‘एक्सन जैक्सन’ से रुपहले पर्दे पर पदार्पण करेगी पहाड़ की बेटी ‘मनस्वी


फिल्म एक्सन जैक्सन के एक दृश्य में नायिका मनस्वी ममगई।

फिल्म एक्सन जैक्सन के एक दृश्य में नायिका मनस्वी ममगई।

-‘मिस इंडिया वर्ल्ड-2010″ मनस्वी ममगई की मल्टी स्टारर फिल्म ‘एक्सन जैक्सन” प्रदर्शन को तैयार
नवीन जोशी, नैनीताल। पहाड़ चढ़ने के लिए पहाड़ सा होंसला, विश्वास व काबिलियत होनी चाहिऐ, यह आज तक सिर्फ सुना जाता है, मन, मस्तिष्क और मानस की सुंदरता की समन्वय पहाड़ की बेटी मनस्वी ममगई नाम की लड़की ने इस कथन को सही साबित करते हुऐ देश भर की मध्यमवर्गीय समाज की लड़कियों के लिए एक नयी राह खोल दी है। देश की सबसे प्रतिष्ठित पेंटालून फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2010 (पीएफएमआई) का खिताब जीतने वाली पहाड़ की पहली बेटी मनस्वी अब रुपहले परदे के नए आसमान पर अजय देवगन, सरीखे ‘सितारों” के साथ अवतरित होने को तैयार हैं। उनकी मल्टी स्टारर फिल्म ‘एक्सन जैक्सन” प्रदर्शन को तैयार है। इसका पहला पोस्टर रिलीज हो चुका है, और फिल्म दिसंबर को रिलीज होने वाली है। इसके साथ ही उनका नाम भी देहरादून की हिमानी शिवपुरी व चित्रांशी रावत (चक दे इंडिया) नैनीताल की सुकृति कांडपाल, डोईवाला की उदिता गोस्वामी, मिस उत्तराखंड-2006 रही मूलत: अयोध्या यूपी की लावण्या त्रिपाठी व उर्वशी रौतेला (सिंह साहब द ग्रेट) जैसी हिंदी फिल्म उद्योग में स्थापित पहाड़ की गिनी-चुनी हीरोइनों में शाामिल हो जाएगा।

मनस्वी ने अपनी माता प्रभा नैलवाल के जरिए ‘ई’-माध्यम से बात करते हुए फिल्म से संबंधित जानकारियां साझा कीं। बताया कि वह दक्षिण भारत के सुप्रसिद्ध नृत्य निर्देशक प्रभु देवा के निर्देशन में बनी अजय देवगन स्टारर हिंदी फिल्म ‘एक्सन जैक्सन” से हिंदी फिल्म उद्योग में पदार्पण कर रही हैं। गोवर्धन तनवानी के द्वारा बाबा आर्ट्स के तत्वावधान में बनी इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, यामिनी गौतम, कुणाल रॉय कपूर और अनंत राज भी प्रमुख भूमिका में हैं। वह फिल्म में तीन नायिकाओं में से एक हैं। फिल्म में उनकी भूमिका चुनौतीपूर्ण, ग्लैमरस तथा एक्सन दृश्यों युक्त है। फिल्म का पहला पोस्टर बीती 21 अक्टूबर को और फिल्म का ट्रेलर 22 को पीवीआर मुंबई में रिलीज किया गया है। फिल्म आगामी पांच दिसंबर को देश भर के सिनेमा थियेटरों में रिलीज होने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रभु देवा जैसे निर्देशक एवं अजय देवगन जैसे अभिनेता के साथ फिल्मी दुनिया में पदार्पण करने के उनके लिए बड़े मायने हैं।

जीवन में सभी प्रतियोगिताओं की ‘टॉपर” बनने का अनोखा रिकाड

नैनीताल। मनस्वी जीवन में सभी प्रतियोगिताओं की ‘टॉपर” बनने का अनोखा रिकार्ड भी रखती है। उसने 2010 में मिस इंडिया वल्र्ड का खिताब हासिल कर चार वर्षाें में खिताबों की हैट ट्रिक बनाई थी। इससे पूर्व वह एलाइट मॉडल लुक इंडिया-2006 और मिस टूरिज्म इंटरनेशनल-2008 पुरस्कारों की विजेता भी रही हैं तथा देश की ‘टॉप रैम्प मॉडल” में भी शुमार हैं।

नैनीताल से है गहरा नाता

नैनीताल। मनस्वी अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। उसका ननिहाल नैनीताल में है। उसके नाना चंद्रशेखर नैलवाल यहां प्रभागीय वनाधिकारी रहे। मनस्वी की नानी पुष्पा नैलवाल, मामा तुमुल नैलवाल व मामी मीनू के साथ यहीं मेविला कंपाउंड में रहते हैं। वैसे यह परिवार मूलत: बागेश्वर जिले के गरुड़ कश्बे के निकट गड़सेर गांव का है। मनस्वी की मां प्रभा और पिता जन्मेजय नैलवाल नैनीताल के ही डीएसबी परिसर से पढ़े। मां ने यहीं से एमए किया, और पिता ने ग्रेजुऐशन के बाद एमएलएनआर कालेज से इंजीनियरिंग की। बहरहाल नौकरी पर अपने कार्य को तरजीह देते हुऐ उन्होंने दिल्ली से कांट्रेक्टिंग शुरू की। यहीं 1988 में मनस्वी का जन्म हुआ। बाद में वह चंडीगढ़ चले गऐ। इस बीच मनस्वी अपनी नैनीहाल आती रही। यहां 10 वर्ष की मनस्वी ने वर्ष 1998, 99 और 2000 में लगातार तीन वर्ष मल्लीताल ‘जूम लेंड” में होने वाली साह मेमोरियल स्केटिंग प्रतियोगिता जीती, फलस्वरूप उसे प्रतियोगिता की रनिंग ट्राफी भी हासिल हुई। चंडीगढ़ के हंसराज पब्लिक स्कूल से प्रथम श्रेणी में इंटर करने के तुरंत बाद ही वह एलीट माडलिंग कंपनी से जुड़ गई।

यह भी पढ़ें: पहाड़ की बेटी ने छुवा आसमान, मनस्वी बनी ‘मिस इंडिया वर्ल्ड’

Advertisements

9 responses to “‘एक्सन जैक्सन’ से रुपहले पर्दे पर पदार्पण करेगी पहाड़ की बेटी ‘मनस्वी

  1. पिंगबैक: नैनीताल-कुमाऊं में फिल्माई गई फिल्में | नवीन जोशी समग्र·

  2. पिंगबैक: क्या आपको पता है नैनीताल में कहां है देवगुरु बृहस्पति का मंदिर, और किस गांव में हुई थी मधुमती फिल्·

  3. पिंगबैक: बड़े परदे की हालत खस्ता, छोटे परदे पर भारी शोषण : तिवारी | नवीन जोशी समग्र·

  4. पिंगबैक: नैनीताल-कुमाऊं में फिल्माई गई फिल्में – नवीन समाचार : हम बताएंगे नैनीताल की खिड़की से देवभूमि उत·

  5. पिंगबैक: उत्तराखंडी ‘बांडों’ के कन्धों पर देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी – नवीन समाचार : हम बताएंगे नैन·

  6. पिंगबैक: इतिहास के झरोखे से कुछ महान उत्तराखंडियों के नाम-उपनाम व एतिहासिक घटनायें – नवीन समाचार : हम बता·

  7. पिंगबैक: विभिन्न विषयों पर पुराने अधिक पसंद किए गए पोस्ट – नवीन समाचार : नवीन दृष्टिकोण से समाचार·

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s