इच्छित इन्साफ प्राप्त कर लिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाने में रोती-बिलखती हुई पहुंची नगर के हरिनगर निवासी युवती का कहना था कि मोहल्ले का अपने ही समुदाय एक हमउम्र लड़का उससे अक्सर छेड़खानी करता रहता है, और वह लिहाज करके चुप रह जाती थी। लेकिन मंगलवार को वह अपनी मां के साथ मोहल्ले की ही एक दुकान पर कुछ सामान खरीदने गई थी, तभी युवक भी वहां आ पहुंचा और पीछे से उल्टी-सीधी टिप्पणी करने लगा। इसका उसने विरोध किया तो उसने मां के सामने ही उसे यानी युवती को थप्पड़ मार दिया। इस पर वह बिफर पड़ी और रोते-बिलखते हुए ही पुलिस थाने आ गई। इस पर तल्लीताल थाना प्रभारी विजय मेहता ने चीता मोबाइल को आरोपित युवक को थाने लेने के लिए भेजा। इस पर युवक तो नहीं मिला, अलबत्ता युवक के परिजन थाने आ गए। उन्होंने युवती से अपने बेटे के कृत्य के लिए माफी मांगी, लेकिन युवती ने उसी स्थान पर युवक को थप्पड़ मारकर इंसाफ लेने की मांग कर दी। इस पर पुलिस ने युवक के परिजनों के हवाले में भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न होने के प्रति उसे आश्वस्त किया, लेकिन इच्छित इंसाफ लेने की इजाजत नहीं दी। अलबत्ता बताया जा रहा है कि युवती ने युवक के परिजनों की मदद से दोनों परिवारों और स्थानीय लोगों की मौजूदगी में युवक को दुकान के पास ही थप्पड़ मारकर अपना इंसाफ ले लिया। उसका कहना था कि वह ऐसा इंसाफ इसलिए चाहती है, ताकि भविष्य में कोई किसी लड़की के साथ ऐसी हरकत दुबारा करने की हिम्मत न करे।

यह भी पढ़ें : युवती को कहा ‘छक्की’ तो मॉल रोड पर उतार दिये पूरे कपड़े और भिड़ी लड़कों से…
नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 27 अक्टूबर 2020। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमे एक युवती कड़कड़ाती ठंड की रात में सड़क पर कपड़े उतार कर यहां से वहां दौड़ लगाती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि यह घटना अल्मोड़ा के मॉल रोड की है। यहां युवती नशे में धुत थी और कुछ युवकों के द्वारा ‘छक्की’ कह दिए जाने पर उसने आक्रोशित होकर अपने सारे कपड़े उतार दिए और उन युवकों को गाली गलौज करने लगी। इस दौरान युवती ने एक होटल का शीशा भी तोड़ दिया था। कुछ लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही युवती और युवक भाग खड़े हुए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा के मॉल रोड में कुछ युवक और एक युवती आपस मे झगड़ रहे थे। इस दौरान युवक युवती को ‘छक्की-छक्की’ कह कर चिढ़ा रहे थे। इस दौरान युवकों और युवती में हाथापाई भी हुई फिर आक्रोश में युवती ने खुद को सामान्य लड़की साबित करने के लिए अचानक अपने सारे कपड़े ही उतार दिए और उन युवकों को खूब गलियां देने लगी। दोनों पक्षो में हाथापाई देखकर कुछ लोगो ने बीचबचाव करने की कोशिश की लेकिन युवती ने उन पर भी हमला बोल दिया। घटना 4 दिन पहले की बताई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अल्मोड़ा पुलिस भी मामले की जानकारी जुटाने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: पति ने शक में ठुकराया तो महिला अधिवक्ता ने पी लिया डिटॉल, स्थिति गंभीर
नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अक्टूबर 2020। पति द्वारा किये गए शक ने एक बच्चे की मां को मौत के करीब पहुंचा दिया है। अन्य व्यक्ति से प्रेम प्रसंग के शक में पति द्वारा ठुकराई गई जूनियर महिला अधिवक्ता ने मंगलवार सुबह डिटॉल पी लिया। 108 आपातकालीन एंबुलेंस सेवा ने सूचना मिलने पर महिला को गंभीर स्थिति में बीडी पांडे पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे उच्च चिकित्सा केंद्र के लिए संदर्भित कर दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि करीब 10 बजे कोतवाली पुलिस को 112 नंबर के माध्यम से एक व्यक्ति ने सूचना दी कि उसका दामाद उसकी बेटी के साथ मारपीट कर रहा है। इस पर उसकी बेटी घर छोड़कर कहीं चली गई। इस बीच महिला का पति अपने पांच वर्षीय बेटे को लेकर कोतवाली पहुंच गया और पत्नी पर शादीशुदा अन्य अधिवक्ता से प्रेम प्रसंग होने का आरोप लगाने लगा। इस बीच उसकी पत्नी एवं अन्य अधिवक्ता और उनकी पत्नी भी कोतवाली पहुंच गए, और चारों में आरोप प्रत्यारोप होने लगे। महिला अधिवक्ता लगातार आरोपों से इंकार कर रही थी। उसके अधिवक्ता साथी ने भी आरोपों से इंकार किया और आगे से व्यावसायिक साथ भी छोड़ने की बात कही। फिर भी, काफी समझाने-बुझाने के बाद भी पति मानने को तैयार नहीं हुआ और पत्नी को छोड़कर अपने माता-पिता के पास चला गया, जबकि पत्नी अपने किराये के घर में चली गयी। इसके कुछ घंटे बाद ही मंगलवार सुबह पुलिस को उसके द्वारा विषपान कर लेने की सूचना मिली। मल्लीताल कोतवाली के एसएसआई मो. यूनुस ने बताया कि पति खुर्पाताल का रहने वाला है एवं हल्द्वानी में कोचिंग सेंटर चलाता है, जबकि उसकी पत्नी जूनियर अधिवक्ता है और नगर में रहकर ही प्रैक्टिस करती है। रात्रि में दोनों पक्षों के खिलाफ शांति भंग की आशंका में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 व 116 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई कर ली थी, जबकि आज सुबह महिला ने घर में रखा डिटॉल पी लिया।

यह भी पढ़ें : प्यार का झूठा नाटक कर की ‘लव मैरिज’, 2 साल के भीतर ही लटकी मिली पंखे पर
-नवविवाहिता के पति को नहीं मिली जमानत, शादी के दो वर्ष के भीतर ही पत्नी को प्रताणिक कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का है आरोप
नवीन समाचार, नैनीताल, 18 सितंबर 2020। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार खुल्बे की अदालत ने प्रेम विवाह के दो वर्ष के भीतर ही पत्नी को प्रताणित कर आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले पति की जमानत अर्जी स्वीकार नहीं की। मामले में शुक्रवार को जमानत अर्जी का विरोध करते हुए जिला शासकीय अधिवक्ता-फौजदारी सुशील कुमार शर्मा ने न्यायालय को बताया कि आरोपित शिवराज सिंह रावत पुत्र कुंवर सिंह रावत निवासी देवला तल्ला गौलापार थाना काठगोदाम ने वर्ष 2018 में मृतका कंचन के साथ प्यार का झूठा नाटक करके प्रेम विवाह किया था। मृतका मृत्यु के दौरान बीए की छात्रा भी थी। तभी से आरोपित व उसके माता-पिता मृतका को ‘अंधी’ और शादी में कुछ न मिलने के आरोप लगाकर प्रताणित करते रहते थे। चार अगस्त को आरोपितों ने उसके पंखे से लटक कर फांसी लगाने की बात उसके मायके वालों को बताई। मृतका के द्वारा मृत्यु पूर्व सुसाइड नोट में भी उसे प्रताणित किये जाने, पति द्वारा विवाह पूर्व अपने पिता के शिक्षक होने की झूठी जानकारी देने, विवाह में 9 तोले सोना व 5 लाख रुपए कैश लेने, मार कर आंख फोड़ देने, छोटी बहन के साथ भी जबर्दस्ती करने की कोशिश करने तथा मृतका व उसके परिजनों के लिए लगातार अनेक अपशब्दों का प्रयोग करने, जान से मारने की कोशिश करने व मरने के लिए उकसाने, पति पर पत्नी का ह्वाट्सएप चलाने व लड़की बनकर दूसरों से बात करने व दूसरी लड़कियों से संबंध बनाने आदि की बात लिखी थी। मृत्यु उपरांत उसके शव के पैर जमीन पर लगे हुए मिले और पोस्टमार्टम में मृत्यु का कारण ‘एसपिक्सिया ड्यू टु एंटीमार्टम हैंगिंग’ आया है। इस आधार पर न्यायालय ने आरोपित पति की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

यह भी पढ़ें : पुलिस ने 3 महिलाओं को दिलाया न्याय, युवती से छेड़छाड़ के आरोप में दो युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 2 को लौटाया घर
नवीन समाचार, नैनीताल, 13 सितंबर 2020। मल्लीताल कोतवाली क्षेत्र के रॉयल होटल कंपाउंड क्षेत्र निवासी एक युवती के साथ लोहरियासाल मल्ला निवासी हर्षित पांडे पुत्र नवीन पांडे एवं हंस निवास मल्लीताल निवासी राजू बिष्ट उर्फ राजेंद्र पुत्र गोपाल बिष्ट द्वारा गाली-गलौज व मारपीट की। युवती द्वारा की गई शिकायत पर पुलिस ने रविवार को आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 504 व 509 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दोनों को तत्काल गिरफ्तार किया। इस दौरान शराब पीने की पुष्टि होने पर आरोपितों की मोटर बाइक संख्या यूके04एबी-2834 को भी सीज कर दिया गया। मामले की जांच महिला उप निरीक्षक सोनू बाफिला के द्वारा की जा रही है।

यह भी पढ़ें : गर्भवती के साथ मारपीट, उल्टे उसी के खिलाफ शिकायत, पुलिस का मानवीय चेहरा दिखा

-पुलिस ने प्राथमिक जांच के उपरांत गर्भवती की तहरीर पर शिकायतकर्ता महिला के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
-बरसात का पानी घर में आने को लेकर दो दिन पूर्व हुआ था विवाद
नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जुलाई 2020। दो दिन पूर्व हुए एक विवाद में एक महिला, मार्शल कॉलेज स्टाफ हाउस निवासी विमला आर्य पुत्री भुवन चंद्र आर्य व उसके साथ आये लोगों ने पड़ोस की गर्भवती महिला शांति देवी पत्नी सुरेश चंद्र को पीट दिया, और थाने पहुंचकर उल्टे गर्भवती महिला के खिलाफ ही तहरीर देकर मारपीट व गाली-गलौच करने का आरोप लगाया। तात्कालिक आधार पर पुलिस ने इस मामले में गर्भवती महिला शांति देवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 504 के तहत एनसीआर पंजीकृत कर ली थी। किंतु इस मामले में गर्भवती महिला ने जब खुद की आपबीती पुलिस को बताई तो मामला कुछ और निकला। इस पर कोतवाली पुलिस ने मानवीय पक्ष देखते हुए पूर्व शिकायतकर्ता विमला आर्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 427 व 452 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।
इधर बताया गया है कि गर्भवती महिला शांति देवी का घर ऊपर व विमला आर्य का घर नीचे है। बरसात में शांति देवी के घर का पानी विमला के घर में आने से विवाद शुरू हुआ। विमला अन्य लोगों के साथ शांति के घर गई और वहां झगड़ने लगी। इस दौरान गर्भवती शांति देवी के साथ मारपीट भी की गई। शांति देवी के द्वारा इस मामले में मेडिकल भी बनाया गया है, अलबत्ता, शनिवार, रविवार होने के कारण वह अल्ट्रासाउंड नहीं कर पाई है। इससे उसके गर्भ की स्थिति भी साफ होगी। मल्लीताल कोतवाली के उपनिरीक्षक मो. यूनुस ने बताया कि मामले में सच्चाई को जानकर कार्रवाई की गई है। आगे जांच एसआई हरीश सिंह कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की नवविवाहिता की तहरीर पर पति, सास-ससुर, नंद व नंदोई के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज
नवीन समाचार, नैनीताल, 30 जनवरी 2020। नगर की एक नव विवाहिता की तहरीर पर उसके पति सहित सास-ससुर, नंद व नंदोई के खिलाफ ससुरालियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। बताया गया है कि नगर के मल्लीताल सैनिक स्कूल के पास प्रोस्पेक्ट लॉज निवासी मीना रेखाड़ी की शादी करीब एक वर्ष पूर्व गली नंबर-3 पश्चिमी सागरपुर नई दिल्ली निवासी नवीन सती से हुई थी। शादी के बाद से ही उनके गृहस्थ जीवन में क्लेश शुरू हो गए। महिला ने आरोप लगाया है कि उसके साथ पति तथा ससुराल के अन्य सदस्यों की ओर से रोजाना गाली-गलौज की और कई बार मारपीट की गई। यहां तक कि उसे लगातार जान से मारने की धमकी दी गईं। इस पर उसने मायके में आकर पुलिस से मामले में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर महिला के पति नवीन सती, ससुर घनश्याम सती, सास गंगा देवी अविवाहित ननद शीला व विवाहित ननद लता जोशी तथा नंदोई रवि जोशी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 506, 498ए तथा 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले कर जांच मल्लीताल कोतवाली की एसआई भावना बिष्ट जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : बैंक कर्मी युवती को ग्राहक युवक ने दी शादी न करने पर तेजाब फेंकने की धमकी
नवीन समाचार, हरिद्वार, 23 जनवरी 2020। हरिद्वार में शादी से इनकार करने पर एक सिरफिरे युवक ने एक सरकारी बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र में कार्यरत युवती पर तेजाब फेंकने और युवती के मां और भाई को जान से मारने की धमकी दी है। धमकी के बाद से युवती और उसका परिवार दहशत में है। युवती ने घर से बाहर निकलना छोड़ दिया है। वहीं युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

युवती के अनुसार अक्षय राठी नाम का युवक बैंक में रुपये जमा कराने आया करता था। एक दिन उसने युवती से उसका मोबाइल नंबर देने की बात कही। युवती ने जब मोबाइल नंबर देने से इंकार किया तो युवक ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया और धमकी दे डाली की अगर वह उससे शादी नहीं करेगी तो वह उस पर तेजाब फेंक देगा और उसके मां और भाई की भी हत्या कर देगा। युवती बुधवार देर शाम को अपने परिजन के साथ कोतवाली ज्वालापुर पहुंची और पुलिस को मामले की जानकारी दी। कोतवाली प्रभारी योगेश सिंह देव का कहना है युवती की शिकायत पर मामले के आरोपी अक्षय राठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है, जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें : अधिकारियों पर शारीरिक शोषण का आरोप, विरोध किया तो…
नवीन समाचार, काशीपुर, 18 जनवरी 2020। कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम शिवराज पट्टी निवासी एक युवती ने आवास एवं निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड के अधिकारियों पर शारीरिक शोषण करने, विरोध करने पर नौकरी से निकालने व आठ माह वेतन भी न देने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र दिया है। पीड़िता ने एसएसपी से आठ माह का वेतन व नौकरी वापस दिलाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने मामले की जांच कुंडा थाने को सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
युवती का कहना है कि वह आवास एवं निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड में कनिष्क लिपिक के पद पर तीन अप्रैल 2019 से कार्यरत थी। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि संघ के अधिकारी उसका शारीरिक शोषण करते थे। उसे अवकाश के दिन भी बुलाते थे, और अनैतिक कृत्य के लिये उस पर दबाव बनाने को मोबाईल पर मैसेज भेजते थे। युवती ने जब इसका विरोध किया तो उसे नौकरी से निकाल दिया ओर आठ माह का वेतन भी नहीं दिया। किसी को बताने पर जान से मार देने की धमकी भी दी।

यह भी पढ़ें : मकान मालिक दुकानदार बनाता था लड़कियों की नहाते हुए वीडियो, आज …
नवीन समाचार, हरिद्वार, 17 जनवरी 2020। हरिद्वार की ज्वालापुर पुलिस ने किराये पर रहने वाली लड़कियों की शिकायत पर उनके मकान मालिक को उनकी नहाते हुए वीडियो बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि मकान मालिक काफी समय से लडकियों की वीडियो बना रहा था। लड़कियों द्वारा मकान मालिक को ऐसा करते हुए मौके पर ही पकड़े जाने पर आरोपी की पत्नी ने एक महिला होते हुए भी महिला होने का धर्म निभाने की जगह लड़कियों की वीडियो को डिलीट कर अपने पत्नी धर्म का पालन करते हुए पति को बचाने का प्रयास किया। कई लोग भी उसके बचाव में कोतवाली पहुंचे। बावजूद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया है।

बताया गया है कि आरोपी रजनीश कुमार पुत्र चोखे राम निवासी शांति विहार आर्य नगर ज्वालापुर हरिद्वार परचून की दुकान चलाता है और अपने मकान में एक कमरा सहारनपुर व बिजनौर यूपी की रहने वाली व हरिद्वार में एक कंपनी में काम करने वाली दो लडकियों को दिया हुआ है। शुक्रवार को बाथरूम में नहाते हुए अचानक एक लडकी को उसकी वीडियो बनाए जाने का अहसास हुआ। उसने बाहर आकर आरोपी मकान मालिक को रंगे हाथों वीडियो बनाते हुए पकड लिया। उसके मोबाइल में लड़कियों के कई वीडियो थे। हंगामा होता देख आरेापी की पत्नी ने सबूतों को मिटाने का प्रयास भी किया। उधर पीड़िता सीधे पुलिस थाने पहुंची और पूरी आपबीती बताई। इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से छेड़छाड़ करने पर दुकानदार और दो नाबालिगों से दुष्कर्म करने पर नाई को भेजा जेल
नवीन समाचार, देहरादून, 15 जनवरी 2020। महिलाओं के साथ अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बुधवार को तेग बहादुर रोड स्थित डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक ने सामान लेने आई 16 साल की किशोरी से छेड़छाड़ की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया। डालनवाला कोतवाली प्रभारी मणिभूषण श्रीवास्तव के अनुसार, एक महिला ने तहरीर देकर बताया कि 10 जनवरी को उसकी 16 साल की बेटी तेग बहादुर रोड स्थित ग्रह संग्रह डिपार्टमेंटल स्टोर में सामान लेने गई थी। इस दौरान दुकानदार अजय गांधी पुत्र विजय गांधी निवासी फव्वारा चौक नेहरू कॉलोनी ने बेटी से छेड़छाड़ कर दी। विरोध करने पर डराया-धमकाया। किशोरी ने घर आकर सारी बात बताई। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। डिपार्टमेंटल स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया है।

नियमित रूप से नैनीताल, कुमाऊं, उत्तराखंड के समाचार अपने फोन पर प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम ग्रुप में इस लिंक https://t.me/joinchat/NgtSoxbnPOLCH8bVufyiGQ से एवं ह्वाट्सएप ग्रुप से इस लिंक https://chat.whatsapp.com/ECouFBsgQEl5z5oH7FVYCO पर क्लिक करके जुड़ें।

वहीं दूसरी घटना में रायपुर थाना क्षेत्र में दो नाबालिग किशोरियों के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म किया। आरोप है कि आरोपी युवक किशोरियों को बहला-फुसलाकर घुमाने के बहाने रायपुर क्षेत्र के जंगलों में ले गए, जहां उन्होंने दुष्कर्म किया। पुलिस ने एक किशोरी की मां की तहरीर पर पॉक्सो ऐक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। रायपुर थाना प्रभारी परमजीत रावत के अनुसार, महिला ने तहरीर देकर बताया कि उनकी नाबालिग बेटी और उसकी सहेली को दो युवक बहला-फुसलाकर घुमाने के बहाने अपने साथ ले गए। रायपुर क्षेत्र के जंगलों में दोनों आरोपियों ने उनके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस के अनुसार, रुड़की निवासी आरोपी युवक एजाज की रायपुर क्षेत्र में नाई की दुकान है। जबकि बदायूं निवासी गुलफाम शहर में ऑटो चलाता है।

यह भी पढ़ें : नवविवाहिता ने पति के खिलाफ दुष्कर्म के बाद गर्भपात कराने का दर्ज कराया मुकदमा
नवीन समाचार, काशीपुर, 12 जनवरी 2020। युवक ने दुष्कर्म करने के बाद कार्रवाई से बचने के लिए युवती से मजबूरी में शादी तो कर ली, लेकिन शादी करने के बाद पत्नी को झांसे में लेकर उसका गर्भपात करा दिया। इसके बाद पत्नी को दुत्कार दिया। यही नहीं जान से मारने की धमकी भी दी। इस पर पत्नी ने पति पर दुष्कर्म के बाद गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज करा दिया है।
पीड़िता का आराेप है कि वसीम नाम के युवक ने उससे शादी का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए, जिससे उसे दो माह का गर्भ ठहर गया। बाद में बदनामी के डर से वसीम ने उसके साथ कोर्ट मैरिज कर ली थी। लेकिन शादी के बाद आरोपित ने उसका गर्भपात करा दिया और उसका ससुराल में आना जाना भी बंद करा दिया। तब से वह खुद रामनगर रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय मे रह रहा है, और पत्नी को खर्च के लिए पैसे भी नहीं दे रहा है। पीड़िता को शक है कि उसके पति के अन्य महिलाओं से अवैध संबंध हैं। कोतवाली पुलिस ने नवविवाहिता की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ धारा 376, 313, 323, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें : वायरल वीडियो पर पुलिस ने की कार्रवाई : महिला ग्राम प्रधान को सरेराह पीट रहा था पति !

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 13 दिसंबर 2019। सोशल मीडिया पर एक वीडिया वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति पहले गोद में बच्चा लिये एक महिला को थप्पड़ मारता है। आगे वह महिला को लातों से भी मारता है, और जैकेट के अंदर से कोई हथियार निकालकर महिला को जान से मारने की बात भी करता है। इस बीच वीडियो बना रहा व्यक्ति बताता है कि वह नाटा डोल गांव का प्रधान है। वह महिला का अपमान न करे। कलवानी व गजार गांवों की भी उस पर जिम्मेदारी है। वह ग्रामीणों को भी कोसता है कि उन्होंने ऐसे व्यक्ति को वोट दिये। वार्तालाप में पता चलता है कि महिला पीट रहे व्यक्ति की पत्नी है।

प्रारंभिक पड़ताल के अनुसार मामला अल्मोड़ा जनपद के लमगड़ा तहसील के नाटा डोल ग्राम प्रधान से संबंधित बताया जा रहा है। जबकि नाटा डोल में महिला ग्राम प्रधान है। ऐसे में यह संभावना भी व्यक्त की जा रही है कि ग्राम प्रधान महिला को उसका पति पीट रहा हो। महिला का संभवतया यह कसूर है कि वह पति के उत्पीड़न से परेशान होकर अपने बच्चे को लेकर बिना बताये घर छोड़कर आ गई है, और उसे रास्ते में रोक लिया गया है और उसका पति इसी बात से नाराज है कि वह बिना बताये क्यों आ गई। मामले में पुलिस को कहीं से कोई शिकायत नहीं मिली है। अलबत्ता, सोशल मीडिया में लोग पत्नी को सरेराह पीट रहे ऐसे व्यक्ति को सबक सिखाने की बात कर रहे हैं।

वायरल वीडियो का हुआ असर : युवक के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज
वीडियो वीएल होने के बाद हरकत में आई लमगड़ा पुलिस ने वीडियो का संज्ञान ले लिया है। मामले में थानाध्यक्ष लमगड़ा द्वारा जाॅच कराने के बाद शुक्रवार को थाना लमगड़ा में चौकी प्रभारी अनीश अहमद द्वारा जीवन आर्या निवासी- झीली गाॅव (नाटाडोल) लमगड़ा के विरूद्व धारा- 323/504/506 भादंवि का अभियोग पंजीकृत कर दिया है। बताया जा रहा है कि महिला से मारपीट करने वाला युवक उसका पति है। वह ग्राम प्रधान महिला का पति बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप पीड़िता ने तोड़ा दम, जानें क्या थे आखिरी शब्द..
नवीन समाचार, नई दिल्ली, 6 दिसंबर 2019। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आग के हवाले की गई बलात्कार पीड़िता की देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। शाम में उसकी हालत खराब होने लगी। रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे दिल का दौरा पड़ा। हमने बचाने की कोशिश की लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई। बता दें कि 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता ने जीने की उम्मीद नहीं छोड़ी थी और अपने भाई से कहा था कि वह मरना नहीं चाहती है।

यह भी पढ़ें : जेल से छूट कर आये दुष्कर्मियों ने दुष्कर्म पीड़िता को चाकू मारकर जलाया, 90 फीसद जली, हालत नाजुक
नवीन समाचार, उन्नाव, 5 दिसंबर 2019। उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के सिंदुपुर गांवमें गैंगरेप की एक पीड़िता को गुरुवार सुबह पांच लोगों ने जिंदा जलाने की कोशिश की। पुलिस ने मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता 90 फीसदी तक जल गई है। उसे लखनऊ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता का इलाज सरकारी खर्च पर कराए जाने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दावा किया है।

उन्नाव के एसपी विक्रांत वीर ने बताया कि मार्च में रायबरेली के लालगंज थाना क्षेत्र में एक केस दर्ज हुआ था। इसमें लड़की की तरफ से आरोप था कि शादी का झांसा देकर दो लोगों द्वारा उसके साथ गैंगरेप किया गया। इन दोनों आरोपियों का नाम पेट्रोल डालकर जलाने की घटना में भी शामिल है। इधर, पीड़िता के परिवार का कहना है कि जेल से छूटकर आए आरोपी पिछले दो दिनों से उन्हें धमकी दे रहे थे।
पीड़िता ने ममजिस्ट्रेट को बयान दिया है कि वह गुरुवार तड़के 4 बजे रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन जा रही थी। गौरा मोड़ पर गांव के हरिशंकर त्रिवेदी, किशोर, शुभम, शिवम और उमेश ने उसे घेर लिया और सिर पर डंडे से और गले पर चाकू से वार किया। इस बीच वह चक्कर आने से गिरी तो आरोपियों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। बता दें कि इस केस की जांच रायबरेली पुलिस ने की थी। इस केस में दोनों आरोपी जेल से जमानत पर बाहर आए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रेप केस की सुनवाई में रायबरेली जाने के लिए पीड़िता स्टेशन की तरफ बढ़ रही थी, तभी रेप केस में नामजद दो आरोपियों समेत 5 लोगों ने पेट्रोल डालकर उसे जला दिया। चीखें सुनकर इकट्ठा हुए राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस उसे लेकर सबसे पहले सुमेरपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पीएचसी पहुंची। नाजुक हालत में उसे उन्नाव जिला अस्पताल भेज दिया गया। इससे पहले एसडीएम दयाशंकर पाठक पीएचसी पहुंच गए। उधर, यूपी पुलिस ने दावा किया है कि घटना के तत्काल बाद पीड़िता के बयान के आधार पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने जब आरोपियों के घरों पर छापे मारे तो तीन आरोपी अपने- अपने घरों पर परिवारवालों के बीच मौजूद मिले। घटना की गहन तफ्तीश की जा रही है। इस घटना से जुड़े कुछ और तथ्य भी मिले हैं, जिनकी पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल की बेटी का उत्पीड़न कर रहे थे दिल्ली निवासी पति व ससुराली, मुकदमा दर्ज
नवीन समाचार, नैनीताल, 10 नवंबर 2019। नैनीताल के रुकुट कंपाउंड निवासी एक विवाहिता ने शादी के करीब एक वर्ष बाद ही अपने दिल्ली निवासी ससुरालियों-पति, सास, ससुर व ननद-नंदोई आदि पर दहेज के लिए प्रताणित करने के आरोप लगाए हैं। विवाहिता की तहरीर पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच महिला एसआई पुष्पा बिष्ट को सोंपी गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रुकुट कंपाउंड मल्लीताल निवासी महिला का विवाह विगत वर्ष दिल्ली के दिलशाद गार्डन निवासी पुनीत सरन से हुआ था। आरोप है कि तभी से ससुराली उसका दहेज के लिए उत्पीड़न कर रहे हैं, जबकि विवाह में महिला के परिजनों ने अपनी क्षमता से अधिक दहेज दिया था। बावजूद उनकी दहेल की की भूख नहीं मिट रही थी। लिहाजा कोतवाली पुलिस ने आरोपित पति के साथ ही ससुर विनीत सरन, सास पूनम सरन व ननद दीपिका और नंदोई करन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 504, 498ए व 3/4 दहेज उत्पीड़न अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

यह भी पढ़ें : उफ ऐसी हवस: धर्म नगरी में मानसिक विक्षिप्त से आधी से भी कम उम्र के रिश्तेदार ने किया दुष्कर्म
नवीन समाचार, हरिद्वार, 4 नवंबर 2019। समाज में शिक्षा, महिलाओं के प्रति सम्मान बढ़ाने एवं खास कर यौन अपराधों पर दंड कड़े करने के बावजूद समाज में हवस कम होने का नाम नहीं ले रही। देवभूमि की धर्मनगरी कहे जाने वाले हरिद्वार में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है कि मानवता पर सवाल उठ रहे हैं। यहां श्यामपुर क्षेत्र में एक 45 वर्ष की मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के परिजनों ने रिश्तेदारी में आने वाले एक 21 वर्षीय यानी करीब आधी उम्र के युवक सुमित पुत्र पूरन सिंह निवासी ग्राम अंदरपीली श्यामपुर हरिद्वार पर महिला से दुष्कर्म किये जाने का मुकदमा पुलिस में दर्ज कराया है। पुलिस ने महिला का मेडिकल परीक्षण करा लिया है, तथा युवक की गिरफ्तारी के लिए प्रयासों मंे जुट गई है। घटना 31 अक्टूबर की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : प्यार में युवक बन गया युवती, उसने बलात्कार कर दिया, अब फोन पर धमका रहा, हाईकोर्ट ने एसएसपी को किया तलब..

नवीन समाचार, नैनीताल, 16 अगस्त 2019। प्रदेश के बहुचर्चित लिंग परिवर्तन कर महिला बनी युवती का मामला एक बार फिर से उत्तराखंड उच्च न्यायालय की दहलीज पर पहुंच गया है। पीड़ित युवती ने अपने बलात्कारी पूर्व पुरुष मित्र पर अब फोन पर धमकाने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच के लिए जांच अधिकारी बदलने अथवा जांच सीबीसीआईडी या राजपत्रित अधिकारी से कराए जाने की मांग की है। मामले में उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति आलोक वर्मा की एकलपीठ ने मामले में जिले के पुलिस कप्तान से एक सप्ताह के भीतर व्यक्तिगत रूप से जवाब पेश करने को कहा है। मामले की सुनवाई के लिए 23 अगस्त की तिथि नियत की गई है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में पीड़ित ने अने पूर्व पुरुष मित्र परीक्षित जोशी के खिलाफ 17 जुलाई को कोटद्वारा कोतवाली में दुराचार की शिकायत की थी। लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल में शिकायत की। किंतु जांच अधिकारी एसआई अरविंद पंवार ने ‘जांच अपेक्षित नहीं’ लिखकर मुख्यमंत्री पोर्टल में अपना जवाब दे दिया। सूचना के अधिकार से मांगी गई सूचना के आधार पर बीती 10 अगस्त को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। लेकिन फिर से जांच उसी एसआई अरविंद पंवार को दे दी गई, जो कि पहले ही मुख्यमंत्री पोर्टल में नकारात्मक उत्तर दे चुके हैं। ऐसे में पीड़िता का कहना है कि उनसे निष्पक्षता से जांच की अपेक्षा नही की जा सकती। गौरतलब है कि पूर्व में उच्च न्यायालय ने पीड़िता से हुए दुराचार के मामले में अपने आदेश में पीड़िता को सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के मुताबिक महिला मानने को कहा था।

टिप्पणी करे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.